नई दिल्ली – कायर पाकिस्तान कल तक तो नौशेरा सेक्टर भारतीय सेना द्वारा की गई कार्रवाई को नकार रहा था, लेकिन आज वो इस कार्रवाई से इतना बौखला गया की पाकिस्तानी एयर फोर्स के विमान सियाचिन के पास स्कर्दू पहुंच गये। स्कर्दू पाकिस्तान का सीमावर्ती इलाका है। पाकिस्तानी वायुसेना अध्यक्ष सोहेल आमेन ने भी बुधवार को स्कर्दू का दौरा किया। पाकिस्तानी वायुसेना प्रमुख सोहेल अमान ने भारत को धमकाते हुए कहा है कि भारत को इसका अंजाम भुगतना होगा। पाक एयरचीफ अमान ने कहा कि, भारतीय कार्रवाई का ऐसा जवाब देंगे की उनकी पीढ़ियां याद रखेंगी। Sohail amman threatens india.

सियाचिन के पास उड़ते दिखे पाकिस्तानी लड़ाकू विमान –

पाकिस्तानी एयरफोर्स ने आज (24 मई) सियाचिन ग्लेशियर के पास उड़ान भरी। न्यूज एजेंसी एएनआई ने पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से खबर दी है कि पाकिस्तानी एयरबेस को ऑपरेशनल किया जा रहा है। पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान के सभी अहम एयरबेस को ऑपरेशनल मोड में कर दिया गया है। वायु सेना अध्यक्ष को उनके स्कर्दू दौरे सभी आवश्यक जानकारियां दी गई।

आमेन ने वहां पर पाकिस्तानी अफसरों से बात की और खुद मिराज जेट भी उड़ाया। एयरचीफ ने स्कार्दू एयरबेस पर पाकिस्तानी सैनिकों को संबोधित किया और भारत को जवाबी कार्रवाई की धमकी दी। गौरतलब है कि पाक एयरचीफ का यह बयान नियंत्रण रेखा से सटे नौशेरा में भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तानी पोस्ट की तबाही का वीडियो जारी करने के बाद आया है।

भारतीय सेना ने पाक की नौशेरा पोस्ट को उड़ाया –

23 मई को भारतीय सेना ने पाक की नौशेरा पोस्ट को तबाह करने का एक वीडियो जारी किया था। सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भारतीय सेना की ओर से ये सबसे बड़ी कार्रवाई है। सेना ने अपनी कार्रवाई का 30 सेकेंड का वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि सेना ने किस तरह पाकिस्तानी सेना की पोस्ट पर एक के बाद एक लगातार 10 से 12 गोले दागे हैं।

सेना की इस कार्रवाई में पाकिस्तानी पोस्ट पूरी तरह से तबाह हो गई। सेना ने पाकिस्तानी पोस्ट के बंकरों को निशाना बनाया और उसपर लगातार कई बार निशाना लगाकर पूरी तरह से तबाह कर दिया। इसपर रक्षा विशेषज्ञों का कहना है कि इस हमले में 20 पाकिस्तानी सैनिक मारे गये हैं। सेना ने यह भी कहा कि ये कार्रवाई पाक कि ओर से लगातार हो रही घुसपैठ के खिलाफ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.