राशिफल

Rashifal 24 June: आज मां लक्ष्मी की कृपा से पांच राशियों के जीवन में आएगी खुशहाली, पैसा बनेगा

हम आपको गुरुवार 24 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 24 June 2021

maa lakshmi

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको अपनों से ढेर सारा प्यार और सहानुभूति मिलेगी। मेहनत करते जाना पड़ेगा तभी आप को सफलता मिल सकती है। लम्बे समय से उपेक्षित कुछ कामो की योजना बनाने के लिए भी अच्छा दिन है। रचनात्मक काम में लगे लोगों को बड़ी सफलता मिलेगी। जीवनसाथी के साथ रिश्ते मजबूत होंगे। साथ ही आप उनकी इच्छा को पूरी करने की कोशिश करेंगे। राजकाज के कार्यों में विजय प्राप्त होगी। जो मेहनत की थी, उसका फल मिलेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपका ध्यान रिश्तों से जुड़े मामलों पर रहेगा। आज दफ्तर में बेकार के विवादों से दूर रहें। कोई बड़ा फैसला लेते समय राय जरूर लें। स्वभाव में तेजी या थोड़ा उलझने का अंदाज रहेगा। दिन आपके लिए थोड़ी सावधानी भरा रहेगा। आप सोच-समझकर बोलें। पार्टनर के साथ वाहन चलाते समय सावधानी रखें। किसी भी तरह के विवाद से बचें। भाई बहनों से विवाद बड़ा रूप ले सकता है, शांति से समय व्यतीत करें। कुछ घरेलु इशूज भी हो सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज किसी अधिकारी का सहयोग मिलेगा। आपकी हर मनोकामना पूर्ण होने वाली है। आपको सबकी बात ध्यान से सुननी चाहिए। दोस्तों से तालमेल अच्छा बना रहेगा। आपको किसी जरूरी काम में सफलता मिलेगी। इससे आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। करियर के मोर्चे पर बड़ी सफलता आपको मिल सकती है। दोस्त या साथ काम करने वाले लोग आपसे खुश रहेंगे। कुछ नए संबंध आपके जीवन में प्रवेश करेंगे। इन संबंधों के जुडने से आप खुद में बदलाव महसूस करेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज अधिकारियों से सहयोग और मित्रों से बिजनेस में लाभ मिलेगा। आपका पराक्रम बढ़ सकता है। आपका दिन परिवार, निजी जीवन और पैसों के मामले में ही बीतेगा। क्रोध एवं उत्तेजना पर संयम रखें। सत्कार्य में रुचि बढ़ेगी। प्रियजनों का पूर्ण सहयोग मिलेगा। अपनी जिम्मेदारियों पर पूरा ध्यान दें। पार्टनर के लिए समय निकालें। काम धंधे और निजी मामले में आपके तेवर आक्रामक हो सकते हैं। किसी का अपमान न करें खुद पर संयम रखें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपके करीबी रिश्तेदार घर आ सकते हैं जिनसे घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। काम के प्रति समर्पित होने से अधिकारी वर्ग आपसे इम्प्रेस होंगे। बच्चों का अच्छा व्यवहार देखकर माता-पिता खुश होंगे। कुल मिलाकर आज आपका दिन अच्छा रहने वाला है। आज अपनी भावनाओं और गुस्से पर कंट्रोल रखने की कोशिश करें। आप की आलोचनाएं ना हो ऐसे प्रयास करें। खर्चों पर नियंत्रण रखें, मां लक्ष्मी की उपासना करें। आर्थिक स्थिति में संतुलन आएगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

