बॉलीवुड

साली, भाभी, बहू के साथ पर्दे पर रोमांस कर चुके हैं ये एक्टर, ऐसी है इन रिश्तों की असलियत

फिल्मों की चकाचौंध भरी दुनिया में कई बार ऐसी जोड़ियां भी देखने को मिल जाती है जिनका असल ज़िंदगी में बहुत गहरा रिश्ता होता है. आज हम आपको बॉलीवुड की ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने पर्दे पर अपने जेठ, जीजा और देवर के साथ रोमांस किया है. तो चलिए ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में विस्तार से जानते हैं…

अनिल कपूर और श्रीदेवी…

anil kapoor and sridevi

अनिल कपूर और श्रीदेवी की जोड़ी हिंदी सिनेमा की लोकप्रिय जोड़ी रही है. दोनों दिग्गज़ों ने एक साथ एक-दो नहीं बल्कि 14 फिल्मों में रोमांस किया था. दोनों की फ़िल्में फैंस को ख़ूब पसंद आई है. बता दें कि, श्रीदेवी की शादी अनिल कपूर के बड़े भाई बोनी से हुई थी. श्रीदेवी और अनिल में देवर भाभी का रिश्ता था.

रानी मुखर्जी और अजय देवगन…

ajay and rani

रानी मुखर्जी और अजय देवगन दोनों ही हिंदी सिनेमा के मंझे हुए कलाकार है. रिश्ते में रानी मुखर्जी अजय देवगन की साली लगती है. रानी अभिनेत्री काजोल की चचेरी बहन हैं. बता दें कि, अजय और रानी ने साथ में ‘चोरी-चोरी’ और ‘एलओसी’ जैसी फिल्मों में रोमांस किया है.

रानी मुखर्जी और उदय चोपड़ा…

rani mukerji and uday chopra

रानी मुखर्जी ने अपने देवर उदय चोपड़ा इ साथ भी रोमांस किया है. अभिनेता उदय चोपड़ा रानी के पति आदित्य चोपड़ा के छोटे भाई है. रानी और आदित्य ने फिल्म ‘मुझसे दोस्ती करोगे’ में रोमांस किया था

मलाइका अरोरा और सलमान खान…

salman malaika

बॉलीवुड की फिट और खूबसूरत अदाकारा मलाइका अरोरा ने साल 1998 में अभिनेता सलमान खान के छोटे भाई अरबाज खान से शादी की थी, लेकिन साल 2017 में दोनों ने तलाक ले लिया था. मलाइका ने अपने जेठ सलमान के साथ फिल्म दबंग और दबंग 2 में काम किया है.

करिश्मा कपूर और सैफ अली खान…

saif kareena karishma

90 के दशक की मशहूर और खूबसूरत अदाकारा करिश्मा कपूर ने अपने जीजा सैफ अली खान के साथ रोमांस किया है. दोनों के रोमांस को फैंस ने फ़िल्म ‘हम साथ साथ हैं’ में देखा था. बता दें कि, सैफ अली खान की दूसरी पत्नी करीना कपूर खान, करिश्मा कपूर की छोटी बहन हैं.

राजेश खन्ना और सिंपल कपाड़िया…

rajesh khanna and simple

दिवंगत अभिनेता राजेश खन्ना को हिंदी सिनेमा का पहला सुपरस्टार कहा जाता है. दिग्गज़ एक्टर राजेश खन्ना की पत्नी रही अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया की बहन सिंपल कपाड़िया को फिल्म ‘अनुरोध’ के जरिए राजेश खन्ना ने ही लॉन्च किया था और फ़िल्म में राजेश खन्ना ही सिंपल के हीरो थे. लेकिन फ़िल्म फ्लॉप रही थी.

मधुबाला और अशोक कुमार…

madhubala and ashok kumar

मधुबाला गुजरे जमाने की बेहद खूबसूरत और सफ़ल अदाकारा रही हैं. मधुबाला की शादी हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ गायक और अभिनेता किशोर कुमार से हुई थी. किशोर कुमार के बड़े भाई अशोक कुमार के साथ मधुबाला ने ‘महल’ और ‘हावड़ा ब्रिज’ जैसी फिल्मों में काम किया था.

नीतू कपूर और रणधीर कपूर…

neetu kapoor and randhir kapoor

जानी मानी अभिनेत्री नीतू कपूर और अभिनेता रणधीर कपूर के बीच जेठ बहू का रिश्ता है. नीतू कपूर की शादी साल 1980 में रणधीर के छोटे भाई दिग्गज़ और दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर से हुई थी. रणधीर और नीतू ने पर्दे पर ‘रिक्शावाला’, ‘हीरालाल पन्नालाल’, ‘ढोंगी’ जैसी और कई फिल्मों में रोमांस किया है.

Back to top button