वजन बढ़ने के कारण को जानकर लड़की चौंक गई जानिए क्या था रिपोर्ट में!

एक 22 साल की महिला जिसका नाम लिजी डेनिसन है। उसको एक बीमारी हो गई है। जिसकी वजह से उसका वजन दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। जब उसने डॉक्टर से सलाह ली तो डॉक्टर ने उसे एम आर आई टेस्ट करवाने को कहा। जब उसकी रिपोर्ट सामने आयी तो लिजी उस रिपोर्ट को देखकर बिल्कुल चौंक गई। उन्होंने सोशल मीडिया पर उस रिपोर्ट के बारे में बताया कि उनका वजन अचानक से कैसे बढ़ने लगा था।

साल के आखरी में उन्होंने अपने वजन की तरफ ध्यान दिया। तो उस समय उनका वजन 54 किलो था। लेकिन 2 साल के बाद उनका वजन अचानक से 102 किलो हो गया। अचानक से उनके वजन में बहुत ज्यादा बढ़ोतरी हो गई। पहले तो उन्होंने इसे इग्नोर किया और उन्हें लगा कि उनका वेट नॉर्मल बढ़ रहा है। लिजी ने सोचा कि वह न ज्यादा खाती है और ना ही ज्यादा फास्ट फूड या फिर कुछ ऐसी चीज करती हो जिससे वजन तेजी से बढ़ता है। इस बात से उस के साथ साथ उसकी मां भी बहुत परेशान थी।

फिर लिजी ने इस बात को सीरियस लिया और डॉक्टर की सलाह ले कर उन्होंने जांच करवाया। तो डॉक्टर ने उन्हें बताया कि उसका वजन ज्यादा कैलोरी वाले खाना खाने से ही बढ़ रहा है। फिर लिजी ने अपने वेट को कम करने के लिए अपनी डाइट पर कंट्रोल किया। परंतु वेट कम होने की वजह बढ़ता ही जा रहा था। फिर अंत में उन्होंने फैसला किया कि वह एम आर आई जांच करवाएंगी।

जब लिजी ने एम आर आई जांच करवाई तो उस रिपोर्ट को देखकर जैसे उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। रिपोर्ट के हिसाब से डॉक्टर ने उनको एक चौंका देने वाली बात बताई। उन्होंने कहा कि लिजी को ब्रेन ट्यूमर है। जिसकी वजह से उनकी जान भी जा सकती हैं। इस बीमारी से छुटकारा पाने के लिए लिजी ने हार्मोन थेरेपी भी करवाया। जिसके बाद उनका वजन 10 किलो कम हो गया।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.