विशेष

चलती ट्रेन के सामने सेल्फ़ी लेने दिव्यांग भाई को लेकर पहुंचा शख्स, फिर जो हुआ वह दर्दनाक था

‘सेल्फ़ी’ एक ऐसी चीज है जिसे लेकर युवाओं में जबरदस्त क्रेज दिखाई देता है। आज के सोशल मीडिया के जमाने में हर कोई अपनी बेस्ट सेल्फ़ी लेना चाहता है। लोग सेल्फ़ी को सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं। यहां आपकी सेल्फ़ी जितनी अच्छी और अनोखी होती है आपको उतने ही ज्यादा लाइक्स मिलते हैं। बस आजकल के युवाओं को इसी चीज से मतलब होता है। लेकिन कभी कभी वे सेल्फ़ी लेने के चक्कर में इतना खो जाते हैं कि अपनी सेफ़्टी का ध्यान भी नहीं रखते हैं।

firozabad-lost-life-under-train-while-taking-selfie

जब से सेल्फ़ी का कल्चर सामने आया है तब से इसकी वजह से ढेरों जाने गई है। लोग खतरनाक जगहों पर भी सेल्फ़ी लेने से बाज नहीं आते हैं। भारत में ट्रेन की पटरी पर खतरनाक सेल्फ़ी लेने का बहुत ट्रेंड है। कई लोग खुद को बहादुर दिखाने के लिए चलती ट्रेन के सामने सेल्फ़ी लेते हैं। लेकिन ये बहादुरी नहीं बहुत बड़ी बेवकूफी होती है। आपकी एक गलती और आपका खेल समाप्त हो सकता है। फिर लोग आपकी सेल्फ़ी नहीं बल्कि शौक सभा में हार वाली फोटो देखेंगे।

firozabad-lost-life-under-train-while-taking-selfie

firozabad-lost-life-under-train-while-taking-selfie

सेल्फ़ी को लेकर ऐसा ही एक दिल दहला देने वाला मामला उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में देखने को मिला है। यहां एक सेल्फ़ी की चाहत में दो चचेरे भाइयों ने अपनी जान गवा दी। इनमें से एक भाई दिव्यांग भी था। दोनों ही चलती ट्रेन के सामने सेल्फ़ी ले रहे थे, लेकिन ट्रेन की चपेट में आने से इनकी मौत हो गई। इस हादसे की खबर मिलते ही फिरोजाबाद के थाना रसूलपुर क्षेत्र की पुलिस मौके पर पहुंची और मामले का जायज लिया।

firozabad-lost-life-under-train-while-taking-selfie

इस हादसे में मारे गए मृतकों की पहचान 22 साल के सलमान और 23 वर्षीय वसीम के रूप में हुई। जब परिवार को उनकी मौत की खबर लगी तो वहां मातम की लहर छा गई। परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। उन्होंने बताया कि सलमान और वसीम सब्जी मंडी जा रहे हैं, ये बोलकर घर से निकले थे। लेकिन फिर पता नहीं क्या हुआ दोनों रेलवे लाइन चले गए। यहां दोनों पटरी पर खड़े होकर सेल्फी ले रहे थे। इसी दौरान दूर से ट्रेन आ रही थी। ये ट्रेन दोनों को दिखाई भी दे रही थी।

firozabad-lost-life-under-train-while-taking-selfie

प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो सेल्फ़ी लेने के बाद दिव्यांग युवक सलमान पटरी से हटते समय गिर गया था। उसका पैर पटरी में फंस गया था। ऐसे में उसका चचेरा भाई वसीम उसे दौड़कर बचाना आया, लेकिन इसके पहले ही वह सलमान को उठा पाता ट्रेन से उसे भी अपनी चपेट में ले लिया। इस घटना के बाद पुलिस को दोनों के शव क्षत-विक्षत हालत में मिले। उन्हें इन्हें कपड़ों में समेटकर ले जाना पड़ा। वहां आए सीओ हरिमोहन और रसूलपुर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भी भेज दिया।

पुलिस फिलहाल प्रत्यक्षदर्शियों के बयान के आधार पर मामले की जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि हादसे में दिव्यांग युवक की बॉडी तो क्षत-विक्षत हो गई लेकिन उसकी बैशाखी पास में सही सलामत हालत में पड़ी मिली। ये काफी दुखद है कि महज एक सेल्फ़ी के चक्कर में दो भाइयों की जिंदगी चली गई। इसलिए आप भी इस घटना से सबक ले और ऐसी खतरनाक सेल्फ़ी लेने से बचे।

Back to top button