बॉलीवुड

करिश्मा कपूर और रवीना टंडन इस वजह से बनी थी एक दूसरे की कट्टर दुश्मन, नहीं की थी बात

राजकुमार संतोषी का नाम बॉलीवुड के बड़े बड़े डायरेक्टर्स में शामिल है. उन्होंने अभी तक हमें कई एक से बढ़कर एक बड़ी फिल्में दी है. उनकी इन फिल्मों में अंदाज अपना अपना का नाम भी शामिल है. ये फिल्म एक बेहतरीन कॉमेडी फिल्म थी. फिल्म में आमिर खान, सलमान खान,रवीना टंडन और करिश्मा कपूर ने अहम् भूमिका निभाई थी. इन सभी ने इस फिल्म में बहुत ही जबरदस्त काम किया था. अपनी कॉमेडी टाइमिंग की वजह से दर्शकों को लोट पोट होने पर मजबूर कर दिया था. आज भी इस फिल्म के फैंस इस फिल्म को देखकर काफी खुश नजर आते हैं.

karishma kapoor and raveena tandon

आज से कुछ महीने पहले फिल्म के निर्देशक राजकुमार संतोषी ने एक इंटरव्यू में फिल्म के पच्चीस साल पूरे होने की खुशी में इसके स्टार्स से जुड़े कई अनसुने किस्से सभी के साथ शेयर किए थे. राजकुमार ने इस दौरान इस इंटरव्यू में बताया कि फिल्म की शुरुआत करते वक्त मेरे दिमाग न कोई किसी तरह की स्टोरी थी और ना ही मैंने इसकी कास्ट के बारे में सोचा था. हमने उस समय बस यही सोचा था कि आमिर और सलमान के साथ काम करना है और अगर दोनों एक साथ एक ही फिल्म में नज़र आए तो इससे अच्छा क्या होगा.

karishma kapoor and raveena tandon

इस तरह हमारी टीम ने आमिर और सलमान को फाइनल किया वहीं एक्ट्रेस करिश्मा और रवीना को उनके अपोजिट लिया गया. हम सभी फिल्म बनते हुए कई बार घंटो हंसा करते थे और फिर शूटिंग रोकनी पड़ती थी. साथ ही इस दिग्गज डायरेक्टर ने फिल्म के दौरान स्टार्स के बीच होने वाली अनबन के बारे में भी बताया. उन्होंने कहा, सलमान और आमिर सेट पर हमेशा एक-दूसरे की मदद किया करते थे, लेकिन लड़कियों की बात करें तो वो आपस में बिल्कुल बात नहीं करती थीं. हमने उस वक़्त ये सुना था कि दोनों का एयरपोर्ट पर कोई झगड़ा हुआ था. इसी वजह से दोनों आपस में बात नहीं कर रही है.

karishma kapoor and raveena tandon

साथ ही बताया, जब हम लोग इस फ़िल्म का क्लाइमेक्स सीन शूट कर रहे थे, तो रवीना और करिश्मा को एक पोल से बांधना था. उस समय भी ये दोनों आपस में बात नहीं कर रही थी. अगर दोनों को एक दूसरे से बात करनी होती थी तो मुझे कहती थीं, कि राज जी जरा इनसे (करिश्मा कपूर) से कहिए हाथ ढीला रखें, मैंने उनसे कहा तुम कहो न. उसके बाद मैंने सभी को सेट पर बोल दिया था कि जबतक ये दोनों एक दूसरे से बात नहीं करती इनकी रस्सी कोई नहीं खोलेगा.

karishma kapoor and raveena tandon dispute

इस लड़ाई के बारे में वहीं रवीना ने भी एक बार एक इंटरव्यू में बताया था कि, शूटिंग के समय हम में से कोई भी एक दूसरे से बात नहीं करता था. मैं और करिश्मा तो बिल्कुल भी एक दूसरे से बात नहीं करते थे. और उस फिल्म के दौरान लड़कों ने उस वक्त हमारी दोस्ती करवाने की बहुत कोशिश की थी. मैं जब भी इन बीती यादों को याद करती हूं तो यही सोचती हूं कि आखिर ये फिल्म किस रह बन गई. उस समय करिश्मा और मेरी किसी वजह से आपस में लड़ाई हो गई थी.

Back to top button