बॉलीवुड

आमिर खान-किरण राव का तलाक : ख़त्म हुआ 15 साल का रिश्ता, एक्टर की दूसरी शादी भी टूटी

आमिर खान की ज़िंदगी में भूचाल, दूसरी पत्नी से भी लिया तलाक, 15 साल के बाद रिश्ते का अंत

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता आमिर खान के चाहने वालों के लिए एक बुरी खबर आई है. यह खबर फैंस को काफी हैरान कर सकती है. आमिर खान अपनी पत्नी से तलाक लें रहे हैं. इस बात का खुलासा खुद आमिर खान और उनकी पत्नी किरण राव ने किया है. यह ख़बर सोशल मीडिया पर आते ही आग की तरह फ़ैल गई है. सोशल मीडिया पर यह मामला चर्चाओं में आ गया है.

aamir khan kiran rao divorce

आमिर खान और किरण राव ने हाल ही में एक संयुक्त बयान जारी कर लोगों को अपना रिश्ता टूटने की बात कही है. दोनों ने संयुक्त बयान में कहा है कि, ”इन 15 खूबसूरत सालों में हमने एक साथ जीवन भर के अनुभव, आनंद और खुशी को शेयर किया है. हमारा रिश्ता सिर्फ विश्वास, सम्मान और प्यार में बढ़ा है. अब हम अपने जीवन में एक नया अध्याय शुरू करना चाहेंगे.

aamir khan kiran rao divorce

पति-पत्नी के रूप में नहीं, बल्कि सह-माता-पिता और परिवार के रूप में. हमने कुछ समय पहले एक अलग होने के प्लान को शुरू किया था. अब इस व्यवस्था को औपचारिक रूप देने में सहज महसूस कर रहे हैं.”

aamir khan kiran rao divorce

संयुक्त बयान में आगे कहा गया कि, ”हम दोनों अलग-अलग रहने के बावजूद अपने जीवन को एक विस्तारित परिवार की तरह शेयर करेंगे. हम अपने बेटे आजाद के प्रति समर्पित माता-पिता हैं, जिनका पालन-पोषण हम मिलकर करेंगे. हम फिल्मों, पानी फाउंडेशन और अन्य परियोजनाओं पर भी सहयोगी के रूप में काम करना जारी रखेंगे, जिनके बारे में हम दिल से परवाह करते हैं.”

परिवार और दोस्तों का जताया आभार…

aamir khan kiran rao divorce

परिवार का आभार जताते हुए किरण राव और आमिर खान ने आगे कहा कि, ”हमारे रिश्ते में निरंतर समर्थन और समझ के लिए हमारे परिवारों और दोस्तों का बहुत-बहुत धन्यवाद जिनके बिना हम यह कदम लेने में इतना सुरक्षित महसूस नहीं करते. हम अपने शुभचिंतकों से शुभकामनाएं और आशीर्वाद की उम्मीद करते हैं और आशा करते हैं कि हमारी तरह आप इस तलाक को अंत की तरह नहीं, बल्कि एक नए सफर की शुरुआत के रूप में देखेंगे. धन्यवाद और प्यार, किरण और आमिर.”

aamir khan kiran rao divorce

2005 में हुई थी आमिर-किरण की शादी…

आमिर खान और किरण राव की पहली मुलाक़ात आमिर खान की फिल्म ‘लगान’ के सेट पर हुई थी. लगान में अहम रोल आमिर ने निभाया था और किरण राव ने इस फिल्म में अस्सिटेंट डायरेक्टर के रूप में काम किया था. इस दौरान दोनों एक दूसरे को अपना दिल दे बैठे और फिर दोनों ने शादी कर ली. 28 दिसंबर 2005 को शादी कर दोनों एक हो गए. साल 2011 में सेरोगेसी के जरिए दोनों एक बेटे आजाद राव खान के माता पिता बने थे. बता दें कि, किरण से शादी करने से पहले आमिर खान तलाकशुदा थे.

aamir khan kiran rao divorce

रीना दत्ता से की थी पहली शादी…

किरण राव से शादी करने से पहले आमिर खान ने रीना दत्ता से शादी की थी. रीना और आमिर की शादी आमिर के फिल्मों में कदम रखने से पहले साल 1986 में हुई थी. आमिर और रीना ने अपनी शादी साल 2002 में 16 सालों के बाद ख़त्म कर ली थी. आमिर और रीना के दो बच्चे है, जिनका नाम आयरा खान और जुनैद खान हैं.

aamir khan wifes

Back to top button