बॉलीवुड

अब पहले से भी ज़्यादा खूबसूरत दिखती है ‘लाल दुपट्टे’ की एक्ट्रेस, फ़िल्में छोड़ करती है ऐसा काम

बॉलीवुड में कई ऐसी अभिनेत्रियां रही है जो करियर की शुरुआत में तो काफी चर्चा में रही लेकिन बाद में वे गायब हो गई। उनका फ़िल्मी करियर कुछ ख़ास नहीं रहा। ऐसी ही एक अभिनेत्री का नाम है रितु शिवपुरी। ‘लाल दुपट्टे वाली तेरा नाम तो बता’ गाना काफी चर्चित रहा था। यह गाना रितु शिवपुरी पर ही फिल्माया गया था। आइए आज आपको इस एक्ट्रेस के बारे में बताते हैं।

ritu shivpuri

रितु शिवपुरी के फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1993 में हुई थी। इस दौरान उन्हें फिल्म ‘आंखें’ में देखा गया था। फिल्म में सुपरस्टार गोविंदा की दोहरी भूमिका थी, जबकि चंकी पांडे और कादर खान जैसे सितारों ने भी फिल्म में अहम रोल निभाया था। फिल्म में जिस एक्ट्रेस ने अपनी मासूमियत से दर्शकों का दिल जीत लिया था वो रितु शिवपुरी ही थी। आज 28 सालों के बाद भी रितु पहले से भी अधिक खूबसूरत नज़र आती है।

ritu shivpuri

साल 1993 में अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत करने वाली रितु का फ़िल्मी करियर न ही ज़्यादा लंबा रहा और न ही सफ़ल रहा। उन्हें आख़िरी बार फ़िल्मी पर्दे पर फिल्म ‘इक जिंद इक जान’ में देखा गया था जो कि साल 2003 में प्रदर्शित हुई थ। इसके बाद से लेकर अब तक वे फ़िल्मी दुनिया से गायब है। बता दें कि, रितु शिवपुरी बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता ओम शिवपुरी की बेटी हैं। ओम शिवपुरी ने बॉलीवुड की कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है।

अब क्या कर रही है रितु शिवपुरी ?

ritu shivpuri

फिल्मों की चकाचैंध भरी दुनिया से दूर होकर रितु एक शानदार जीवन जी रही हैं। प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, वे अब बतौर ज्वैलरी डिजाइनर के रूप में काम कर रही हैं। इस काम से वे अच्छा खासा पैसा कमा लेती है।

छोटे पर्दे पर भी किया काम

ritu shivpuri

गौरतलब है कि, रितु शिवपुरी ने बड़े पर्दे पर ही नहीं बल्कि छोटे पर्दे पर भी काम किया है। उनके टीवी करियर की शुरुआत साल 2016 में हुई थी। इस दौरान वे टीवी शो ’24’ में नज़र आई थी। टीवी पर दर्शकों ने उन्हें काफी पसंद किया। वे क्या नाम दूं, नजर, विष और करणजीत कौर – द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ सनी लियॉन का अभी हिस्सा रही। वे टीवी इंडस्ट्री से भी साल 2019 से दूर है।

बरकरार है खूबसूरती

ritu shivpuri

बता दें कि रितु शिवपुरी का जन्म 22 जनवरी 1975 को मुंबई में हुआ था। वे अब 46 साल की हो चुकी है, लेकिन इस उम्र में भी उनकी खूबसूरती देखती ही बनती है। उनकी खूबसूरती के आगे हिंदी सिनेमा की कई मशहूर और खूबसूरत हसीनाएं भी फीकी पड़ती है। रितु ने अपने फ़िल्मी करियर में आंखें, हद कर दी आपने, भाई-भाई, काला साम्राज्य, लज्जा जैसी कुल 16 फिल्मों में काम किया था।

ritu shivpuri

रितु ने अपने एक साक्षात्कार में बताया था कि उनके पति की पीठ में ट्यूमर हो गया था और इस वजह से वे बॉलीवुड में वापसी नहीं कर पाई। रितु ने कहा कि, “मैं इस बात को लेकर परेशान रहती थी कि करियर के चक्कर में मैं परिवार पर ध्यान नहीं दे पा रही, मैं लकी हूं कि मेरे पति कोई एक्टर नहीं, वो सीधे सादे हैं औऱ उन्होंने कभी मेरे काम को लेकर शिकायत नहीं की लेकिन ये अपराधबोध मुझ पर इतना हावी हुआ कि मैंने एक्टिंग छोड़कर कुछ साल परिवार के लिए देने का फैसला किया।”

ritu shivpuri

Back to top button