बॉलीवुड

खान सिर्फ हिट होने की निशानी नहीं , बॉलीवुड के 12 खान जिनका करियर बुरी तरह फ्लॉप रहा

कहते हैं बोलवूड में 3 खानों सलमान, शाहरुख और आमिर का राज चलता है। ये बॉलीवुड के सबसे बड़े सितारें हैं। ऐसे में कई प्रोड्यूसर इस ‘खान’ ब्रांड पर कई फिल्में बनाकर बॉक्स ऑफिस से करोड़ों की कमाई करते हैं। लेकिन ‘खान’ सरनेम सफलता की 100 फीसदी गारंटी नहीं देता है। बॉलीवुड में कई खान ऐसे भी हैं जो फिल्मों में बुरी तरह फ्लॉप हुए हैं।

फरदीन खान

Fardeen Khan

फरदीन खान सुपर स्टार फिरोज खान के बेटे हैं। लेकिन वे अपने पिता की तरह वाह स्टारडम हासिल नहीं कर पाए। 1998 में ‘प्रेम अगन’ बॉलीवुड डेब्यू करने वाले फरदीन ने अपने फिल्मी करियर में गिनी चुनी हिट फिल्में ही दी है।

शादाब खान

Shadab Khan

1997 में ‘राजा की आएगी बारात’ से बॉलीवुड में नेत्री करने वाले शादाब खान को बहुत कम लोग जानते हैं। वे महशूर अभिनेता अमजद खान के बेटे हैं। वे भी अपने पिता की तरह फिल्म इंडस्ट्री में कामयाबी का स्वाद नहीं चख सके।

फैजल खान

Faisal Khan

1994 में मदहोश फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू करने वाले फैजल खान, आमिर खान के छोटे भाई हैं। वे आमिर के साथ ‘मेला’ फिल्म में भी थे। वे अपने भाई की तरह फिल्मों में अपना सिक्का नहीं जमा सके। उन्हें कुछ बी-ग्रेड फिल्मों में भी देखा गया है।

जायद खान

Zayed Khan

बॉलीवुड एक्टर और फिल्ममेकर संजय खान के बेटे जायद खान ने 2004 में ‘चुरा लिया है तुमने’ फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू किया था। शादी नंबर 1, फाइट क्लब और युवराज जैसी फिल्में करने वाले जायद ने भी अपने फिल्मी करियर में फ्लॉप फिल्में अधिक दी है।

सरफराज खान

Sarfaraz Khan

बॉलीवुड के महान एक्टर कादर खान के बेटे का नाम सरफराज खान (Sarfaraz Khan) है। वह सलमान खान की ‘तेरे नाम’ और ‘मैंने दिल तुझको दिया’ जैसी कुछ फिल्मों में दिखाई दिए थे, लेकिन पिता की तरह फिल्मों में अपनी जगह नहीं बना सके।

अयूब खान

Ayub khan

दिलीप कुमार के भतीजे अयूब खान ने माशूक फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री की थी। उनकी सलाम और खिलौना जैसी फिल्में बहुत बुरी तरह से बॉक्स ऑफिस पर पिटी। वे छोटे पर्दे पर भी हाथ आजम चुके हैं। लेकिन हर जगह असफल रहे।

शहजाद खान

Shehzad Khan

मशहूर एक्टर और विलेन अजीत के बेटे शहजाद खान (Shahzad Khan) अपने पिता की नकल कर लोकप्रिय हुए थे। वे ‘अंदाज अपना अपना’ में भी नजर आए थे। हालांकि फिल्मों में उनका करियर फ्लॉप ही रहा है।

इमरान खान

Imran Khan

‘जाने तू या जाने ना’ एक्टर इमरान खान का करियर तो अच्छा शुरू हुआ था लेकिन बाद में वे कोई खास कमाल नहीं कर पाए। वे अमीर खान के भतीजे भी हैं।

अरबाज खान

Arbaaz Khan

अरबाज खान अपने पूरे करियर में कोई भी सोलो हिट नहीं दे पाए। हालांकि वे अपने भाई सलमान खान की कुछ फिल्मों में साइड एक्टर के रूप में जरूर दिखें, लेकिन बतौर एक्टर उन्हें कामयाबी नहीं मिली।

सोहैल खान

Sohail Khan

सालमान खान जैसे सुपरस्टार का छोटा भाई होने के बावजूद सोहैल खान का बॉलीवुड करियर फ्लॉप रहा है। उन्होंने 2002 में फिल्म ‘मैंने दिल तुझको दिया’ से डेब्यू किया था।

साहिल खान

Sahil Khan

‘स्टाइल’ फिल्म से डेब्यू करने वाले साहिल खान का फिल्मी करियर खराब ही रहा। वे कुछ बी ग्रेड फिल्में भी कर चुके हैं। एक्ट्रेस निगार खान से शादी की वजह से वे चर्चा में आए थे, लेकिन सालभर में उनका तलाक भी हो गया।

कमाल राशिद खान

krk

हमेशा विवादों से घिरे रहने वाले कमाल राशिद खान उर्फ केआरके (KRK) ने ‘देशद्रोही’ से डेब्यू किया था। उनकी कोई भी फिल्म हिट नहीं हुई। फिलहाल वे फिल्म समीक्षक के रूप में काम करते हैं।

Back to top button