समाचार

कश्मीर : घाटी में आतंकवादी साम्राज्य कायम करने की फिराक में पाकिस्तान!

नई दिल्ली – कुलभूषण सुधीर जाधव की फांसी के मामले में इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (ICJ) में शिकस्त खाने के बाद पाकिस्तान की बौखलाहट बढ़ गई है और वह घाटी में नए तरीके से आतंकवादी साम्राज्य कायम करने की योजना बना रहा है। खुफिया एजेंसियों से मिले इनपुट के मुताबिक पाकिस्तान ICJ में शिकस्त खाने के बाद एक बार फिर घाटी में हिंसा और आतंक फैलाने के लिए अपनी पुरानी रणनीति को अपनाने जा रहा है। खुफिया एजेंसियों के मुताबिक कश्मीर में स्थानीय आतंकवादियों और अलगाववादियों के बीच बढ़ते मतभेदों की वजह से सीमा पार बैठे आतंकवादी संगठनों के सरगना कश्मीर में किसी नये संगठन को खड़ा करने की तैयारी में हैं, जिसका कमांडर जाकिर मूसा होगा। Pakistan plan new terror group.

नए आतंकवादी संगठन की योजना में पाक –

surgical strike terror, training camp

पाकिस्तान घाटी में हिंसा और आतंक फैलाने के लिए अपनी पुरानी रणनीति की तरफ लौटने की योजना बना रहा है। क्योंकि इस वक्त कश्मीर में स्थानीय आतंकवादियों और अलगाववादियों के बीच मतभेद बढ़े हैं इसलिए खुफिया एजेंसियों को शक है कि पाकिस्तान की ओर से घाटी में किसी नए आतंकवादी संगठन को एक्टिव करने की प्लानिंग चल रही है, जिनका कमांडर अलगाववादियों को धमकी देने वाला जाकिर मूसा होगा।

खुफिया सूत्रों के अनुसार, पिछले कुछ महीनों से सामने आ रहे बयान और सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीरों से इस बात की शंका हो रही है। आपको बता दें कि जाकिर मूसा आतंकी बुरहान वानी का उत्तराधिकारी है और उसने हाल ही में कश्मीरी अलगाववादियों को बीच चौराहे पर गर्दन काटने की घमकी दी है। जिसके बाद से ही सोशल मीडिया पर उसकी तस्वीरें वायरल हो रही हैं। खुफिया सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान एक बार फिर कश्मीर के लिए 1990 के दशक वाली रणनीति अपनाने का प्लान कर रहा है।

हिज्बुल मुजाहिद्दीन में फूट के बाद सुरक्षा एजेंसियां सतर्क –

आतंकी बुरहान वानी का उत्तराधिकारी जाकिर मूसा हिज्बुल मुजाहिद्दीन से अलग हो गया है। संगठन से उसे अलगाववादियों को धमकी देने के बाद निकाल दिया गया था। सुरक्षा एजेंसियां इस पूरे मामले पर सतर्क हो गई हैं और उस पर पैनी नजर रख रही हैं। आपको बता दे कि पहली बार घाटी में अलगाववादियों और आतंकवादियों के बीच तकरार बढ़ी है जिसका घाटी के हालात पर दूरगामी असर हो सकता है। अलगाववादियों और आतंकवादियों के बीच खटास बुरहान वानी के मारे जाने के पहले से भी हुई थी।

गौरतलब है कि मूसा ने कुछ दिन पहले ही कश्मीर के हुर्रियत नेताओं का सिर काटने की धमकी दी थी। मूसा ने एक ऑडियो जारी कर यह धमकी दी थी। इस ऑडियो में मूसा ने कहा था कि हुर्रियत नेता अगर आतंकी संगठनों के इस्लाम की जंग में हस्तक्षेप करेंगे तो उनका सिर काटकर वो लाल चौक पर टांग देगा।

Back to top button