राजनीति

…जब एक हिन्दू लड़की से कहा गया – ‘इस्‍लाम कबूल कर लो नहीं तो बिस्‍तर पर मर्द बदलते रहेंगे’

नई दिल्‍ली – सीबीआई ने आज नेशनल शूटर तारा शाहदेव के पति रंजीत सिंह कोहली उर्फ रकीबुल हसन पर पत्‍नी को प्रताड़ित करने के मामले में अपनी चार्जशीट दाखिल कर दी है। चार्जशीट में सीबीआई ने कई सनसनीखेज खुलासे किये हैं। सीबीआई ने जो चार्जशीट दाखिल की है उसके मुताबिक रकीबुल और उसकी मां तारा शाहदेव पर जबरन इस्‍लाम धर्म कबूल करवाने का दबाव डाल रहे थे। तारा की सास ने तो यहां तक कह दिया था कि अगर तुमने इस्‍लाम धर्म कबूल नहीं किया तो तुम्‍हारा बिस्‍तर तो वही रहेगा लेकिन हर रोज मर्द बदलते रहेंगे। इस चार्जशीट में कई और चौकाने वाली बातें सामने आयी हैं। तारा ने सीबीआई को पूछताछ में बताया है कि उसके पति और उसकी सास ने उसे सिंदूर लगाने पर हाथ-पैर तोड़ने की धमकी भी दी थी। National shooter tara shahdev case.

क्या है पूरा मामला –

National shooter tara shahdev case

दरअसल, नेशनल शूटर रही 23 साल की तारा शाहदेव की शादी रंजीत कोहली उर्फ रकीबुल से 7 जुलाई, 2014 को हुई थी। इस शादी को करने के लिए रकीबुल ने तारा और उसके परिवार वालों से अपना धर्म छिपाया था। जिसका पता तारा को शादी के बाद चला। तारा को जब पता चला कि उसके पति का नाम रंजीत नहीं बल्कि रकीबुल हसन है, तो उसके होश उड़ गये।

तारा को जैसे ही रकीबुल की सच्चाई पता चली रकीबुल और उसके घर वाले उस पर अत्याचार करने लगे। तारा ने खुलासा किया है कि उसका शारीरिक और मानसिक उत्पीड़न करके उससे जबरदस्ती इस्लाम कबूल कराया गया। आपको बता दें कि इस मामले की जांच सीबीआई ने साल 2015 में शुरू की थी। इस खुलासे के बाद से ही मुख्य आरोपी रकीबुल हसन 2014 से जेल में है और उसकी मां जमानत पर बाहर है।

कुत्ते से कटवाया, जलती सिगरेट से दागा –

तारा शाहदेव ने अपने बयान में हाईकोर्ट के तत्कालीन रजिस्ट्रार विजिलेंस मुश्ताक अहमद का भी जिक्र किया था। तारा के मुताबिक मुश्ताक अहमद ही वह शख्स है जिसने होटवार के स्टेडियम में रकीबुल से उसका परिचय करवाया था। उसके कहने पर ही रकीबुल ने तारा का धर्म परिवर्तन कराया। तारा और रंजीत सिंह कोहली के परिचय के बाद मुश्ताक अहमद तारा पर शादी करने का दबाव बनाता था। तारा को घर में बंद कर सिगरेट से दागा गया था।

तारा शाहदेव ने पुलिस की पूछताछ में बताया था कि रकीबुल ने उसे सफल होने के सपने दिखाये थे। उसका बड़े-बड़े लोगों के साथ उठना-बैठना था, जिससे कारण उस वक्त की नेशनल प्लेयर तारा शाहदेव उसके झांसे में आ गई और उसके साथ शादी कर ली। हालांकि शादी के कुछ ही दिनों बाद उन्हें इस बात की सच्चाई पता चल गयी। जिसका उन्होंने विरोध किया, तो उसके साथ मारपीट व तरह-तरह से प्रताड़ना की गई।

Back to top button