दिलचस्प

सुहागरात के दिन दुल्हन ने किया कुछ ऐसा की पहुँच गई हवालात। जानिए पूरा मामला…

सुहाग रात के दिन दुल्हन ने प्रेमी के साथ किया कुछ ऐसा, जिसने उसकी इज्ज़त मिला दी मिट्टी में...

कहते हैं शादी (Marriage) सिर्फ दो दिलों का मिलन नहीं, बल्कि ये दो परिवारों का बंधन है। भारतीय संस्कृति में शादी नामक परम्परा का विशेष महत्व होता है। इसको लेकर घर वाले तैयारियां कई दिन पहले से ही जोर-शोर से शुरू कर देते है, ताकि धूमधाम से अपने बच्चों की शादी करा सके। लेकिन कई बार इन शादियों के कार्यक्रम में कुछ ऐसा अजीबोगरीब वाकया हो जाता है। जो चर्चा का विषय बन जाता है।

marriage

ऐसी ही एक ख़बर उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले से निकलकर आई है। जिसे सुनकर सभी हैरान हो जाएंगे। जी हां बता दें कि एक नव विवाहिता अपने प्रेमी के प्यार में इस कदर पागल हुई कि वह अपनी शादी के दूसरे दिन ही प्रेमी के साथ भाग गई। वहीं, ससुरालजनों ने जब रिपोर्ट दर्ज कराई तो युवती को गिरफ्तार भी कर लिया गया। लेकिन गुरुवार को जब उसे डॉक्टरी परीक्षण के लिए जिला अस्पताल लाया गया तो युवती ने महिला सिपाही को धक्का मारकर पुलिस कस्टडी से भी भागने की कोशिश की। फिलहाल बाद में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

dulhan

जानकारी के लिए बता दें कि दुल्हन फिरोजाबाद के थाना दक्षिण इलाके के हुमायूंपुर की रहने वाली है। 20 जून को इस युवती की शादी उत्तर कोतवाली इलाके के टापा कलां निवासी सोनू के साथ हुई थी। महिला शादी के एक दिन बाद ही 21 जून को अपने प्रेमी मनोज के साथ रफूचक्कर हो गई। साथ ही ससुराल से जेवर भी ले गई। ससुराल पक्ष ने बहू के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई और पुलिस ने शिकायत के बाद बहू को पकड़ भी लिया। जिसके बाद पुलिस महिला को गिरफ्तार कर जेल भेजने की तैयारी कर रही थी। इसी बीच महिला पुलिसकर्मी नव विवाहिता को डॉक्टरी के लिए जिला अस्पताल लाई थी, जहां से युवती ने मौका पाकर महिला पुलिसकर्मी को धक्का दे दिया और फरार हो गई।

जिसके बाद महिला पुलिसकर्मी के शोर मचाने के कारण अस्पताल में मौजूद कुछ लोग नव विवाहिता के पीछे दौड़े और उसे जैन नगर इलाके से पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। फिलहाल इस मामले में पुलिस कैमरे पर कुछ नहीं कह रही है, लेकिन जो वाकया हुआ है उसे देखकर सहज अंदाज़ा लगाया जा सकता कि मामला क्या है!


दूल्हे की नज़र पड़ी कमज़ोर तो टूट गई शादी…

वहीं शादी से जुड़ी एक और हैरान कर देने वाली ख़बर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के औरैया (Auraiya) ज़िले से निकलकर आई है। जहां दूल्हे (Groom) की नजर कमजोर होने के कारण दुल्हन (Bride) ने शादी करने से इनकार कर दिया। वही इस मामले में लड़की के पिता ने लड़के के परिवार पर धोखा देने का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज कराई है।


न्यूज एजेंसी एएनआई (ANI) के मुताबिक औरैया जिले में दूल्हे की नजर कमजोर होने की वजह से दुल्हन ने शादी करने से इनकार कर दिया। लड़की के पिता का कहना है कि उन्हें करीब 5 लाख रुपए का नुकसान हुआ है। एफआईआर दर्ज कराई है, लेकिन पुलिस ने इस मामले में अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है। वहीं दुल्हन का कहना है कि, ” उनके माता-पिता को धोखे में रखा गया। उन्हें यह नहीं बताया गया कि लड़के की आंखों में कोई दिक्कत है। बारात के दिन पता चला कि चश्मा हटा दें तो वो बिल्कुल नहीं चल पाएगा। ऐसे में जो खर्चा हुआ है और सामान गया है वो वापस मिलना चाहिए।”

Back to top button