विशेष

बेटी से 15 साल बड़े हैं शिखर धवन तो पत्नी से 10 साल छोटे, देखें पूरे परिवार की तस्वीरें

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अपने शानदार खेल के साथ ही अपनी सादगी और मस्तमौला अंदाज के लिए भी जाने जाते हैं. वे जब मैदान में होते हैं तब तो फैंस उनके खेल का आनंद लेते ही है, वहीं मैदान के बाहर भी वे फैंस के चहेते बने हुए रहते हैं. शिखर धवन ने अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर भी खूब सुर्खियां बटोरी है.

shikhar dhawan

शिखर धवन ने अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के दम पर अपना नाम विश्व क्रिकेट के दिग्गज़ों में शुमार कराया है. उनके खेल को लाखों करोड़ों फैंस द्वारा पसंद किया जाता है. गौरतलब है कि, शिखर धवन साल 2012 में शादी के बंधन में बंधे थे. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की आयशा मुखर्जी संग सात फेरे लिए थे. बता दें कि, शिखर अपनी पत्नी से उम्र में 10 साल छोटे हैं. हालांकि कभी दोनों ने अपनी उम्र को अपने प्रेम के बीच आड़े नहीं आने दिया.

shikhar dhawan

शिखर धवन से शादी करने से पहले आयशा मुखर्जी एक और शादी कर चुकी थी. उनकी पहली शादी से दो बेटियां है. शिखर धवन ने आयशा के साथ ही उनकी दोनों बेटियों को भी अपनाया है और उन्हें अपनी बेटी की तरह ही माना है. वहीं आयशा और शिखर का एक बेटा है जिसका नाम जोरावर धवन है.

shikhar dhawan

आयशा मुखर्जी की पहली शादी एक ऑस्ट्रेलियाई बिजनेसमैन से हुई थी. आयशा की बेटियों का नाम रेया और आलिया हैं. ख़ास बता यह है कि, जहां शिखर अपनी पत्नी आयशा से 10 साल छोटे हैं तो वहीं आयशा की बड़ी बेटी आलिया और उनके बीच महज 10 साल का अंतर है. आलिया से शिखर महज 15 साल बड़े है, लेकिन इसके बावजूद सौतेले पिता और बेटी की इस जोड़ी में एक मजबूत रिश्ता है. वहीं शिखर आयशा की छोटे बेटी रेया को भी खू प्यार देते हैं.

shikhar dhawan

जब शिखर धवन एक बार एक साक्षात्कार का हिस्सा बने थे तो उनसे सवाल किया गया था कि, ”उन्हें दोनों बच्चों के साथ रहने में किन कठिनाइयों का सामना करना पड़ा था ?” जवाब में ‘गब्बर’ के नाम से मशहूर शिखर धवन ने बताया कि, ”यह बिल्कुल भी मुश्किल नहीं था. जो चीज कुदरत से होती है, वो एकदम आपकी जिंदगी में ढल जाती है. मेरी किस्मत में दो बेटियां थीं और वह एकदम से मेरी जिंदगी में आ गईं. यह सिर्फ एक क्लिक करने जैसा था. आज जिस तरह वह दोनों मुझसे प्यार करती हैं, मैं बहुत भाग्यशाली महसूस करता हूं.”

shikhar dhawan

शिखर धवन सोशल मीडिया पर सबसे अधिक सक्रिय रहने वाले क्रिकेटर्स में से एक हैं. वे अक्सर हर खास मौके पर अपनी बेटियों के साथ तस्वीरें पोस्ट करते रहते हैं. साल 2017 में महिला दिवस पर शिखर ने अपनी बेटियों के साथ खूबसूरत तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा की थी. बेटियों के साथ तस्वीर साझा करते हुए उन्होंने लिखा था कि, ”अगर आपके मन में खुलापन है, तो आप अपनी पत्नी और बच्चों से बहुत से कुछ सीख सकते हैं.”’

shikhar dhawan

शिखर धवन को जब भी क्रिकेट से छुट्टी मिलती है वे अपने परिवार के साथ भरपूर समय बिताते हैं और अक्सर अपने परिवार के साथ सोशल मीडिया पर तस्वीरें पोस्ट करते रहते हैं.

shikhar dhawan

Back to top button