राशिफल

Rashifal 4 July: यह दिन सात राशि के जातको के लिए रहेगा अच्छा, बन रहा है सुख और शांति का योग

हम आपको रविवार 4 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 4 July 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज व्यावसायिक संदर्भ में कुछ नया बदलाव हो सकते हैं। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। किसी अपने के लिए पैसों का इंतजाम करना पड़ सकता है। धर्म-कर्म के काम में भाग लेंगे। परिवार संग रुचिकर भोजन का आनंद ले सकते हैं। आपको आय के नये साधन मिलेंगे। अचानक धन लाभ होगा। कामकाज में आप बहुत हद तक सफल होंगे। किसी दूसरे व्यक्ति पर अपने काम को थोपने से आपको बचना चाहिए। अपना काम खुद से पूरा करने की कोशिश करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

परिवार में सुख-शांति रहेगी। यह समय जीवन में आपको वैवाहिक जीवन का भरपूर आनन्द देगा। वरिष्ठ सहकर्मी और रिश्तेदार मदद का हाथ बढाएंगे। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को ग़ौर से चुनें। अपने परिवार के साथ समय बिताने से एक मजबूत रिश्ते के रूप में शुभ परिणाम मिलेंगे। आज आपकी अध्ययन में रुचि बढ़ेगी। शत्रु पक्ष आपसे दूरियां बनाकर रहेंगे। आप जिस काम की शुरआत करेंगे उसको समय रहते पूरा कर लेंगे।

Surya dev

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज पढ़ाई पर कम ध्यान देने या घर की बजाय दोस्तों के साथ ज़्यादा समय बिताने की वजह से बच्चे असंतोष का कारण बन सकते हैं। वैवाहिक जीवन के उजले पहलू का अनुभव करने के लिए अच्छा दिन है। अधिकारियों के साथ व्यवहार करते वक्त आप लोगों को सतर्क रहना चाहिए एवं उनका विरोध करने से बचें। आप अपने लक्ष्य की ओर आगे बढ़ेंगे। आप कोई जरूरी प्लानिंग कर सकते हैं। आपका दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। दूसरों की मदद के जरिए आपको भी काम के कुछ नए मौके मिलेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपका लापरवाह रवैया आपके माता-पिता को दुःखी कर सकता है। यह दूसरे देशों में व्यावसायिक सम्पर्क बनाने का बेहतरीन वक्त है। कामकाज के दौरान कोई अच्छा मित्र काफ़ी व्यवधान डाल सकता है। जल्दबाज़ी में फ़ैसले न करें, ताकि ज़िन्दगी में आगे आपको पछताना न पड़े। इस दिन आपकी योजनाओं में आख़िरी पल में परिवर्तन हो सकते हैं। रोजगार के मामले में आप किसी जानकर व्यक्ति से सलाह लेंगे। कानूनी विवाद पक्ष में हल होंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज के दिन दैनिक व्यवसाय में धन लाभ की आशा पूर्ण होगी। जीवनसाथी के साथ संबंधों में मजबूती आएगी। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, जिसका प्रभाव जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में दिखेगा। पड़ोसियों और सगे-संबंधियों से विवाद की आशंका है, वाणी संयमित रखें। आज दिल खोलकर उनसे बात शेयर करें। आपकी माता की सेहत चिंता का सबब बन सकती है। अपनों से प्रतिस्पर्धा से बचें। दूसरो की उन्नति से दुखी न हों खुद मेहनत करें और संकुचित मानसिकता बदलें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको ज्यादा मेहनत वाला काम करना पड़ सकता हैं। उत्साह में रहेंगे व दूसरों को नेतृत्व प्रदान करने के इच्छुक होंगे। भावनात्मक तौर पर ख़तरा उठाना आपके पक्ष में जाएगा। प्यार का जज़्बा ठण्डा पड़ सकता है। योग्य कर्मियों को पदोन्नति या आर्थिक मुनाफ़ा हो सकता है। प्रसन्नता में वृद्धि होगी। सरकारी सर्विस के लिए आवेदन करें सफ़लता अवश्य मिलेगी। आपके आसपास बच्चों की चहल-पहल रहेगी। आपको एक साथ कई काम संभालने पड़ सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

