बॉलीवुड

इन एक्ट्रेसस को शादी के बाद पड़ा ख़ूब पछताना, एक को तो मर्दों से हो गई थी नफ़रत…

इन टीवी एक्ट्रेसस को पहली शादी के बाद सहना पड़ा दर्द, जिसके बाद इन्हें शादी और मर्द नाम से हुई नफ़रत...

2002 में एक फ़िल्म आई थी। जिसका नाम है, “तुमसे अच्छा कौन है।” इस फ़िल्म का एक गाना काफ़ी मशहूर हुआ था। जिसके बोले हैं, “आँख है भरी भरी और तुम, मुस्कुराने की बात करते हो। ज़िंदगी खफ़ा खफ़ा और तुम, दिल लगाने की बात करते हो…” इस दर्द भरे गाने को सुनकर आपकी आंखें भी कहीं न कहीं भर जाती होगी। आज हम ऐसी ही कुछ अभिनेत्रियों की बात करने जा रहें। जो सामने से या फ़िर फ़िल्मी पर्दे पर तो काफ़ी ख़ुश नज़र आती, लेकिन उनके सीने में दफ़्न दर्द को वह अंदर ही अंदर महसूस करती रहती हैं। बॉलीवुड दूर से जितना चमक-धमक वाला लगता है। वास्तविकता उससे कोसों दूर है। इस इंडस्ट्री में तो कई अदाकारा ऐसी भी हैं, जिन्हें अपनी शादी के बाद ऐसे मोड़ का सामना करना पड़ा। जिसके बाद उन्हें शादी के नाम से ही चिढ़ होने लगी।

जी हां शादीशुदा जिंदगी में मिले कड़वे अनुभवों के कारण इन एक्ट्रेसेस को अपनी पहली शादी पर पछतावा होने लगा था। कपिल शर्मा शो की एक एक्ट्रेसेस को तो ऐसा झटका लगा था कि वह शादी के बाद मर्दों से ही नफरत करने लगी थी। तो चलिए जानें कौन थी ये एक्ट्रेसेस जिन्हें पहली शादी रास नहीं आई…

These actress hate marriage

‘रंगोली’ शो के बाद हम आपके है कौन जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेरने वाली रेणुका शहाणे ने साल 2001 में आशुतोष राणा से शादी रचाई थी, लेकिन उससे पहले रेणुका ने मराठी थिअटर के राइटर और डायरेक्टर विजय केनकरे से शादी की थी। इस शादी से मिले अनुभव रेणुका के लिए इतने कड़वे थे कि वह अपनी शादी पर पछताने लगी थीं। अंत में उन्होंने तलाक ले लिया और तब उनकी जिंदगी में आशुतोष की एंट्री हुई।

These actress hate marriage

पहली शादी का कड़वा घूंट पीने वाली अभिनेत्रियों में दूसरा नाम अर्चना पूरन सिंह का भी शामिल है। जिनकी पहली शादी सफ़ल साबित नहीं हो पाई। पहली शादी में मिले धोखे से वह इस कदर टूटी कि उन्हें मर्दों से ही नफरत हो गई थी। दोबारा शादी के लिए वह कभी नहीं सोची, लेकिन किस्मत पलटी और परमीत सेठी ने अर्चना की सोच को बदल दिया। परमीत से अर्चना 7 साल बड़ी हैं और 4 साल तक लिव इन में रहने के बाद दोनों ने 30 जून 1992 शादी कर ली।

मालूम हो कि रश्मि देसाई और नंदीश संधू ने एक साथ सीरियल ‘उतरन’ में काम किया था। इसके बाद दोनों एक दूसरे के करीब आए और शादी कर ली। शादी के तीन साल में ही रश्मि और नंदीश के बीच इतने मतभेद हुए कि रश्मि इस शादी से बाहर आ गईं। तलाक के बाद भी रश्मि सालों डिप्रेशन में रही और अपनी शादी के पछतावे को भुला नहीं सकी। हालांकि उनकी जिंदगी में शादी के बाद कई एक्टर आए, लेकिन शादी के नाम से वह आज भी खौफ खाती हैं।

वही ‘कहानी घर घर की’ ऐक्टर रिंकू धवन और किरण करमाकर 15 साल बाद अलग हो गए। दोनों के बीच कई मुद्दों पर तनाव रहता था। शादी से अलग होने के बाद रिंकू को समझ आया कि शादी करना उनकी ही गलती थी।

These actress hate marriage

पहली शादी का कड़वा घूंट जूही परमार ने भी पीया है। जी हां साल 2009 में टीवी के फेमस कपल में से एक सचिन श्रॉफ और जूही परमार ने शादी रचाई, लेकिन जल्द ही उन्हें एहसास हो गया था कि उनसे बड़ी गलती हो गई है। साल 2011 से ही उनके रिश्ते में उठा-पटक होने लगी थी और साल 2018 आते आते दोनों ने तलाक ले लिया। दोनों की एक बेटी समायरा भी है।

इस लिस्ट में एक नाम डिंपी गांगुली का भी शामिल है। राहुल महाजन और डिंपी गांगुली ने साल 2009 में रिऐलिटी शो ‘राहुल दुल्हनिया ले जाएंगे’ पर मिले थे और इसी शो में शादी भी कर ली, लेकिन जल्दी ही डिंपी घरेलू हिंसा का शिकार होने लगीं। डिंपी ने माना की राहुल से जल्दीबाजी में शादी कर उन्होंने गलती कर दी थी और शादी के तीन साल बाद ये कपल अलग हो गया। तो यह कहानी थी कुछ ऐसी एक्ट्रेसस की जिनका निजी जीवन उधेड़बुन के दौर से ही गुजरता रहा, लेकिन फिर भी वह ऑनस्क्रीन हमेशा हँसती हुई नज़र आई।

These actress hate marriage

Back to top button