अपने परिवार के साथ समय बिताने व अपने रिश्तों को मजबूत करने का समय है। सामूहिक कार्यों में सब की सलाह लेकर आगे बढ़ेंगे। रुका हुआ कार्य सिद्ध होगा। प्रियजनों से भेंट होगी। थकान महसूस होगी। व्यावसायिक चिंता रहेगी। संतान के व्यवहार से कष्ट होगा। वाणी पर संयम न रखने से विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। आपकी प्रतिभा से ऑफिस के लोग प्रभावित होंगे। आपके काम की तारीफ होगी।

lakshmi ganesh

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज विद्यार्थी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। ऐसी कोशिश करें कि उच्च अधिकारियों से विवाद न हो। सामाजिक काम में सफल होंगे। आपके कामों की चर्चा होगी। आपका कोई खास काम समय से पूरा हो जायेगा। कुछ लोग आपसे सहयोग मांग सकते हैं। रुके हुए काम समय पर पूरे होने से आत्मविश्वास बढ़ेगा। परिवार की समस्याओं का समाधान हो सकेगा। व्यायाम से आप अपनी तंदरुस्ती वापस पाने की कोशिश करेंगे। रोजमर्रा के कामों में मन थोड़ा कम लगेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप मांगलिक आयोजनों में भाग लेंगे। पारिवारिक सुख व धन बढ़ेगा। आपके रास्ते में कोई बाधा नहीं आएगी। व‍िरोध‍ियों के लिए आप सिरदर्द बने रहेंगे। साझेदारी में क‍िसी नए व्‍यक्ति को शाम‍िल करने से पहले एक बार व‍िचार जरूर कर लें। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। कुसंगति से हानि होगी। अपने काम से काम रखें। दांपत्‍य जीवन में सुखद स्थिति रहेगी। इस दिन आप अपने वाणी में मधुरता बनाए रखें तथा लव पार्टनर के भावनाओं का सम्मान करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

नौकरी और व्यवसाय के मामले में मिला-जुला समय रहेगा। परिवार के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंतित रह सकते हैं। पार्टनर से सहयोग और सुख मिलेगा। लव लाइफ के लिए दिन अच्छा रहेगा। आज सोचे हुए कुछ काम पूरे हो जाएंगे। आपकी मुलाकात महत्वपूर्ण लोगों से हो सकती है। सभी कार्य मन-मुताबिक पूरे होंगे। संतान की ओर से सुखद समाचार मिलेंगे। पुराने मित्रों से संपर्क होगा। उधार दिया धन मिलने से राहत हो सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

जीवनसाथी का सहयोग उलझे मामले सुलझाने में सहायक हो सकेगा। दुर्घटना से आप लोगों को सावधानी बरतनी चाहिए। किसी भी प्रकार के भाव से बचना चाहिए। टेंशन और तनाव आपका कम हो सकता है। व्यावसायिक योजनाओं को गति मिलेगी। मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। शीघ्रता व भावुकता में लिया गया निर्णय आगे चलकर पश्चाताप का कारण बन सकता है। आज ऐसी यात्रा हो सकती है, जिसका फायदा आपको आने वाले दिनों में मिलेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज दांपत्य जीवन में छोटी-छोटी बातों के चलते तनाव बढ़ सकता है। कई तरह के विचारों में आज आप उलझ सकते हैं। आप पैसे संभाल कर रखें। लेन-देन और निवेश के मामले में सोच-समझकर रहें। कड़वी बातें न करें। आज कोई प्लान न बनाएं, पुराने काम निपटा लें। आपके द्वारा अपने समूह के सदस्यों को प्रेरणा देना सभी की उत्सुकता का केन्द्र बनेगा। परिवार में कोई नया सदस्य आ सकता है। कारोबारियों को काम में फायदा होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज शुभ कामों में धन खर्चा हो सकता है। इससे आपकी कीर्ति की वृद्धि होगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। सांयकाल के समय चिर प्रतीक्षित अतिथि के आगमन का हर्ष हो सकता है। आज सफलता का मंत्र यह है कि उन लोगों की सलाह पर पैसे लगाएँ, जो मौलिक सोच रखते हों। कार्यक्षेत्र में कठिन परिश्रम से आपको शुभ परिणामों की प्राप्ति होगी। रात्रि में किसी मांगलिक कार्य में सम्मिलित होने से आपका सम्मान बढ़ेगा।

आपने Rashifal 24 June का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 24 June का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 24 June 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : भगवान कार्तिक का ऐसा रहस्यमयी भंडार, जहां अभी तक पहुँचें है सिर्फ़ दो शख़्स। जानिए पूरी कहानी…

Back to top button