अध्यात्म

ये 5 लक्षण बताते हैं आपकी बीवी आपके लिए भाग्यशाली है या नहीं

जब भी कोई लड़का शादी कर बीवी को घर लाता है तो उसके और परिवार के मन में कई सारे सवाल चलते हैं। जैसे ये नई नवेली दुल्हन घर के लिए खुशियां लाएगी या दुख? इसके आने से घर में खुशहाली आएगी या तबाही? बीवी के घर कदम रखने से पति की तरक्की होगी या नुकसान? आसान शब्दों में कहे तो लोग ये जानना चाहते हैं कि हम जिस लड़की से शादी करने जा रहे हैं वह हमारे लिए कितनी भाग्यशाली होगी।

इन सवालों के जावब आपको समुद्र शास्त्र से मिल सकते हैं। दरअसल समुद्र शास्त्र में व्यक्ति के शरीर के आधार पर शुभ-अशुभ लक्षणों को जाना जा सकता है। ऐसे में आप किसी लड़की के विशेष शारीरिक लक्षणों देखकर यह जान सकते हैं कि वह आपके लिए विवाह पश्चात कितनी भाग्यशाली होगी। तो अगली बात यदि आप शादी के लिए लड़की ढूँढने जाएं तो शरीर के इन लक्षणों को जरूर नोटिस करें।

ये लक्षणों वाली पत्नियां होती है भाग्यशाली

Finger

1. हस्तरेखा विज्ञान की माने तो यदि आपकी बीवी की उंगली गोल और लंबी है तो बहुत भाग्यशाली है। इतना ही नहीं उसके भाग्य का असर आपके ऊपर भी दिखेगा। मतलब पत्नी के साथ साथ आपकी भी किस्मत खुल जाएगी। खासकर धन दौलत और ऐशो आराम की दोनों को ही लाइफ में कोई कमी नहीं होगी।

marriage

2. यदि आपकी पत्नी की उंगलियां चिकनी, सीधी और मांसल है तो ये शुभ संकेत है। इसका मतलब है कि आपकी शादीशुदा जिंदगी सुखमय बीतने वाली है।  समुद्रशास्त्र की माने तो इस तरह की महिलाएं लक्ष्मी समान होती है। इनके घर में प्रवेश करने से सुख और धन की वृद्धि होती है। खासकर पति को धन अर्जित करने के कई अवसर प्राप्त होते हैं।

finger

3. जिस महिला की उंगली आगे से पतली और सभी पोर बराबर व सुंदर होते हैं वह घर में सुख शांति लाती है। ऐसी लड़की से शादी करने पर वैवाहिक जीवन अच्छे से बीतता है। इस तरह की महिलाएं घर में तालमेल बनाकर चलती हैं। वे घर गृहस्थी को अच्छे से संभाल लेती हैं। वे पूरे परिवार को साथ लेकर चलती हैं। इससे परिवार की तरक्की पर तरक्की होती चली जाती है।

इन लक्षणों से वैवाहिक जीवन में आती हैं दिक्कतें

finger

1. यदि किसी महिला की उंगली छोटी हो, उंगलियों को आपस में मिलाने पर बीच में खाली जगह रह जाती हो, तो ऐसी लड़कियां वैवाहिक जीवन में धन की परेशानी की वजह बन सकती है। इस तरह की उंगलियों वाली लड़कियों को पैसा खर्च करने की आदत होती है। मतलब ये खर्चीली स्वभाव की होती हैं। ये पैसों को जोड़कर नहीं रख पाती हैं। पैसा आने पर ये इन्हें फटाफट खर्च कर देती हैं। इन्हें भविष्य की चिंता कम होती है। ये वर्तमान में जितना पसंद करती हैं।

2. यदि किसी महिला की हथेली के ऊपरी भाग में रोम यानी बाल हैं तो यह अच्छा संकेत नहीं है। इसका मतलब है कि आपके वैवाहिक जीवन में दिक्कतें आ सकती हैं। भविष्य पुराण और स्कंद पुराण में भी बताया गया है कि इस तरह की कन्याओं का वैवाहिक जीवन सुख वाला नहीं होता है। इनके पति को जीवन में कई दुख उठाने पड़ जाते हैं।

Back to top button