बॉलीवुड

उम्र 78 की लेकिन रात में 4 घंटे भी नहीं सो पाते हैं अमिताभ, बताया अधूरी नींद का बड़ा कारण

बॉलीवुड का शहंशाह, एंग्री यंग मैन, बिग बी, सीनियर बच्चन, सदी के महानायक ये सभी शब्द हिंदी सिनेमा के उस अभिनेता के लिए इस्तेमाल किए जाते हैं, जिनको पूरी दुनिया में जाना जाता है और उन्हें हर कोई काफी प्यार करता है. जी हां हम बात कर रहे हैं हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता सुपरस्टार अमिताभ बच्चन की. अमिताभ बच्चन ने अपनी बेहतरीन आवाज और कमाल की अदाकारी से दुनियाभर में हिंदी सिनेमा और भारत का नाम रौशन किया है.

amitabh bachchan

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन बीते 52 सालों से फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं और उनकी गजब की फूर्ति अच्छे अच्छों के होश उड़ा देती है. अमिताभ बच्चन 78 साल के हैं और इस उम्र का शायद ही कोई अभिनेता उनके जितना काम करता हो और इतना सक्रिय हो. अमिताभ इस उम्र में भी लगातार काम कर रहे हैं. फ़िल्में, टीवी शो और एड हर जगह वे छाए रहते हैं. इन सबके पीछे उनके अनुशासित जीवन का बहुत बड़ा हाथ है. वहीं सोशल मीडिया पर भी वे काफी एक्टिव रहते हैं और हर दिन कोई न कोई पोस्ट वे जरुर करते हैं.

amitabh bachchan

अमिताभ बच्चन को देखकर लोगों को प्रेरणा मिलती है. न केवल आम लोग बल्कि बॉलीवुड सेलेब्स भी बिग बी की इस उम्र में जारी सक्रियता के आगे नतमस्तक हो जाते हैं. बच्चन साहब ने हाल ही में सोशल मीडिया के माध्यम से बताया है कि, वे अपने काम के प्रति बेहद समर्पित है और फिलहाल वे चार घंटे ही सो पाते हैं.

amitabh bachchan

इस बात से हर कोई वाक़िफ़ है कि, सोशल मीडिया पर अपने फैंस के साथ जुड़े रहने के अलावा अमिताभ बच्चन को ब्लॉग लिखने का भी काफी शौक है. अपने एक हालिया ब्लॉग में सदी के महानायक ने लिखा है कि, ”कल रात का खेल लंबा था…ढाई बजे खत्म हुआ और फिर सुबह 6 बजे उठकर काम पर जाना…नींद निर्धार‍ित थी…पर काम शेड्यूल के मुताबिक चलता रहा…कहते हैं…महात्मा भी 15 मिनट की गहरी नींद के बाद पूरी तरो ताजगी से काम करते हैं…यही अभ्यास में चलता आ रहा है…शुरुआती दिनों में काम वक्त पर पूरा हुआ करता था और आज यह अजीब लग रहा है.”

amitabh bachchan

बिग ने आगे लिखा कि, ”दो फिल्में, दो अलग किरदार, दो अलग लोकेशन और दो अलग समय. फर्स्ट श‍िफ्ट 7 बजे से 2 बजे तक और दूसरी फिल्म 2 बजे से रात 10 बजे तक…जिसे आसान शब्दों में कहें तो सुबह 5 बजे उठना, साढ़े पांच बजे निकल जाना ताकि 6 बजे तक मेकअप-हेयर कॉस्ट्यूम के लिए पहुंच जाएं, 7 बजे फर्स्ट शॉट और फिर आगे…और कई बार शहर के कई लोकेशंस पर शूट‍िंग.”

amitabh bachchan

बता दें कि, अमिताभ बच्चन ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1969 में आई फिल्म ‘सात हिन्दुस्तानी’ से की थी, लेकिन बड़े पर्दे पर उन्हें असली पहचान साल 1973 में आई फिल्म ‘जंजीर’ से मिली थी. इस फिल्म ने उन्हें रातोंरात स्टार बना दिया था. वे अपने 5 दशक से अधिक के लंबे करियर में ढेरों हिट फ़िल्में दे चुके हैं और अब भी यह सिलसिला जारी है. उनकी आगामी फिल्मों में मेडे, गुडबाय, चेहरे और ब्रह्मास्त्र जैसी फ़िल्में शामिल है. फैंस को महानायक की इन फिल्मों का बेसब्री से इंतज़ार है.

amitabh bachchan

Back to top button