बॉलीवुड

माधुरी दीक्षित को बॉलीवुड स्टार्स की दोस्ती पर कभी नहीं रहा भरोसा, एक्ट्रेस ने बताई बड़ी वजह

हिंदी सिनेमा की दिग्गज़ अभिनेत्री माधुरी दीक्षित धक-धक गर्ल के नाम से भी मशहूर है. माधुरी हिंदी फिल्म जगत की एक बेहद मशहूर और सफ़ल अदाकारा है. माधुरी ने अपनी अदाकारी के साथ ही अपने डांस और अपनी गजब की खूबसूरती से भी करोड़ों लोगों को अपना दीवाना बनाया है. वे लंबे समय से बॉलीवुड में सक्रिय नहीं है, लेकिन उनकी लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है. आज भी माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) अपने करोड़ों फैंस के दिलों पर राज करती हैं.

madhuri dixit

अक्सर देखने में आता है कि, बॉलीवुड अदाकाराएं शादी के लिए किसी बॉलीवुड हस्ती को ही चुनती है, लेकिन माधुरी ने अपना हमसफ़र बनाया था अमेरिकन महाराष्ट्रीयन डॉ. श्रीराम नेने (Shriram Nene) को. माधुरी के पति एक सादगी पसंद इंसान है. बॉलीवुड में डेढ़ दशक काम करने के बाद माधुरी ने शादी की थी.

madhuri dixit nene

बताया जाता है कि हिंदी सिनेमा में सालों तक काम करने के बावजूद माधुरी को अपनी इंडस्ट्री पर बहुत भरोसा नहीं रहा था. इसके चलते ही उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री से बाहर के शख़्स से शादी की थी. उनके मुताबिक़, उन्हें बॉलीवुड स्टार्स की दोस्ती पर कभी भरोसा नहीं रहा. बॉलीवुड में माधुरी दीक्षित के कुछ एक अफ़ेयर्स रहे हैं और इसके बाद वे शादी के बंधन में बंध गई थी. हालांकि आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिर क्यों खास कर दोस्ती और शादी के मामले में माधुरी को इंडस्ट्री के लोगों पर भरोसा नहीं था.

madhuri dixit nene

माधुरी दीक्षित खुद को रिर्जव रखने वाली एक्ट्रेस में से एक है. वे एक बार गुजरे जमाने की मशहूर अदाकारा सिमी ग्रेवाल के टॉक शो में पहुंची थी. इस दौरान उन्होंने कई ख़ास बातें की थी. माधुरी ने सिमी ग्रेवाल के साथ बातचीत में बताया था कि वह हमेशा शूटिंग खत्म होते ही घर चली जाती थीं. कभी भी उनकी बॉलीवुड के अन्य स्टार्स से दोस्ती नहीं रही.

madhuri dixit and simi garewal

माधुरी दीक्षित ने ख़ुलासा किया था कि, वे बॉलीवुड सितारों से दूरी ही बनाकर रखती थी. माधुरी के मुताबिक़, वे अपना समय बॉलीवुड स्टार्स के बजाय अपने स्कूल के दोस्तों के साथ बिताना पसंद करती थीं और उनके साथ खूब एंजॉय करती थीं. माधुरी ने ऐसा करने के पीछे एक बड़ी वजह का खुलासा भी किया था.

madhuri dixit

माधुरी ने कहा था कि, बॉलीवुड इंडस्ट्री में किसी पर भरोसा नहीं किया जा सकता है. खास कर दोस्ती के मामले में तो किसी पर भी नहीं. माधुरी ने आगे अपने पति को लेकर कहा था कि, जब मेरी श्रीराम नेने से मुलाकात हुई थी तो उन्हें यह भी पता नहीं था कि वे बॉलीवुड की नामी गिरामी हिरोइन हैं. अभिनेत्री ने यह भी बताया था कि, अगर उनकी शादी किसी भारतीय पुरुष से होती तो शायद स्थितियां अलग होती, क्योंकि वहां पर लोग उन्हें स्टार के नजरिये से ही देखते, लेकिन श्रीराम नेने के साथ ऐसा नहीं था.

madhuri dixit nene

गौरतलब है कि, माधुरी दीक्षित ने डॉ श्रीराम नेने संग साल 1999 में सात फेरे लिए थे. माधुरी दीखित और डॉ. श्रीराम नेने दो बेटों के माता पिता हैं. कपल के बेटों का नाम अरिन नेने और रियान नेने है. माधुरी फिलहाल डांस शो ‘डांस दीवाने 3’ जज कर रही हैं.

madhuri dixit

Back to top button