अगर आप सही लोगों से संपर्क और लेन-देन करेंगे, तो आप अपने करियर में तरक़्क़ी कर सकते हैं। कुछ अटके और अधूरे काम भी आज बन जाएंगे। जीवनसाथी से सहयोग और सुख मिलेगा। साझेदारों से नई योजना पर चर्चा हो सकती है। पैसों के मामले थोड़े उलझे हुए रहेंगे। इन मामलों पर आपको कई लोगों से बात करनी पड़ सकती है। पारिवारिक सुख-संतोष बना रहेगा। मनोरंजन के कार्यो में रुचि बढ़ेगी। लेकिन, आज अपनी वस्तुएं संभालकर रखें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज एक टीम की तरह काम करना आपको फायदा पहुंचा सकता है। यात्रा करने से पहले किसी की सलाह जरूर लेनी चाहिए। नए प्रेम-संबंधों के बनने की संभावना ठोस है, लेकिन व्यक्तिगत और गोपनीय जानकारियों को उजागर करने से बचें। आज आपकी कलात्मक और रचनात्मक क्षमता को काफ़ी सराहना मिलेगी। विद्यार्थियों के लिए दिन उचित साबित होने वाला है। आज आप अपनी बुद्धिमानी से कठिन काम निपटा सकते हैं। करियर के लिए दिन मील का पत्थर साबित होगा।

hanuman

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको निराशा हाथ लग सकती है, क्योंकि मुमकिन है कि आप अपने प्रिय के साथ सैर-सपाटे पर न जा पाएँ। कार्यक्षेत्र में वातावरण अनुकूल रहेगा, सहकर्मियों से सहयोग मिलेगा। जीवन में कुछ अच्छे बदलाव हो सकते हैं। आमदनी के साथ आपका खर्चा भी बढ़ सकता है। विपरीत परिस्थितियों से दृढ़ता से सामना कर सकेंगे। व्यापार में परेशानियों का अंत होगा। आप सेहतमंद बने रहेंगे। आपकी सभी योजनाएं सफल होंगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपकी धर्मग्रंथो के पठन-पाठन में अभिरुचि बढ़ेगी। अगर भूमि-मकान से जुड़ा कोई पुराना विवाद आपके साथ चल रहा है तो उसमे सफलता मिल सकती है। संभव है कि दोस्त ही आपको ग़लत रास्ता दिखलाएँ। रोमांस के लिए बढ़ाए गए क़दम असर नहीं दिखाएंगे। व्यर्थ की भाग दौड़ रहेगी। बिजनेस में कुछ चुनौतियां मिल सकती हैं, जिनको पूरा करने की कोशिश आप करेंगे। लाभदायक सौदे आत्मबल बढ़ाएंगे। सामाजिक आयोजनों में आप की प्रशंसा होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको दूर स्थित स्नेहीजनों के समाचार मिलेंगे। सेहत में भी उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपका प्रभाव और महत्व बढ़ेगा। शाम तक कोई बड़ा लाभ मिल सकता है या डील फाइनल हो सकती है। विदेश में रहते मित्र या स्नेहीजनों के समाचार मिलेंगे। कोई ऐसे काम की योजना सामने आ सकती है जिससे आपकी प्रसिद्धि बढ़ सकती है। आपके लिए कोई फैसला करना कठिन हो सकता है। आपकी कार्यक्षमता भविष्य में आपको फायदा दिलायेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप बहुत प्रसन्न मूड में रहेंगे। व्यवसाय में जरूरत से ज्यादा निवेश नुकसानदेह साबित होगा। आज अपने प्रिय को माफ़ करना न भूलें। आपको महसूस होगा कि आपके परिवार का सहयोग ही कार्यक्षेत्र में आपके अच्छे प्रदर्शन के लिए ज़िम्मेदार है। शादीशुदा जिंदगी में तनाव होगा। उच्चपदाधिकारियों की अप्रसन्नता के कारण दुखी होने की संभावना भी है। आर्थिक निवेश सोच-समझकर कार्य करे। पारिवारिक कार्यों मे आप की पूछ परख बढेगी।

आपने Rashifal 4 July का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 4 July का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 4 July 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : महाभारत : ब्रह्मशिरा को चलाने की वजह से आज तक कृष्णा के श्राप की वजह से भटक रहा है अश्वत्थामा

Back to top button
?>