बॉलीवुड

34 बेटियों की मां हैं बॉलीवुड की ये एक्ट्रेस, मिथुन ने कूड़े में मिली बच्ची को बनाया अपनी बेटी

बॉलीवुड सितारें अपनी फिल्मों और अपनी लग्ज़री लाइफ़ के साथ ही अपने समाज सेवा के कार्य के लिए भी खूब जाने जाते हैं. बॉलीवुड के कई ऐसे स्टार्स हैं जो लोगों की मदद कर सुर्खियां बटोरते हैं, वहीं किसी स्टार्स ने तो बेसहारा बच्चों को सहारा दिया और उन्हें अपने घर का चिराग बना लिया. बॉलीवुड के कई स्टार्स ने बच्चों को गोद लिया है. आइए आज आपको कुछ ऐसे ही सितारों के बारे में बताते हैं…

सुष्मिता सेन…

sushmita sen daugther

सुष्मिता सेन 45 साल की हो चुकी है और वे अब तक कुंवारी है. लेकिन वे दो बच्चों की मां हैं. उन्होंने दो बेटियों को गोद लिया है. उनकी बेटियों का नाम रेने और अलीशा है. दोनों ही बेटियां अब काफी बड़ी हो चुकी है.

मंदिरा बेदी…

mandira bedi

मंदिरा बेदी ने मध्यप्रदेश के जबलपुर शहर से तारा नाम की एक बच्ची को गोद लिया था. वे अपनी बेटी को खुद पढ़ाती हैं और उसके साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करती है.

मिथुन चक्रवर्ती…

mithun chakraborty

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती यूं तो तीन बेटों के पिता है हालांकि उनकी एक दिशानी नाम की बेटी भी हैं. बताया जाता है कि दिशानी को उन्होंने कूड़े के ढेर में पाया था. उन्होंने बच्ची को अपनी बेटी बना लिया और उसे नया जीवन दिया. वे अब काफी बड़ी हो चुकी है और अमेरिका में रहकर पढ़ाई कर रही हैं.

सलीम खान…

salim khan

सलमान खान के पिता सलीम खान ने बेटी अर्पिता खान को फुटपाथ पर रोते हुए देखा था और फिर उसे वे अपने घर ले आए थे. सलीम खान तीन बेटों सलमान, अरबाज, सोहेल और अलवीरा के पिता थे. वहीं आगे जाकर वे अर्पिता को नया जीवन देने के चलते उनके पिता भी बन गए. खान परिवार अर्पिता को बहुत प्यार देता है.

रवीना टंडन…

raveena tandon

बॉलीवुड की खूबसूरत और जानी मानी अभिनेत्री रवीना टंडन महज 21 साल की उम्र में दो बच्चियों की मां बन चुकी थी. इस छोटी उम्र में ही रवीना ने दो बच्चियों को गोद ले लिया था. उनकी बेटियों का नाम पूजा और छाया है. रवीना की दोनों ही बेटियों की शादी हो चुकी हैं और रवीना नानी तक बन चुकी हैं. बता दें कि, रवीना ने साल 2004 में अनिल थडानी से शादी की थी. अनिल और रवीना दो बेटियों राशा और रनबीर थडानी के माता-पिता बने.

सनी लियोनी…

sunny leone

पोर्न इंडस्ट्री को अलविदा कहने के बाद हिंदी सिनेमा में कदम रखने वाली बोल्ड एक्ट्रेस सनी लियोनी और उनके पति डेनियल वेबर ने साल 2017 में महाराष्ट्र के लातूर से एक बच्ची को गोद लिया था. जिसका नाम उन्होंने निशा कौर वेबर रखा. निशा अमेरिका में रहती है.

प्रीति जिंटा…

priety zinta

बॉलीवुड की कई शानदार फिल्मों में काम कर चुकी खूबसूरत और मशहूर अदाकारा प्रीति जिंटा का नाम भी इस सूची में शामिल है. बॉलीवुड की डिंपल गर्ल प्रीति जिंटा ने एक दो नहीं बल्कि 34 लड़कियों को गोद लिया था. साल 2009 में प्रीति एक साथ 34 बच्चों की मां बनी थी. उन्होंने सभी को ऋषिकेश के एक अनाथालय से गोद लिया था. समय समय पर प्रीति अपनी सभी बेटियों से मिलने के लिए जाती है और उन पर खूब प्यार लूटाती है.

Back to top button