समाचार

मैनचेस्टर में कॉन्सर्ट के दौरान आत्मघाती हमला, 22 लोगों की मौत 50 से अधिक घायल!

सोमवार की रात ब्रिटेन का मैनचेस्टर शहर बम धमाके से दहल उठा. यह धमाका मैनचेस्टर अरीना में एक कॉन्सर्ट के दौरान हुआ. हमले में अभी तक 22 लोगों के मारे जाने की खबर है जबकि 50 से अधिक लोगों के घायल होने की बात भी बताई जा रही है. यह पॉप सिंगर आरियाना ग्रांडे का कॉन्सर्ट था. हालांकि अभी तक यह पुष्टि नहीं हो पाई है कि धमाका कैसे किया गया. इस मामले में पुलिस को शक है कि धमाका किसी आत्मघाती हमलावर के जरिये किया गया है. वहीँ पॉप सिंगर आरियाना ग्रांडे सुरक्षित हैं.

धमाके में 22 लोगों की मौत 50 से अधिक घायल :

मामले में अभी तक बहुत ज्यादा जानकारी मीडिया से साझा नहीं की गयी है, वहां कॉन्सर्ट में मौजूद लोगों का कहना है कि एक के बाद एक दो तेज धमाकों की आवाज सुनाई पड़ी. एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि, ‘बहुत तेज धमाका हुआ और हर तरफ चीख-पुकार मच गई, हम सब वहां से बाहर की ओर दौड़ पड़े.’

लन्दन पुलिस ने इसे एक आतंकी घटना माना है और अपने बयान में कहा है कि सोमवार की रात करीब 10.35 बजे मैनचेस्टर अरीना में धमाके की रिपोर्ट्स के बाद पुलिस को बुलाया गया. धमाके में 22 लोगों की मौत की पुष्टि हुयी है, साथ ही लगभग 50 लोग घायल बताये गए हैं. हमले के पीछे पुलिस को किसी अन्य कारण के सम्बन्ध में कोई जानकारी नहीं है.

वहीं एक प्रत्यक्षदर्शी बताता है कि धमाका होते ही लोगों ने भागना शुरू कर दिया. इस घटना के वीडियो सामने आये हैं जिनमें लोगों को चीखते और चिल्लाते हुए देखा और सुना जा सकता है. जबकि एक अन्य प्रत्यक्षदर्शी ने धमाके की भयावहता को बयां करते हुए कहा कि धमाका बहुत बड़ा था, इसे सीने में महसूस किया जा सकता था. लोग इधर उधर भाग रहे थे और बाहर निकलने की कोशिश कर रहे थे. इस कॉन्सर्ट में बच्चे भी शामिल हुए थे.

धमाके के बाद पूरे ब्रिटेन में अलर्ट जारी :

धमाके के बाद पूरे ब्रिटेन में अलर्ट जारी कर दिया गया है. आरियाना ग्रांडे की प्रवक्ता ने बताया कि वह सुरक्षित हैं. पुलिस ने लोगों को मैनचेस्टर अरीना के आसपास जाने से माना कर दिया है. अरीना के पास स्थित विक्टोरिया स्टेशन को पुलिस ने खाली करवा लिया है और सभी ट्रेनें भी कैंसिल कर दी गयी हैं.

ब्रिटिश पीएम टेरेसा मे ने आतंकी हमले की निंदा की है और उन्होंने कहा कि हम घटना के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी जुटाने में की कोशिश कर रहे हैं पुलिस इसे भयावह आतंकी हमला मानकर चल रही है. आपको बता दें कि यह बीते 10 सालों में ब्रिटेन में 7वां आतंकी हमला है.

देखें वीडियो- 

Back to top button