अध्यात्म

कर्क राशि में शुक्र गोचर करने से 5 राशि वालों का होगा फायदा, सफलता के साथ ही है राजयोग

शुक्र 22 जून को कर्क राशि में गोचर करने वाला है. यह 17 जुलाई तक इसी राशि में रहने वाले है. शुक्र ग्रह को प्रेम, संबंध, सुख-सुविधाओं, विलासिता, सौंदर्य और आनंद का कारक माना गया है. इस ग्रह की शुभ स्थिति जीवन में अच्छे परिणाम देती है. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक ग्रहों का परिवर्तन सभी 12 राशियों पर असर डालता है. शुक्र की दशा खराब होने पर व्यक्ति को कई तरह के उतार-चढ़ाव का सामना भी करना पड़ता है.

मेष

Shukra Gochar

मेष राशि वालों को इस गोचर से कुछ लाभ तो होगा लेकिन आप कई मामलों में परेशान भी रहेंगे. इस दौरान अपने घर के लोगों के साथ आप समय बिताना पसंद करेंगे. आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी मगर आपके खर्चे बढ़ सकते है. आप बच्चों की शिक्षा को लेकर चिंतित रहेंगे. कार्यक्षेत्र में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते है. साथ ही करियर में तरक्की के योग बन रहे हैं. प्रेम संबंध के मामले में आप थोड़े भावुक हो सकते हैं. इसी वजह से कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इस गोचर काल के दौरान आपकी सेहत भी अच्छी रहेगी.

वृषभ

Shukra Gochar

प्रेम के नज़रिये से वृषभ राशि वालों के लिए ये गोचर बहुत ही अच्छा रहने वाला है. इस दौरान आपको किसी तरह का अच्छा सरप्राइज मिल सकता है. इस दौरान आप कुछ न कुछ नया करेंगे. शुक्र गोचर काल में बुद्धि के बल पर धन लाभ प्राप्त करेंगे. निजी जीवन में कई बदलाव आने की संभावना है. इस दौरान आपको बहुत ज्यादा महत्वकांक्षी होने की जरुरत नहीं है. इस दौरान आपको कई अच्छे अवसर भी मिलेंगे. अपनी योग्यता का सही प्रयोग करके आप लाभ भी कमा सकते हैं. इस राशि के जो लोग व्यापार करते है इस दौरान उन्हें काफी ज्यादा फायदा हो सकता है. छात्रों को अपनी शिक्षा पर ध्यान देने की जरुरत है.

सिंह

Shukra Gochar

सिंह राशि वाले उन लोगों के लिए ये गोचर लाभदायक है जो विदेशों में काम करते है. कुछ जातकों को इस दौरान विदेश यात्रा का मौका भी मिल सकता है. आप अपने खर्चे को काम करने की कोशिश करें. आपको आर्थिक रूप से लाभ की संभावना है. मगर व्यक्तिगत रूप से आप खुद को हर तरफ से निगेटिविटी से घिरा हुआ पाएंगे. पारिवारिक जीवन में आपका अपने प्रियजनों के साथ विवाद भी हो सकता है.

कर्क

Shukra Gochar

कर्क राशि वालों के लिए इस गोचर के दौरान आपकी बौद्धिक क्षमताओं में काफी सुधार देखने को मिलेगा. इस दौरान आपका आर्थिक रूप से, खर्च काफी बढ़ सकता है. कहीं भी निवेश करने से पहले किसी बड़े से सलाह-मशविरा अवश्य कर ले. यह अवधि व्यापार और साझेदारी के लिए भी अनुकूल रहने वाली है. वहीं विवाहित जातकों को कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. आपको स्वास्थ की ज्यादा देखभाल करने की जरुरत होगी. साथ ही आप अपनी खानपान की आदतों में भी सुधार ले आए.

मिथुन

Shukra Gochar

इस गोचर के दौरान आपको अपने परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा. इसके साथ ही आमदनी में भी बढ़ोतरी होगी. छात्रों को इस गोचर के बहुत अच्छे परिणाम भी मिलने वाले है. विदेश में निवेश करने वालों को मुनाफा हो सकता है. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को अच्छे परिणाम मिल सकते है. इसके साथ ही शादीशुदा लोगों को संतान पक्ष से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. इस दौरान कुछ जातकों को यात्रा भी करनी पड़ सकती है. इस दौरान आपकी सेहत अच्छी रहेगी फिर भी आपको सावधान रहने की जरूरत है. वहीं अन्य राशियों कन्या, तुला , वृश्चिक, धनु , मकर , कुंभ , मीन आदि पर इसका मिला जुला असर देखने को मिलेगा.

Back to top button