बॉलीवुड

आखिर क्यों अक्षय कुमार के साथ काम नहीं कर सकते शाहरुख़ खान ? SRK ने खुद बताई थी वजह

हिंदी सिनेमा के दो बड़े सुपरस्टार अक्षय कुमार और शाहरुख़ खान बीते करीब 30 सालों से फ़िल्मी दुनिया में धूम मचा रहे हैं. इन दोनों ही दिग्गज़ों ने हिंदी सिनेमा को एक से बढ़कर एक हिट फ़िल्में दी हैं. बता दें कि, दोनों के फ़िल्मी करियर की शुरुआत एक साथ ही हुई थी. दोनों ने 90 के दशक की शुरुआत में हिंदी सिनेमा में कदम रखे थे. अक्षय कुमार और शाहरुख़ खान दोनों ही अभिनेता हिंदी सिनेमा पर 30 सालों से राज कर रहे हैं, हालांकि इक्का दुक्का ही ऐसा मौक़ा आया है जब दोनों एक साथ फैंस को किसी फिल्म में नज़र आए हों.

akshay kumar and shahrukh khan

फैंस ने अक्षय कुमार और शाहरुख खान को एक साथ साल 1997 में आई फिल्म दिल तो पागल है में काम किया था. लेकिन फैंस को इसके बाद दोनों अभिनेताओं को एक साथ देखने में निराशा ही हाथ लगी. क्योंकि इसके बाद से लेकर अब तक शाहरुख़ खान और अक्षय कुमार ने किसी फिल्म में साथ काम नहीं किया. फिलहाल तो यह भी लगता है कि, आने वाले समय में भी फैंस इन दोनों फ़िल्मी दिग्गज़ों को एक साथ किसी फिल्म में नहीं देख पाएंगे. हालांकि एक बार जब शाहरुख़ खान किसी साक्षात्कार का हिस्सा बने थे तब उन्होंने अक्षय कुमार के साथ काम न कर पाने की बड़ी वजह का ख़ुलासा किया था.

akshay kumar and shahrukh khan

शाहरुख़ खान ने खुद एक बार बताया था कि आखिर क्यों वे और अक्षय कुमार एक साथ काम नहीं कर सकते हैं. इसके पीछे शाहरुख़ ने एक मजेदार वजह बताई थी. अपनी एक साक्षात्कार में बात करते हुए शाहरुख़ ने बताया था कि, ”मैं इसमें क्या कर सकता हूं. मैं इतना जल्दी नहीं उठ सकता जितनी जल्दी अक्षय कुमार उठते हैं. जब मैं सोने जाता हूं उस समय तक उनके उठने का समय हो चुका होता है. उनका दिन जल्दी शुरू होता है. जब मैं काम करना शुरू करूंगा तब तक उनका बैग पैक हो चुका होगा और वे घर जाने के लिए तैयार होंगे. मैं इस मामले में थोड़ा अलग हूं. आपको बहुत सारे लोग मेरी तरह ऐसे नहीं मिलेंगे जो देर रात तक शूटिंग करना पसंद करते हों.”

सालों बाद शाहरुख ने किया चौंकाने वाला खुलासा, अक्षय की इस आदत की वजह से कभी नहीं किया साथ काम

बता दें कि, साल 1997 में आई फिल्म में शाहरुख़ खान ने अहम भूमिका निभाई थी. वहीं फिल्म में अक्षय कुमार, माधुरी दीक्षित और करिश्मा कपूर भी नज़र ए थे. यह फिल्म शाहरुख़ खान के करियर की हिट फिल्मों में से एक मानी जाती है.

akshay kumar and shahrukh khan

अक्षय कुमार के वर्कफ़्रंट की बात की जाए तो अक्षय के पास आधा दर्जन से अधिक फिल्मों की लाइन लगी हुई है. उनकी आगामी फिल्मों में सूर्यवंशी, रक्षाबंधन, बेल बॉटम, पृथ्वीराज, रामसेतु, बच्चन पांडे और अतरंगी रे शामिल है. इनमें से बेल बॉटम इस साल 27 जुलाई को रिलीज होगी. लेकिन फैंस को उनकी फिल्म ‘सूर्यवंशी’ का भी बेसब्री से इंतज़ार है.

akshay kumar

वहीं शाहरुख़ खान की बात की जाए तो शाहरुख़ आख़िरी बार फिल्म ‘जीरो’ में नज़र आए थे. यह फिल्म दिसंबर 2018 में आई थी और बुरी तरफ फ्लॉप रही थी. फिल्म में शाहरुख़ के साथ कैटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा ने अहम रोल निभाया था. शाहरुख़ खान की आगामी फिल्म ‘पठान’ है जिसकी फिलहाल शूटिंग जारी है.

shaharukh khan

Back to top button