बॉलीवुड

बॉलीवुड से गायब हो गई ‘सनम बेवफा’ फिल्म की हीरोइन, विदेश में रहकर करने लगी है ऐसा काम

बॉलीवुड में काम करने वाला हर एक कलाकार बड़े सपने सजाता है. वह सफल होकर पूरी दुनिया में अपना नाम बनाना चाहता है और न जाने क्या क्या सोचता और विचार करता है, हालांकि सपने सजाने में और उन्हें पूरा करने में काफी अंतर होता है. हिंदी सिनेमा को दुनियाभर में पहचाना जाता है. इसका इतिहास 100 सालों से अधिक का है. बॉलीवुड में काम करना हर किसी के वश की बात नहीं होती है, वहीं जो बॉलीवुड में कदम रख दें उसकी भी कोई गारंटी नहीं कि वो सफल ही होगा या बड़ा स्टार ही बनेगा. हिंदी सिनेमा के कई कलाकारों ने अब तक अपने बेहतरीन काम से देश दुनिया में लोगों के दिलों में एक खास जगह बनाई है, वहीं कई कलाकार ऐसे भी रहे हैं जिनका फ़िल्मी करियर फ्लॉप रहा है. कुछ एक फिल्मों के बाद वे फ़िल्मी पर्दे से गायब ही हो गए. इस सूची में 90 के दशक की अभिनेत्री चांदनी उर्फ नवोदिता शर्मा का नाम भी शामिल है. वे सालों और दशकों पहले सुर्ख़ियों में रही लेकिन अब उनकी पहचान या उनका नाम न के बराबर ही है.

chandani

गौरतलब है कि, आज से तीस साल पहले नवोदिता शर्मा ने खूब सुर्खियां बटोरी थी. लाखों करोड़ों दर्शकों ने अभिनेत्री को हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेता सलमान खान की फिल्म ‘सनम बेवफा’ में देखा था. इसमें उन्होंने मुख अभिनेत्री के रूप में काम किया था. यह फिल्म साल 1991 में प्रदर्शित हुई थी, जिसमें सलमान खान और नवोदिता शर्मा के अलावा प्राण और डेनी डेन्जोंगपा जैसे कलाकारों ने भी अहम भूमिकाएं निभाई थी. फिल्म को दर्शकों ने काफी सराहा था.

chandani

सनम बेवफा में चांदनी ने रुक्सार खान का रोल अदा किया था. चांदनी के काम के साथ ही उनकी खूबसूरती को भी बहुत पसंद किया गया था. लेकिन वे हिंदी सिनेमा में एक बड़ी अदाकारा नहीं बन पाई और उनका करियर फ्लॉप ही रहा. उन्होंने महज 10 फिल्मों में ही काम किया था और बहुत जल्द ही चांदनी ने फ़िल्मी पर्दे से दूरी बना ली थी.

chandani

चांदनी का लुक इतने सालों में काफी बदल चुका है, लेकिन अब भी उनकी खूबसूरती बरकरार है. उनकी हाल फिलहाल की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर देखने को मिल जाएगी. जिनमें वे पहले से भी ज्यादा खूबसूरत नज़र आती है. बता दें कि, हाल ही में अभिनेत्री ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट से अपनी एक ख़ास तस्वीर साझा की है.

chandani

चांदनी ने तस्वीर साझा करते हुए लिखा है कि, ”ईमानदारी से बताऊं तो मैं अभी कोई अच्छा कैप्शन सोच नहीं पा रही हूं.” इंस्टाग्राम पर साझा की गई यह फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है. फैंस ने अब तक इस फोटो पर ढेर सारे कमेंट्स भी किए हैं. एक ने एक्ट्रेस की फोटो पर कमेंट करते हुए लिखा है, ‘आपके पास दुनिया की सबसे बेस्ट स्माइल है’.

chandani

बता दें कि, अभिनेत्री चांदनी का असली नाम नवोदिता शर्मा है. वे भारत छोड़ चुकी है और पति सतीश शर्मा के साथ अमेरिका के ओरनाल्डो में रहती हैं. वे वहां बच्चों को डांस सिखाती है. वे दो बेटियों करिश्मा शर्मा और करीना शर्मा की मां है.

chandani

chandani

Back to top button