बॉलीवुड

एक बिमारी की वजह से 150 किलो के हो गए थे अर्जुन, पेरेंट्स का तलाक की वजह से देखे सबसे बुरे दिन

हिंदी सिनेमा के जाने माने और हैंडसम अभिनेता अर्जुन कपूर आज अपना 36वां जन्मदिन मना रहे हैं. 26 जून 1985 को अर्जुन कपूर का जन्म मुंबई में हुआ था. उनके पिता बोनी कपूर हिंदी सिनेमा के जाने माने फिल्म निर्माता हैं. वहीं दिग्गज अभिनेता अनिल कपूर, अर्जुन कपूर के काका लगते हैं. जबकि अभिनेता संजय कपूर अर्जुन के छोटे काका हैं.

arjun kapoor

अर्जुन कपूर को घर में शुरू से ही फ़िल्मी माहौल मिला है और इसके चलते उन्होंने भी फ़िल्मी दुनिया में करियर बनाने का फ़ैसला लिया था. अपनी फिल्मों से ज्यादा अर्जुन अक्सर अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर सुर्खियां बटोरते हैं. अर्जुन को बचपन में ही उस समय बहुत बड़ा दर्द झेलना पड़ा था जब उनकी मां मोना शौरी कपूर और पिता बोनी कपूर का तलाक हो गया था. माता पिता के तलाक के दौरान अर्जुन महज 11 साल के थे. उनकी परवरिश इसके बाद मोना ने अकेले अपने दम पर ही की.

arjun kapoor

अर्जुन कपूर को हिंदी सिनेमा में काम करते हुए एक अच्छा खासा समय हो गया है. लेकिन अब भी इंडस्ट्री में उन्हें एक बड़ी पहचान की तलाश है. उनकी कोई फिल्म अब तक बॉक्स ऑफिस पर बड़ा कारनामा नहीं कर पाई है. फिल्मों में एंट्री लेने के बादअर्जुन कपूर ने अपना कई किलो वजन घटाया था. आपको यह जानकार हैरानी होगी कि, कभी अर्जुन कपूर का वजन 150 किलो तक हो गया था. उन्होंने अपने एक साक्षात्कार में बताया था कि माता पिता के तलाक के कारण उन्हें काफी दुःख पहुंचा था और वे इस गम को भुलाने के लिए बहुत खाया करते थे.

arjun kapoor

अर्जुन ने एक बार अपने इंटरव्यू में बताया था कि, ”जब मेरे पेरेंट्स का तलाक हुआ, मुझे खाने में कम्फर्ट मिला. मुझे इमोशनल झटका लगा था तो मैंने खाने को एन्जॉय करना शुरू कर दिया. उस समय इंडिया में फास्ट फूड का कल्चर आया ही था तो मैं दबाकर खाने लगा. उस समय खुद को रोक पाना मुश्किल था क्योंकि एक हद के बाद आपको कोई रोकने वाला नहीं होता. आपकी मां आपसे प्यार करती है तो वो भी आपको नहीं रोकती हैं. कह देती थीं ये तो उम्र है खाने की, ठीक है. मैं एक ऐसे पड़ाव पर पहुंच गया था जब मुझे अस्थमा हो गया था, मेरे शरीर में इंजरी हो गई थी और जब मेरी उम्र 16 साल थी तो मेरा वजन 150 किलो तक पहुंच गया था. ज्यादा वजन और अस्थमा होने के कारण मैं 10 सेकंड भी नहीं दौड़ पाता था.”

arjun kapoor

अर्जुन कपूर ने साक्षात्कार में यह भी बताया था कि, उन्हें अभिनेता सलमान खान ने वजन कम करने की सलाह दी थी. सलमान ने अर्जुन से कहा था कि अगर वे वजन कम कर लेंगे तो हीरो बन सकते हैं. इसके बाद अर्जुन ने अपने शरीर पर काम करना शुरू कर दिया और अपना क़ई किलो वजन घटा लिया. बॉलीवुड में बतौर अभिनेता काम करने से पहले अर्जुन ने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी काम किया है.

arjun kapoor

अर्जुन ने साल 2012 में आई फिल्म ‘इशकज़ादे’ से हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखे थे. वे अब तक मुबारकां, तेवर, संदीप और पिंकी फरार, औरंगजेब, इंडियाज मोस्ट वांटेड, सरदार का ग्रैंडसन, हॉफ गर्लफ्रेंड, 2 स्टेटस, की एंड का, गुंडे और पानीपत जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं.

arjun kapoor

Back to top button