बॉलीवुड

पैसे के चक्कर में लाज शर्म बेच खाईं ये एक्ट्रेसेस, पहले बाप संग रोमांस, फिर बेटे से लड़ाया इश्क

हिंदी सिनेमा में कई ऐसी अभिनेत्रियां है जिन्होंने अपने समय के स्टार्स के साथ काम करने के बाद, बाद में उनके बेटों के साथ भी काम किया. बॉलीवुड में ऐसी कई टॉप की अभिनेत्रियों का नाम शामिल है. आइए आज आपको ऐसी ही मशहूर अभिनेत्रियों के बारे में बताते है जिन्होंने बाप बेटे दोनों के साथ पर्दे पर रोमांस किया है…

हेमा मालिनी- राज कपूर और रणधीर कपूर…

hema malini and raj kapoor

अपने दौर की बेहद सफल और खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक हेमा मालिनी ने साल 1968 में अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी. इस साल वे हिंदी सिनेमा के शो मैन यानी कि राज कपूर के साथ फिल्म सौदागर में नजर आई थी.

hema malini and randhir kapoor

बाद में हेमा की जोड़ी राज कपूर के सबसे बड़े बेटे अभिनेता रणधीर कपूर के साथ भी जमी. दोनों ने कई फिल्मों में काम किया. इनमें सेंसर, नसीब, चाचा-भतीजा और गिन्नी एंड जॉनी फ़िल्में शामिल है.

डिंपल कपाड़िया- धर्मेंद्र और सनी देओल…

dimple kapadia

डिंपल कपाड़िया हिंदी सिनेमा की एक जानी मानी अभिनेत्री हैं. हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता धर्मेंद्र के साथ उन्होंने फिल्म दुश्मन देवता में काम किया था. यह फिल्म साल 1991 में रिलीज हुई थी. वहीं डिंपल ने धर्मेंद्र के बेटे और मशहूर अभिनेता सनी देओल के साथ भी पर्दे पर रोमांस किया. दोनों की जोड़ी मंजिल- मंजिल, नरसिम्हा, गुनाह, आग का गोला जैसी फिल्मों में जमी, इस दौरान दोनों के अफेयर की खबरों ने भी खूब तूल पकड़ा था.

रानी मुखर्जी- अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन…

rani mukerji

बीते 25 सालों से हिंदी सिनेमा में काम कर रही रानी मुखर्जी ने साल 2005 में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म ‘ब्लैक’ में काम किया था. जबकि इससे पहले रानी अमिताभ के बेटे अभिनेता अभिषेक बच्चन के साथ फिल्म ‘बस इतना सा ख्वाब है में’ काम कर चुकी थी. बाद में रानी और अभिषेक की जोड़ी और भी कई फिल्मों में नजर आई.

श्रीदेवी- अक्किनेनी नागेस्वर राव और नागार्जुन…

sridevi and akkineni nageshwar rao 9 6 21-1

हिंदी सिनेमा की पहली महिला सुपरस्टार कही जाने वाले श्रीदेवी ने अक्किनेनी नागेस्वर राव के साथ प्रेमअभिषेकन में काम किया था. वे बॉलीवुड फिल्मों के साथ ही मिल, मलयालम, तेलुगु, कन्नड़ सिनेमा में भी नजर आई.

sridevi and nagarjuna

वहीं बाद में श्रीदेवी दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार नागार्जुन के साथ भी नजर आई. दोनों ने साल 1992 में आई फिल्म खुदा गवाह में काम किया था.

रीना रॉय- सुनील दत्त और संजय दत्त

reena roy sunil dutt and sanjay dutt

रीना रॉय 80 के दशक की बेहद खूबसूरत और मशहूर एक्ट्रेस रही हैं. उन्होंने गुजरे जमाने के दिग्गज़ अभिनेता सुनील दत्त के साथ मुकाबला, बदले की आग, राज तिलक, नागिन और दर्द का रिश्ता जैसी कई चर्चित फिल्मों में काम किया.

reena roy and sanjay dutt

वहीं सुनील दत्त के बीते अभिनेता संजय दत्त के साथ भी वे बड़े पर्दे पर नजर आई. रीना रॉय और संजय दत्त को एक साथ संजय दत्त की बॉलीवुड डेब्यू फिल्म रॉकी में देखा गया था.

माधुरी दीक्षित- विनोद खन्ना और अक्षय खन्ना…

madhuri dixit

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित ने विनोद खन्ना के साथ साल 1988 में आई फिल्म ‘दयावान’ में काम किया था. वहीं इसके बाद वे विनोद खन्ना के बेटे अक्षय खन्ना के साथ साल 1997 में फिल्म ‘मोहब्बत’ में नज़र आई.

Back to top button