दिलचस्प

ICU में डांस करने लगी दो खूबसूरत नर्सें, मरीज को खुश करने के लिए पार की सारी हदें -Video

अस्पताल जाना किसी को भी पसंद नहीं होता है। अस्पताल का माहौल ही कुछ ऐसा रहता है कि यदि एक सेहतमंद इंसान भी यहां एक हफ्ते रह जाए तो वह बीमार पड़ जाएगा। यही वजह है कि लोग अक्सर भगवान से प्रार्थना करने हैं कि उन्हें हॉस्पिटल का मुंह कभी देखना न पड़े। लेकिन हर किसी की लाइफ में एक न एक दिन ऐसा जरूर आता है जब उसे हॉस्पिटल में एडमिट होना पड़ता है।

अस्पताल के बेड पर लेटे हुए मरीज बहुत बोर हो जाता है। उसके माइन्ड में बुरे और नेगेटिव ख्याल चलते हैं। जबकि नेगेटिव रहने से और ज्यादा स्ट्रेस लेने से बीमारी और भी बढ़ने लगती है। इसलिए यह बहुत जरूरी है कि मरीज एक पॉजिटिव सोच रखे। अच्छा अच्छा सोचे और खुश रहे। लेकिन अस्पताल में ऐसा करना बहुत मुश्किल होता है। यहां मनोरंजन के नाम पर भी कुछ नहीं होता है।

nurses-did-dance-in-front-of-patient-to-make-her-feel-better

सामान्यतः हॉस्पिटल का स्टाफ भी अपनी इलाज की प्रक्रिया कर वहां से चला जाता है। ऐसा बहुत कम ही होता है जब स्टाफ मरीज से प्यारी बातें कर उसका मूड ठीक करने की कोशिश करता है। अब ऐसा ही कुछ सोशल मीडिया पर वायरल हो रही दो नर्सों ने भी किया है। उन्होंने अपने अनोखे अंदाज में हॉस्पिटल बेड पर लेटी एक महिला मरीज का मूड ठीक करने का प्रयास किया है।

दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो बहुत वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक महिला मरीज बेड पर लेटी हुई और दो नर्सें उस महिला को खुश करने के लिए डांस कर रही है। वह एक पॉपुलर सॉन्ग पर नाचना शुरू करती हैं। इसके बाद वह बेड पर लेटी महिला को हाय फाय देकर ताली भी मारती है। नर्सों का यह डांस और अंदाज देख बेड पर लेटी महिला का मूड ठीक हो जाता है।

अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा है। लोग इसे बहुत पसंद कर रहे हैं। जिसने भी यह वीडियो देखा वह नर्स की तारीफ किए बिना नहीं रह पाया। लोगों ने कहा कि हॉस्पिटल में खुश और पॉजिटिव रहना बड़ा मुश्किल काम होता है। ऐसे समय में आपको एक सपोर्ट और सकारात्मक सोच की बहुत जरूरत होती है। आमतौर पर वहां मौजूद रिश्तेदार भी टेंशन में ही रहते हैं। उनका टेंशन देख मरीज भी चिंता करने लगता है।

लेकिन इन नर्सों ने मरीज को खुश करने के लिए जो किया वह कबीलेतारीफ है। काश बाकी अस्पताल में भी ऐसा कोई कल्चर बन जाए। वहां का स्टाफ मरीजों को मेडिकल हेल्प देने के साथ साथ मेंटली भी फिट रखे। यदि ऐसा होने लगा तो मरीज अस्पताल से खुशी खुशी बाहर निकलेगा। कई विशेषज्ञों ने भी माना है कि यदि आप पॉजिटिव सोच रखते हैं और टेंशन नहीं लेते हैं तो आपको बीमारी से लड़ने में मदद मिलती है।

देखें वीडियो

वैसे आप लोगों को नर्सों की यह कोशिश कैसी लगी? यदि वीडियो पसंद आया हो तो इसे ज्यादा से ज्यादा शेयर करें ताकि बाकी अस्पतालों में भी ऐसा होने लगे।

Back to top button