बॉलीवुड

कास्टिंग काउच का सामना कर चुकी हीरोइन ने सुनाई आपबीती, कहा- रात को मुझे अपने घर बुलाते थे और..

हिंदी सिनेमा की जानी मानी अभिनेत्री मिनिषा लांबा (Minissha Lamba) बीते कुछ समय से लगातार चर्चा में चल रही है. बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा मिनिषा फिलहाल अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर सुर्ख़ियों में बनी हुई है. बीते करीब 16 सालों से मिनिषा लांबा (Minissha Lamba) फ़िल्म इंडस्ट्री से जुड़ी हुई है, हालांकि उनका फ़िल्मी करियर कुछ ख़ास नहीं रहा है.

Minissha Lamba

मिनिषा बीते लंबे समय से फ़िल्मी पर्दे से दूर है, लेकिन वे आए दिन किसी न किसी वजह से सुर्ख़ियों का हिस्सा बन जाती है. हाल ही में वे अपने साक्षात्कार के कारण चर्चाओं में बनी हुई है. अक्सर अपने साक्षात्कार में मिनिषा लाम्बा अपनी जिंदगी से जुड़े कई खुलासे करती हैं. अपने एक हालिया साक्षात्कार में अभिनेत्री ने बताया है कि, उन्हें फ़िल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच का सामना भी करना पड़ा है. उनके मुताबिक़, उन्हें फिल्ममेकर्स रात को अपने घर पर बुलाते थे.

Minissha Lamba

अभिनेत्री ने अपने इंटरव्यू में बताया कि, “किसी भी इंडस्ट्री में जहां पुरुष होते हैं, अधिकांश पुरुष इस तरह की कोशिश करने वाले होते हैं. यह इंडस्ट्री भी इससे अलग नहीं है. मुझे निश्चित रूप से ऐसी चीजों का सामना करना पड़ा है. जैसे एक व्यक्ति फिल्म के लिए बात नहीं करता और कहता है कि आप रात को डिनर के लिए क्यों नहीं मिलतीं ?” आगे अभिनेत्री ने कहा कि, वह फिल्म मेकर्स को ऑफिस में मिलने पर जोर देती थीं.

Minissha Lamba

अभिनेत्री के मुताबिक़, वे अक्सर चीजों की अनदेखी करके इस तरह के व्यवहार से खुद को बचाती थीं, जिसका खामियाजा आखिरकार उन्हें कई सारे प्रोजेक्ट को गंवा कर भुगतना पड़ा. मिनिषा ने बताया कि, उनके साथ ऐसा एक दो बार हुआ है जब उन्हें हाथ आए प्रोजेक्ट्स कास्टिंग काउच के कारण गंवाने पड़े.

Minissha Lamba

बड़ा खुलासा करते हुए मिनिषा लांबा (Minissha Lamba) ने बताया कि, उन्हें फिल्म मेकर्स अक्सर ऑफिस के बजाय बाहर मिलने के लिए कहते थे. फ़िलहाल मिनिषा का यह बयान सुर्ख़ियों में है. बता दें कि, मिनिषा से पहले कई बड़ी एक्ट्रेस फिल्ममेकर्स के लिए कास्टिंग काउच को ध्यान में रखते हुए काफी कुछ कह चुकी है. बॉलीवुड की कई बड़ी अभिनेत्रियों ने बताया है कि उन्हें कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ा है और मेकर्स से कई बुरे तरह के ऑफर मिले है. बता दें कि, मिनिषा लांबा ने हिंदी सिनेमा में अपने कदम साल 2005 में रखे थे. इस दौरान उनकी फ़िल्म ‘यहां’ रिलीज हुई थी. हालांकि बॉलीवुड में अभिनेत्री कोई बड़ा नाम नहीं बना पाई.

Minissha Lamba

मिनिषा लांबा के वर्कफ़्रंट की बात की जाए तो उन्होंने ‘जिला गाज़ियाबाद’, ‘भेजा फ्राय’, ‘भेजा फ्राय 2’, ‘किडनैप’, ‘वैल डन अब्बा’, ‘हम तुम और शबाना’ जैसी फिल्मों में काम किया है. आख़िरी बार एक्ट्रेस को साल 2017 में आई फ़िल्म ‘भूमि’ में देखा गया था. इस फ़िल्म में अभिनेता संजय दत्त ने भी काम किया था.

Minissha Lamba

बता दें कि, मिनिषा ने फिल्मों के साथ ही छोटे पर्दे पर भी काम किया है. साल 2014 में आए टीवी के चर्चित और विवादित रियलिटी शो बिग बॉस 8 का भी मिनिषा लांबा हिस्सा रहीं. वहीं साल 2018 में उन्होंने शो तेनाली रामा (2018) में कैमियो से टीवी इंडस्ट्री की दुनिया में कदम रखे थे.

Minissha Lamba

Back to top button