बॉलीवुडसमाचार

फेक वीडियो के आरोप में FIR दर्ज होने के बाद बोली स्वरा भास्कर, कहा- मैं शर्मसार हूं

हर समय अपने बयानों और सोशल मीडिया पर अपनी सक्रियता के लिए चर्चित बॉलीवुड अदाकारा स्वरा भास्कर अब एक नए विवाद का हिस्सा बनी है और वे लगातार सुर्ख़ियों में है. हाल ही में अभिनेत्री ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट से एक वीडियो साझा किया था. इसके चलते उनके ख़िलाफ़ FIR दर्ज की गई है.

swara bhaskar

दरअसल, हाल ही में स्वरा ने अपने आधिकारिक ट्विटर एकाउंट से एक वीडियो साझा किया था, जिसमें एक बुजर्ग को कुछ युवक पीट रहे थे. स्वरा भास्कर पर धार्मिक मतभेद भड़काने के आरोप में पुलिस ने FIR दर्ज की है. दरअसल, स्वरा ने ट्विटर पर एक ऐसा वीडियो साझा किया था जो कि बाद में झूठा साबित हुआ और उन्हें सोशल मीडिया पर लोग जमकर खरी खोटी सुना रहे हैं. मामला उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद से जुड़ा हुआ है.

swara bhaskar

स्वरा द्वारा इस तरह की हरकत किए जाने के बाद उनके ख़िलाफ़ कठोर कार्रवाई की मांग की गई है और शिकायत में कहा गया कि सोशल मीडिया पर एक्ट्रेस को लाखों लोग फॉलो करते हैं और उन्हें अपने कर्तव्य के प्रति जिम्मेदार होना चाहिए. उन पर आरोप है कि फेक वीडियो साझा कर उन्होंने नागरिकों के बीच नफरत फैलाने का काम किया है.

क्या है मामला ?

swara bhaskar

दरअसल, स्वरा ने जो वीडियो अपने ट्विटर एकाउंट से साझा किया है उसमें एक बुजुर्ग व्यक्ति की पिटाई हो रही है. यह भी बताया गया कि बुजुर्ग को जय श्री राम और वंदे मातरम बोलने के लिए भी कहा गया और उसकी दाढ़ी भी काट दी. लेकिन बाद में सच सामने आया तो स्वरा पर लोगों ने जमकर भड़ास निकाली. जानकारी के मुताबिक़, बुजुर्ग और युवकों के बीच ताबीज को लेकर विवाद हुआ था. बुजुर्ग और उसे पीटने वाले युवक एक ही समुदाय के बताए जा रहे हैं.

swara bhaskar

दूसरी ओर स्वरा भास्कर को यूजर्स ने गलती होने पर जमकर खदेड़ दिया. लेकिन वे फिर भी नहीं मानी और उन्होंने इसके बाद एक ट्वीट करते हुए लिखा कि, ”आर डब्ल्यू और संघी लगातार मेरी टाइमलाइन पर उल्टी कर रहे हैं. क्योंकि गाजियाबाद पुलिस ने 3 एक ही समुदाय के लोगों के नाम लिया है. मुख्य आरोपी परवेश गुज्जर है. जो शख्स कैमरा में नजर आ रहा है, वह बूढ़े शख्स पर जोर डाल रहा है. मेरे भगवान ने ये बहुत गलत रचना की है. मैं शर्मसार हूं और आपको भी होना चाहिए.”

swara bhaskar

वहीं इस मामले में शिकायतकर्ता ने कहा कि, ”जानबूझकर झूठी जानकारी साझा की और इस तरह आईपीसी की धारा 153, 153ए, 295ए, 505, 120बी और 34 के तहत अपराध किया है.” रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया कि “उपलब्ध स्पष्ट जानकारी के बावजूद, उपरोक्त उपयोगकर्ताओं ने इस घटना का इस्तेमाल सांप्रदायिकता और धर्मों के बीच नफरत फैलाने के लिए किया.”

swara bhaskar

बताया जा रहा है कि, मुस्लिम बुजुर्ग की पिटाई मामले में पुलिस ने 2 लोगों (इंतजार, बोना) को गिरफ्तार किया है. अब तक बुजुर्ग के साथ बदसुलूकी करने वाले 5 लोग अरेस्ट हो चुके हैं. आपको जानकारी के लिए बता दें कि, इस मामले में ट्विटर इंडिया के MD और अन्य के ख़िलाफ़ भी FIR दर्ज की गई है. समाचार एजेंसी ANI ने भी ट्वीट कर इस संबंध में जानकारी दी है.

Back to top button