राजनीति

पाकिस्तान में इस अभिनेता का हाल देख कर हो जाएंगे हैरान, रंगाई-पुताई करके कर रहा जीवन बसर!

पाकिस्तान सरकार वहां के लोगों के लिए ढंग से रोजगार उपलब्ध नहीं करवा पाती है, यह बात किसी से छिपी नहीं है। अगर ऐसा होता तो कई पाकिस्तानी अभिनेता और गायक पैसे कमाने और अपना भविष्य संवारने के लिए भारत नहीं आते। आजादी के कई सालों बाद भी पाकिस्तान की हालत में सुधार नहीं हो रहा है।

भुगतना पड़ता है आम जनता को खामियाजा:

पाकिस्तान में कोई भी बड़ी मल्टीनेशनल कम्पनी अपना केंद्र स्थापित नहीं करना चाहती है। क्योंकि पाकिस्तान में उन्हें सिक्युरिटी नहीं मिल पाती है। जब सिक्युरिटी ही नहीं होगी तो कोई भी अपना उद्योग क्यों स्थापित करेगा। इसका खामियाजा वहां की जनता को भुगतना पड़ता है। आम जनता की बात छोड़ दी जाए तो वहां के अभिनेताओं की भी हालत कुछ ज्यादा अच्छी नहीं है।

दिखाई देते थे पाकिस्तान के हर घर की टीवी में:

जी हां आज हम आपको पाकिस्तान के एक ऐसे अभिनेता के बारे में बताने जा रहे हैं, जो कुछ समय पहले तक पाकिस्तान के हर घर की टीवी में दिखाई देते थे। उन्होंने कई टीवी शो और धारवाहिकों में काम किया, लेकिन आज उनके दिन मुफलिसी में गुजर रहे हैं। हम बात कर रहे हैं पाकिस्तानी अभिनेता शाहिद नसीब की, जो आजकल अपना पेट घरों की रंगाई-पुताई करके भर रहे हैं।

दिन में खाते हैं केवल एक बार खाना:

उनकी हालत इस समय इतनी बुरी है, कि आप सोच भी नहीं सकते हैं। उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि, “मैं दिन में केवल एक बार ही खाना खाता हूं। मेरा लाहौर में कोई घर नहीं है, इसलिए मैं सड़कों पर सोता हूं। मेरे पास इतने पैसे भी नहीं हैं कि मैं कोई किराए का घर ले लूं।” नसीब की यह हालत अभिनय की पेशकश ना मिलने की वजह से हुई है। इस वजह से वह पेंटर बने हुए हैं।

कई लोगों को करना पड़ रहा है मुफलिसी का सामना:

नसीब पाकिस्तान के प्रसिद्ध टीवी सीरियल दुलारी, जब उसे मुझसे मुहब्बत हुई और इल्तजा में काम कर चुके हैं। इस पाकिस्तानी अभिनेता को देखकर आप पाकिस्तान की टीवी और फिल्म उद्योग की खस्ताहालत के बारे में अंदाजा लगा सकते हैं। नसीब ने यह भी कहा कि, फिलहाल मेरे लिए काफी मुश्किलों भरे हालात हैं, लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे लोग हैं, जिन्हें इस तरह की तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है।

Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button
Close