बॉलीवुड

जब ऐश्वर्या के पति से पूछा- क्या आपकी बेटी आराध्या एक्ट्रेस बनेगी? अभिषेक ने दिया यह जवाब

अभिनेता अभिषेक बच्चन और अभिनेत्री एश्वर्या राय बच्चन की जोड़ी हिंदी सिनेमा की सबसे लोकप्रिय और चर्चित जोड़ियों में से एक है. दोनों को साथ में 14 साल से अधिक का समय हो गया है और दोनों ही अपनी शादीशुदा ज़िंदगी में बेहद खुश है. ऐश्वर्या का प्रवेश अभिषेक के जीवन में करिश्मा कपूर से सगाई टूटने और रानी मुखर्जी से ब्रेकअप के बाद हुआ था. वहीं ऐश्वर्या के जीवन में अभिषेक की एंट्री सलमान खान और विवेक ओबेरॉय संग रिश्ता खत्म होने के बाद हुई थी.

abhishek bachchan and aishwarya rai bachchan 6

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि ऐश्वर्या राय को उनकी फिल्मों और बेहतरीन अदाकारी के साथ ही उनकी कमाल की खूबसूरती के चलते भी खूब शोहरत मिली है. वे चाहे अब फिल्मों में सक्रिय नहीं है, लेकिन उनकी लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है. अभिषेक के मुकाबले ऐश्वर्या कई गुना अधिक चर्चित और लोकप्रिय है. वहीं ऐश्वर्या राय बच्चन को अभिषेक बच्चन से भी अधिक फीस मिला करती थी. एक बार अपने एक साक्षात्कार में अभिषेक ने खुद इस बात का ख़ुलासा किया था.

abhishek bachchan and aishwarya rai bachchan

अभिषेक बच्चन के मुताबिक़, ऐश्वर्या राय के साथ उनकी 9 फिल्मों में से 8 फिल्मों में ऐश्वर्या को ज्यादा पैसा दिया गया था. अभिषेक के इस खुलासे से हर कोई हैरान रह गया था. दरअसल, एक साक्षात्कार के दौरान फिल्म निर्देशक और निर्माता सुजीत सरकार ने जूनियर बच्चन से सवाल किया था कि क्या वह चाहते हैं कि उनकी बेटी एक्ट्रेस बने ? जवाब में अभिषेक ने कहा था कि, ”नहीं, लेकिन इसका जवाब देने से पहले मैं इस बारे में कुछ बताना चाहता हूं. मेरी जीवन में जो दो महिलाएं क्लोज है. वह मेरी मां और मेरी पत्नी है. उन्होंने फिल्मों में अपनी शर्तों पर काम किया है. उन्होंने कभी भी ऐसा काम नहीं किया, जो वह नहीं करना चाहती थी.”

abhishek bachchan and aishwarya rai bachchan

आगे इस बारे में बात करते हुए अभिषेक बच्चन ने बताया था कि, ”जेंडर पैरिटी पर बहुत ज्यादा बहस हो चुकी है. मैंने मेरी पत्नी के साथ 9 फिल्मों में काम किया है. इनमें से आठ में उन्हें मुझसे ज्यादा पैसा दिया गया. फिल्म पीकू में सबसे ज्यादा पैसा दीपिका पादुकोण को दिया गया. यह एक व्यापार है अगर आप अच्छे कलाकार हैं तो आपको पैसा भी अच्छा मिलता है. आप अच्छी एक्ट्रेस नहीं हैं फिर आप शाहरुख खान के समान पैसा नहीं मांग सकते.”

abhishek bachchan and aishwarya rai bachchan

बता दें कि, अभिषेक और ऐश्वर्या की पहली मुलाक़ात साल 1997 में हुई थी. पहली मुलाक़ात के बारे में बात करते हुए एक बार अभिषेक ने कहा था कि, ”पहली बार ऐश्‍वर्या से मुलाकात 90 के दशक में हुई थी. मेरे पिता अमिताभ बच्‍चन के प्रोडक्‍शन हाउस के द्वारा एक फिल्‍म बनाई जा रही थी. मुझे स्विटजरलैंड में शूटिंग लोकेशन देखने के लिए भेजा गया था. मुझे इसलिए भेजा गया था क्‍योंकि मैंने अपनी लाइफ के कई साल स्विटजरलैंड में गुजारे, जब मैं बोर्डिंग स्‍कूल में था. जब मैं स्विटजरलैंड पहुंचा तो वहां पहले से ही मेरे बचपन के दोस्‍त बॉबी देओल मौजूद थे. बॉबी अपनी पहली फिल्‍म के लिए शूट कर रहे थे. इस फिल्‍म में उनकी एक्‍ट्रेस ऐश्‍वर्या राय थीं. जब बॉबी को पता चला कि मैं स्विटजरलैंड में हूं तो उन्‍होंने मुझे डिनर पर बुलाया. बस वहीं ऐश्‍वर्या से पहली मुलाकात हुई.”

abhishek bachchan and aishwarya rai bachchan

बता दें कि, दोनों कलाकारों ने कुछ ना कहो, गुरु, रावण, धूम 2, ढाई अक्षर प्रेम के, सरकार राज और बंटी और बबली जैसी कई फिल्मों में साथ में काम किया है. 20 अप्रैल 2007 को दोनों शादी के बंधन में बंध गए थे. इससे पहले इसी साल जनवरी में दोनों ने टोरंटो से भारत आने पर सगाई की थी. साल 2011 में दोनों एक बेटी आराध्या के माता पिता बने थे.

abhishek bachchan and aishwarya rai bachchan

Back to top button
?>