विशेष

IPL में हजारों लोगों के बीच नाचती थी मोहम्मद शमी की पत्नी, देखें हसीन जहां की खूबसूरती

भारतीय क्रिकेट टीम में आज के दौर में कई ऐसे गेंदबाज है जो अपनी धारदार गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. भारतीय क्रिकेट टीम की बल्लेबाजी की ताकत तो जगजाहिर है ही वहीं आज के दौर की भारतीय टीम की गेंदबाजी भी काफी तगड़ी है. ऐसे ही भारत के एक शानदार गेंदबाज है मोहम्मद शमी. बता दें कि, मोहम्मद शमी भारतीय क्रिकेट टीम में तेज गेंदबाजी का जिम्मा संभालते हैं.

Mohammed Shami

मोहम्मद शमी भारतीय क्रिकेट के एक चर्चित गेंदबाज हैं. वे लंबे समय से भारत की ओर से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हैं. क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट टेस्ट, वनडे और टी-20 में मोहम्मद भारतीय क्रिकेट टीम का एक अहम हिस्सा है. उनका अब तक का क्रिकेट करियर काफी शानदार रहा है. उन्होंने अपने खेल से खूब सुर्खियां बटोरी है वहीं वे अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर भी खूब चर्चाओं में रहे हैं.

mahammed shami hasin jahan

Mohammed Shami and hasin jahan

मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां अक्सर सोशल मीडिया पर सुर्ख़ियों में बनी रहती हैं. दोनों का रिश्ता बहुत ही विवादित और चर्चित रहा है. दोनों काफी सालों से अलग रह रहे हैं, हालांकि मोहम्मद और उनकी पत्नी हसीन जहां ने कभी तलाक नहीं लिया. लेकिन दोनों के रिश्ते में कुछ ऐसा बचा नहीं है कि दोनों दोबारा एक दूसरे के हो पाए.

mahammed shami hasin jahan

बता दें कि, मोहम्मद शमी से शादी करने से पहले हसीन जहां ने एक और शादी की थी, लेकिन हसीन की वो शादी भी सफ़ल नहीं हो सकी थी. हसीन ने साल 2002 में शेख सैफुद्दीन से पहली शादी की थी. हसीन और शेख दो बेटियों के माता पिता बने. लेकिन दोनों के बीच अक्सर वाद विवाद होते रहता था और इसके चलते आठ साल बाद यह रिश्ता ख़त्म हो गया था. साल 2010 में दोनों ने तलाक ले लिया था. तलाक के बाद सैफुद्दीन ने ही अपनी दोनों बेटियों की परवरिश की.

mahammed shami hasin jahan

हसीन जहां शेख सैफुद्दीन से तलाक के चार साल बाद तक अकेली रही और फिर उन्होंने मोहम्मद शमी से दूसरी शादी की. बता दें कि, कभी हसीन IPL में एक चियर लीडर हुआ करती थीं और वे लोगों का मनोरंजन करने का काम करती थीं.

mahammed shami hasin jahan

साल 2014 में दोनों का विवाह हुआ था, लेकिन हसीन की दूसरी शादी भी विवादों के घेरे में आ गई. मोहम्मद से भी हसीन जहां के संबंध अच्छे नहीं रहे. शादी के कुछ साल तक तो दोनों का रिश्ता अच्छा रहा लेकिन साल 2018 के दौरान दोनों के बीच के मतभेद खुलकर सामने आने लगे थे. हसीन ने मोहम्मद शमी पर कई तरह के संगीन आरोप लगाए थे.

mahammed shami hasin jahan

हसीन ने शमी पर खुल्लम खुल्ला मैच फिक्सिंग, शारीरिक उत्पीड़न सहित अन्य महिलाओं के साथ अफेयर के आरोप लगाकर सनसनी मचा दी थी. साथ ही हसीन ने यह भी कहा था कि, मोहम्मद के भाई ने उनका बलात्कार किया था. लेकिन हसीन द्वारा लगाए गए इन आरोपों को लेकर पुलिस के हाथ कोई सबूत नहीं लगा. मैच फिक्सिंग के आरोप पर तो बीसीसीआई ने भी शमी पर शिकंजा कसते हुए जांच बैठा दी थी, लेकिन इसे लेकर भी कुछ हाथ नहीं लगा. बाद में BCCI ने शमी को इस मामले में क्लीन चिट दे दी थी.

Mohammed Shami and hasin jahan

बता दें कि, शमी और हसीन एक बेटी के माता पिता बने थे. बेटी का नाम आयरा है जो कि हसीन के साथ ही रहती है. हसीन ने बेटी को अपने पिता यानी मोहम्मद शमी का नाम देना भी उचित नहीं समझा. हसीन ने अपनी बेटी को अपना नाम दिया और अपनी बेटी के नाम में वे अपना नाम ‘हसीन’ जोड़ती है.

Mohammed Shami and hasin jahan

 

View this post on Instagram

 

A post shared by hasin jahan (@hasinjahanofficial)

Back to top button