दिलचस्पराजनीति

सहकर्मी के साथ किस (Kiss) करना इस देश के हेल्थ मिनिस्टर को पड़ा महंगा, गंवाया अपना मंत्री पद…

हमारे देश में नेता-मंत्री बड़े-बड़े कांड करके डकार तक नहीं लेते और इस देश मे स्वास्थ्य मंत्री को किस करने की सजा भुगतनी पड़ गई। जानिए पूरा मामला...

अभी तक आपने सुना था कि रेल दुर्घटना की वज़ह से रेलमंत्री ने इस्तीफा दे दिया। लेकिन अब उससे भी आगे मामला पहुँच गया है। जी हाँ आपसे कोई कहें कि किस  (Kiss) करने की वज़ह से एक देश के स्वास्थ्य मंत्री (Health Minister) को इस्तीफ़ा देना पड़ गया है। तो आप कहेंगे क्या मज़ाक कर रहें! एक अपना देश है जहां बड़े-बड़े घोटालों के बाद एक सरपंच तक पद नहीं छोड़ता। फिर यह कैसे हो सकता? ऐसे में बता दें कि आपका जो भी रिएक्शन हो लेकिन यह बात सही है कि किस (Kiss) करने की वज़ह से इस देश के स्वास्थ्य मंत्री को इस्तीफा देना पड़ा है। आइए जानते है कि क्या है पूरा मामला…

British Health Minister

बता दें कि यह ख़बर ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री मैट हैन्कॉक (MATT HANCOCK) से जुड़ी हुई है। जिन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। मालूम हो कि उनपर आरोप लगा था कि उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय में उनके साथ काम करने वाली अपनी सहकर्मी को किस (Kiss) कर लिया था। जिसके बाद उनके इस्तीफे की मांग लगातार जारी थी।

British Health Minister matt hancock

ऐसे में प्रधानमंत्री को लिखे इस्तीफे में मैट हैनकॉक (MATT HANCOCK) ने कहा, इस महामारी में आम लोगों ने जितनी कुर्बानियां दी हैं, उनको देखते हुए अगर हम उनके साथ कुछ ग़लत करते हैं तो हमारी जिम्मेदारी बनती है कि हम उनके साथ ईमानदार रहें। इतना ही नहीं उन्होंने कोरोना के ‘दिशा-निर्देशों का उल्लंघन’ करने के लिए माफी भी मांगी।


बता दें कि स्वास्थ्य मंत्री और स्वास्थ्य मंत्रालय में नॉन-एग्जीक्यूटिव निदेशक के पद पर काम करने वाली गीना कोलाडंगेलो की एक तस्वीर सामने आई थी जिसके बारे में कहा जा रहा है कि वो तस्वीर छह मई को ली गई थी। जिसमें दोनों एक दूसरे को किस (Kiss) कर लिए थे। जिसके बाद से ही विपक्षी दल के नेता स्वास्थ्य मंत्री का इस्तीफा मांग रहे थे और अब स्वास्थ्य मंत्री ने इस्तीफा दे दिया है।

British Health Minister matt hancock

स्वास्थ्य मंत्रालय के इस मामले में उनके इस्तीफे की मांग कर रहे विरोधियों का कहना है कि स्वास्थ्य मंत्री के साथ काम करने वालों का खास संबंध होना टैक्सपेयर्स के साथ धोखा है। यही नहीं, सोशल डिस्टेंसिंग के नियम तोड़ने को जनता के साथ विश्वासघात बताया गया। विवाद बढ़ने के बाद हैन्कॉक ने एक वैक्सिनेशन सेंटर का दौरा भी रद्द कर दिया जिसे लेकर उन्हें आलोचना का सामना करना पड़ा था और आखिरकार अब उन्होंने इस्तीफा दे दिया है।

British Health Minister matt hancock

जानकारी के लिए बता दें कि हैनकॉक की शादी को 15 साल हो चुके है। उनके पत्नी मार्था के साथ तीन बच्चे भी हैं। वहीं, जिस सहयोगी के साथ उनके अफेयर की चर्चा है वह भी शादीशुदा हैं। रिपोर्ट्स में बताया गया है कि दोनों की मुलाकात ऑक्सफर्ड यूनिवर्सिटी में हुई थी। कुछ भी हो लेकिन मैट हैनकॉक (MATT HANCOCK) का इस तरीक़े से इस्तीफ़ा देना अचंभित करता है। साथ ही साथ हमारे देश के नेताओं को बहुत कुछ सीखने की तरफ़ इशारा भी करता है, जो बहुत कुछ करके भी डकार तक नहीं लेते फिर विपक्ष चाहें जितना विरोध ही क्यों न करें।

Back to top button