बॉलीवुड

16 साल के बेटे की बात मानकर मलाइका ने पति से ले लिया था तलाक, जानें ऐसा क्या कहा था

बीते लंबे समय से मलाइका अरोड़ा बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता अर्जुन कपूर के साथ रिश्ते में है, लेकिन उनके अतीत से भी हर कोई बेहद अच्छे से वाकिफ़ है. बॉलीवुड में मलाइका अरोरा ने अपने आइटम सॉन्ग्स से पहचान बनाई है. वहीं वे अपनी खूबसूरती और फिटनेस के साथ ही निजी ज़िंदगी को लेकर भी सुर्ख़ियों में रहती है.

malaika arora and arbaaz khan

मलाइका अरोरा और अरबाज खान ने एक दूसरे को डेट करने के बाद साल 1998 में शादी कर ली थी. दोनों एक लंबे समय तक साथ में रहे थे. 19 साल के बाद दोनों का रिश्ता तलाक के साथ ख़त्म हो गया था. मलाइका और अरबाज ने साल 2017 में तलाक ले लिया था.

malaika arora and arbaaz khan

बताया जाता है कि, अरबाज खान की सट्टेबाजी की लत और बेटे की बढ़ रही कड़वाहट ने मलाइका की शादीशुदा जिंदगी में खलबली मचा दी थी. बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम कर चुके अरबाज खान एक समय सट्टे की लत में बहुत बुरी तरह से फंस चुके थे. उन्होंने सट्टेबाजी में करोड़ों रूपये गंवा दिए थे और जब मलाइका ने इस पर आपत्ति जताई तो भी वे बाज नहीं आए. मलाइका के बार बार कहने पर भी अरबाज खान ने अपनी हरकतों में कोई बदलाव नहीं किया. ऐसे में एक दिन दोनों के बेटे ने कुछ ऐसा कह दिया कि मलाइका ने अरबाज से अपना करीब दो दशक पुराना रिश्ता ख़त्म कर लिया.

malaika arora and arbaaz khan

अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा की पहली मुलाक़ात साल 1993 में एक कॉफी एड की शूटिंग के दौरान हुई थी. दोनों ने एक दूसरे को पांच सालों तक डेट करने के बाद साल 1998 में विवाह बंधन में बंधने का फैसला लिया था. दोनों की शादी एक चर्च में हुई थी. साल 2002 में मलाइका और अरबाज एक बेटे के माता पिता बने. जिसका नाम अरहान खान है.

malaika arora and arbaaz khan son

साल 2016 के दौरान मलाइका और अरबाज की अच्छी चल रही शादीशुदा ज़िंदगी में तूफ़ान आ गया था. इस दौरान अरबाज का नाम सट्टेबाजों के साथ आया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, अरबाज सट्टेबाजी में तीन करोड़ रूपये गंवा चुके थे. मलाइका को इसकी जानकारी मीडिया के जरिए ही लगी. मलाइका इसे लेकर सीरियस हो गई और मलाइका ने अरबाज को बहुत समझाया. साथ ही अपने बेटे अरहान का भी वास्ता दिया. लेकिन अरबाज नहीं माने. तो मलाइका ने तलाक का मन बना लिया.

तलाक से पहले मलाइका ने बेटे से बात की और बेटे ने संकट की घड़ी में मलाइका का सपोर्ट किया. जबकि पिता का विरोध किया. साफ शब्दों में अरहान ने कह दिया कि अगर मां पिता से अलग होकर खुश रह सकती हैं तो वह खुद भी कभी पिता के पास नहीं लौटना चाहेंगे. अरहान की इस बात के चलते मलाइका की हिम्मत बढ़ गई और उन्होंने अरबाज खान से तलाक लेकर अपनी 19 साल पुरानी शादी ख़त्म कर ली.

malaika arora and arbaaz khan son

बेटे अरहान खान की कस्टडी भी मलाइका अरोड़ा को ही मिली. जब अरबाज खान को मलाइका और अर्चना की बातों के बारे में पता चला तो उन्होंने बेटे को अपनी कस्टडी में लेने का प्रयास भी नहीं किया.

malaika arora and arbaaz khan son

मलाइका, अर्जुन कपूर के साथ खुलकर अपने रिश्ते को स्वीकार कर चुकी है, वहीं अरबाज की गलफ्रेंड जॉर्जिया एंड्रियानी है.

arbaaz khan giorgia andriani and malaika arora arjun kapoor

Back to top button