बॉलीवुड

अपने पिता को खो चुकी है बॉलीवुड की ये खूबसूरत हसीनाएं, एक 15 की उम्र में हो गई थी अनाथ

जून के तीसरे रविवार को फादर्स डे (पितृ दिवस) के रूप में मनाया जाता है. इस बार फादर्स डे 20 जून को यानी कि आज मनाया जा रहा है. कहा जाता है कि हर बेटी के लिए उसका पिता उसका हीरो और रोल मॉडल होता है. बेटी अपने पिता के काफी करीब होती है. हर उम्र के लोगों के जीवन में पिता का साथ जरूरी होता है. लेकिन आज के समय की कई ऐसी बॉलीवुड अदाकाराएं है जो अपने पिता को खो चुकी है. उनके पिता अब इस दुनिया में नहीं है. आइए आज आपको फादर्स डे के मौके पर हिंदी सिनेमा की कुछ ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में बताते हैं…

ऐश्वर्या राय बच्चन…

aishwarya rai

बॉलीवुड की बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक ऐश्वर्या राय बच्चन ने अपने पिता कृष्णाराज राय को 18 मार्च 2017 को खो दिया था. वे बीमारी से पीड़ित थे. अक्सर अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर ऐश्वर्या अपने पिता के साथ तस्वीरें साझा करती रहती हैं.

प्रियंका चोपड़ा…

priyanka chopra

पूरी दुनिया में प्रियंका चोपड़ा को पहचाना जाता है. प्रियंका अपने पिता डॉ अशोक चोपड़ा के बेहद करीब थी. पिता को याद करते हुए अक्सर प्रियंका चोपड़ा भावुक हो जाती है. गौरतलब है कि, प्रियंका चोपड़ा के पिता अशोक चोपड़ा ने साल 2013 में इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. वे कैंसर से पीड़ित थे.

शिल्पा शेट्टी…

shilpa shetty

हिंदी सिनेमा की हिट एंड फिट अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने भी अपने पिता को कुछ सालों पहले खो दिया है. शिल्पा के पिता सुरेंद्र शेट्टी ने साल 2016 में इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. सुरेंद्र शेट्टी के निधन के बाद से शिल्पा की मां और उनकी बहन शमिता शेट्टी शिल्पा के साथ एक ही घर में रहती है.

रानी मुखर्जी…

rani mukerji

बीते 25 सालों से हिंदी सिनेमा में काम कर रही रानी मुखर्जी ने साल 2017 में अपने पिता को खो दिया था. उनके पिता राम मुखर्जी का साल 2017 में निधन हो गया था. बता दें कि, राम मुखर्जी भी फ़िल्मी दुनिया से संबंध रखते थे. वे एक फिल्म निर्देशक थे. उन्होंने बंगाली फिल्मों के साथ ही कई हिंदी फिल्मों का भी निर्देशन किया था.

भूमि पेडनेकर…

bhumi pednekr

इस सूची में आज के समय की चर्चित अदाकारा में से एक भूमि पेडनेकर का नाम भी शामिल है. अपने छोटे से फ़िल्मी करियर में एक ख़ास पहचान बना चुकी भूमि पेडनेकर के पिता का उस समय निधन हो गया था जब भूमि पेडनेकर महज 18 साल की थीं. जानकारी के मुताबिक़, भूमि के पिता सतीश पेडनेकर कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से पीड़ित थे. भूमि अपने पिता के बेहद करीब थी और उनसे बहुत प्यार करती थीं.

प्रीति जिंटा…

preity zinta

अंत में बात करते हैं हिंदी सिनेमा की ‘डिंपल गर्ल’ यानी कि अभिनेत्री प्रीति जिंटा की. प्रीति जिंटा हिंदी सिनेमा की बेहद खूबसूरत एक्ट्रेसेस में से एक हैं. उन्होंने बॉलीवुड की कई शानदार फिल्मों में कमा किया है और उनका करियर दो दशक से अधिक लंबा रहा है. प्रीति के ऊपर महज 13 साल की उम्र में देखों का पहाड़ टूट पड़ा था. इस छोटी उम्र में ही वे अपने पिता को खो चुकी थी. उनके पिता दुर्गानंद जिंटा का एक कार एक्सीडेंट में निधन हो गया था. इस हादसे में प्रीति की मां को भी गंभीर चोट आई थी और प्रीति जब 15 साल की थी तब उनकी मां भी यह दुनिया छोड़ चल बसी.

Back to top button