बॉलीवुड

काजोल से लेकर गोविंदा तक अपना सरनेम छुपाते हैं यह बॉलीवुड स्टार, असलियत अब आई सामने

बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे कई स्टार्स है जिन्होंने फिल्मों मे सफलता पाने के लिए अपने असली नामों तक को बदल दिया है. आपने भी कई बार देखा होगा कई स्टार्स अपने नाम के साथ अपने सरनेम का इस्तेमाल नहीं करते है. इन स्टार्स में न सिर्फ बॉलीवुड के नामी-गिरामी सेलेब्स बल्कि साउथ के भी कई नाम शामिल है. हम आपको उन स्टार्स के असली नाम बताते है.

tabu

एक्ट्रेस तब्बू का पूरा नाम तब्बसुम हाशमी है. यह एक्ट्रेस हमें कई दशकों से एंटरटेन करती आ रही है. उन्होंने आज तक शादी नहीं की है, उन्हें देखकर उनकी उम्र का अंदाज़ा लगाना भी मुश्किल है. फिल्मी दुनिया में पॉपुलैरिटी की खातिर उन्होंने अपने नाम को छोटा करते हुए तब्बू किया था.

akshay kumar

बॉलीवुड में खिलाड़ी के नाम से मशहूर अभिनेता अक्षय कुमार का असली नाम राजीव भाटिया है. अक्षय ने सिल्वर स्क्रीन पर माचोमैन की इमेज बनाने के लिए अपना नाम बदल दिया था. आज उन्हें इस नाम से दुनिया जानती है.

rekha

अभिनेत्री रेखा का असली नाम भानुरेखा गणेशन हैं. मगर वह हमेशा ही अपने शॉर्ट नेम यानी रेखा से जानी गई है. रेखा ने न सिर्फ अपना नाम छोटा किया है, बल्कि वो सरनेम का इस्तेमाल भी नहीं करतीं. उनका नाम काफी बड़ा था इसलिए उन्होंने शार्ट नाम ही इस्तेमाल किया.

govinda

बॉलीवुड में अपनी कॉमेडी और डांस के लिए मशहूर हुए अभिनेता गोविंदा का पूरा नाम भी हर कोई नहीं जानता है. गोविंदा का पूरा नाम अरुण आहूजा है. मगर इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने के लिए उन्होंने खुद का नाम गोविंदा कर लिया था.

asin

दक्षिण भारतीय एक्ट्रेस असिन भी अपने सरनेम का इस्तेमाल नहीं करती हैं. उनका कहना है कि उनका सरनेम बोलने में थोड़ा कठिन हैं. इसीलिए वो अपने स्क्रीन नेम असिन को ही इस्तेमाल करती है.

ranveer singh

बॉलीवुड के उभरते हुए स्टार रणवीर सिंह भी अपने सरनेम का इस्तेमाल नहीं करते हैं. उनका पूरा नाम रणवीर सिंह भवनानी हैं. उन्होंने अपने नाम को छोटा और आकर्षित करने के लिए सरनेम हटा लिया है.

tamanna bhatia

बाहुबली की स्टार्स एक्ट्रेस तमन्ना का सरनेम भाटिया है. इस अभिनेत्री ने न्यूमेरोलॉजी की वजह से अपने नाम को छोटा करते हुए सरनेम हटा लिया है.

sridevi

दिवंगत एक्ट्रेस श्रीदेवी भी अपने सरनेम का इस्तेमाल नहीं करती थीं. उनका नाम काफी बड़ा और कठिन भी था. इस वजह से उन्होंने अपना नाम बदल लिया.

jitendra

पुराने ज़माने के बड़े अभिनेता जितेंद्र का असली नाम रवि कपूर है. जितेन्द्र ने तो न सिर्फ अपना सरनेम हटाया, बल्कि पूरा नाम भी बदल लिया. माना जाता है कि उन्होंने ऐसा ज्योतिष या न्यूमेरोलॉजी पर यकीन करने के कारण किया होगा.

kajol

अभिनेत्री काजोल भी अपना पूरा नाम इस्तेमाल नहीं करती. शादी के बाद वो काजोल देवगन हो गईं. मगर शादी से पहले उनका नाम काजोल मुखर्जी था. कहा जाता है कि उनके माता-पिता में अलगाव होने के कारण ही उन्होंने अपना नाम काजोल कर लिया था.

dharmendra

हैंडसम अभिनेता धर्मेन्द्र को भी उनके असली नाम से ही नहीं जाना जाता है. फिल्म इंडस्ट्री में कभी भी उनका पूरा नाम नहीं लिया गया. धर्मेंद्र का पूरा नाम धरम सिंह देओल है. उन्होंने भी अपने बड़े नाम को छोटा कर धर्मेंद्र किया था.

Back to top button