बॉलीवुड

इन मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्रियों को नहीं मिला औलाद का सुख, सूनी ही रह गई गोद

हिंदी सिनेमा की कई ऐसी अभिनेत्रियां है जो शादी के बाद संतान सुख नहीं भोग सकी. इस सूची में कई बड़ी और मशहूर अदाकाराओं के नाम शामिल है. आइए आज आपको इस लेख के माध्यम से ऐसी ही एक्ट्रेस के बारे में बताते हैं जिनकी कोख हमेशा सूनी ही रही.

सायरा बानो…

saira bano

सायरा बानो गुजरे जमाने की बॉलीवुड अभिनेत्री है. सायरा हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता दिलीप कुमार की पत्नी हैं. दिलीप कुमार और सायरा बानो की शादी साल 1966 में हुई थी, लेकिन कभी दोनों माता पिता नहीं बन पाए. शादी के बाद सायरा गर्भवती तो हुई थी, हालांकि उनका मिसकेरेज हो गया. इसके चलते सायरा को कभी संतान सुख नहीं मिल सका.

शबाना आजमी…

shabana azmi

शबाना आजमी गुजरे जमाने की मशहूर अदाकारा रही हैं. उनकी शादी मशहूर गीतकार जावेद अख्तर से साल 1984 में हुई थी, लेकिन शबाना को संतान सुख नहीं मिल सका. दरअसल, मां ना बनने का फैसला खुद शबाना हाजमी ने ही लिया था. हालांकि वे जावेद अख्तर की पहली पत्नी के बच्चों फरहान और जोया अख़्तर को ही अपने बच्चे मानने लगी.

मीना कुमारी…

meena kumari

मीना कुमारी को हिंदी सिनेमा में ‘ट्रेजडी क्वीन’ के नाम से भी जाना जाता है. मीना कुमारी आज हमारे बीच नहीं है, लेकिन उनका नाम भी इस सूची में शामिल है. मीना कुमारी की शादी फिल्म मेकर कमाल अमरोही से हुई थी. बताया जाता है कि मीना ने कमाल से शादी कभी मां न बनने की शर्त पर ही की थी.

साधना…

sadhana

साधना हिंदी सिनेमा की एक चर्चित अदाकारा रही हैं. बता दें कि, साधना रिश्ते में बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस करिश्मा कपूर की मौसी लगती है. साधना भी कभी मां नहीं बन पाई थी.

मधुबाला…

madhubala

मधुबाला की खूबसूरती और उनकी अदाकारी पर लाखों लोग जाना छिड़कते थे. मधुबाला की खूबसूरती देखती ही बनती थी. मधुबाला ने हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ गायक किशोर कुमार संग ब्याह रचाया था. दोनों की शादी साल 1960 में हुई थी. लेकिन दिल की बीमारी के कारण मधुबाला मां नहीं बन पाई. दरअसल, मधुबाला की दिल की बीमारी के बारे में जब खुलासा हुआ तो डॉक्टरों ने उन्हें प्रेग्नेंसी के बारे में न सोचने की सलाह दे दी. इस वजह से वे मां नहीं बन पाई और महज 36 साल की उम्र में मधुबाला ने इस दुनिया को साल 1969 में अलविदा कह दिया.

संगीता बिजलानी…

sangeeta bijlani

अब बात करते हैं 80 और 90 के दशक की खूबसूरत बॉलीवुड अदाकारा संगीता बिजलानी की. संगीता बिजलानी 60 साल की उम्र पार कर चुकी है और वे मां नहीं बन पाई है. संगीता बिजलानी का पहले एक लंबा अफ़ेयर अभिनेता सलमान खान संग चला था, लेकिन बाद में दोनों अलग हो गए थे. सलमान खान संग रिश्ता ख़त्म होने के बाद संगीता का दिल भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन के लिए धड़का था. वहीं मोहम्मद भी संगीता के लिए पागल हो गए थे और मोहम्मद ने संगीता के लिए अपनी पत्नी को भी तलाक दे दिया था. इसके बाद दोनों ने साल 1996 में शादी कर ली थी. दोनों करीब 14 साल साथ रहे. साल 2010 में मोहम्मद और संगीता ने तलाक ले लिया था, लेकिन एक्ट्रेस मां नहीं बन पाई.

Back to top button