बॉलीवुड

माँ के सामने टूट गई थी बेटी की सांसे, आज तक मौसमी चटर्जी उस सदमे के साथ अकेली है

मौसमी चटर्जी (Moushumi Chatterjee) 70 और 80 के दशक की काफी बड़ी एक्ट्रेस हुआ करती थी. अपने ज़माने में मौसमी चटर्जी खूब मशहूर हुई थी. एक्ट्रेस ने हिंदी सिनेमा में कई बड़ी फिल्में दी थी. मौसमी ने हिंदी और बंगाली सिनेमा दोनों इंडस्ट्री में काम किया और नाम भी कमाया था. इसके साथ ही एक्ट्रेस अपनी खूबसूरती और मासूमियत के लिए भी जानी जाती थी.

Moushumi Chatterjee

70 और 80 के दौर की फेमस एक्ट्रेस रहीं मौसमी चटर्जी अपनी बेहतरीन फिल्मों के साथ ही पर्सनल लाइफ खासकर अपने बच्चों के चलते सुर्ख़ियों में रही थीं. जी हां, आज के इस आर्टिकल में हम अपने दौर की इस बेहतरीन एक्ट्रेस के बारे में आपको बताएंगे. मौसमी चटर्जी की पढ़ाई लिखाई कलकत्ता शहर में हुई थी. मौसमी ने ना सिर्फ हिंदी फिल्मों बल्कि बंगाली फिल्मों में भी काफी नाम कमाया है. कलकत्ता में जन्मी और एक आर्मी परिवार से आने वाली मौसमी का शुरू से ही रुझान एक्टिंग की तरफ था.

Moushumi Chatterjee

मौसमी ने अपने स्कूल के दिनों से ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. इस अदाकारा ने जिस नाम से नाम कमाया वह उनका असली नाम भी नहीं था. मौसमी का असली नाम इंदिरा चटर्जी है. मौसमी चटर्जी अपनी बेहतरीन फिल्मों के साथ ही अपनी पर्सनल लाइफ के कारण भी चर्चा में रही थी. इस एक्ट्रेस ने 16 साल की उम्र में ही अपने करियर की शुरुआत बांग्ला फिल्म ‘बालिका वधू’ से की थी. इसके बाद ही उन्हें हिंदी फिल्म में काम करने का अवसर मिल गया था. मौसमी कई हिट फिल्मो का हिस्सा रही थी.

Moushumi Chatterjee

उनकी फिल्मों में अनुराग, दो प्रेमी, अंगूर, मंजिल, रोटी कपड़ा और मकान, स्वयंवर और सबसे बड़ा रुपैया जैसी हिट फ़िल्में शामिल थीं. मौसमी ने राजेश खन्ना से लेकर विनोद मेहरा और जितेंद्र के साथ -साथ संजीव कुमार तक के साथ स्क्रीन शेयर की थी. इन सभी स्टार्स के साथ एक्ट्रेस को काफी सराहा गया था. कुछ रिपोर्ट्स की माने तो ये अदाकारा बिना ग्लिसरीन लगाए इमोशनल सीन्स कर लिया करती थी. उनके बारे में कहा जाता था कि वह इमोशनल सीन्स में इस कदर डूब जाती थीं कि, कैमरे के सामने कई देर तक रियल में भी रोया करती थी.

Moushumi Chatterjee

मौसमी की निजी जिंदगी के बारे में बाते करे तो उन्होंने बहुत कम उम्र में ही मशहूर गायक हेमंत कुमार के बेटे जयंत कुमार से शादी कर ली थी. इतना ही नहीं सिर्फ 18 साल की उम्र में ये अभिनेत्री माँ भी बन गई थी. इस शादी से मौसमी को दो बेटियां पायल और मेघा हुई थीं. आपको बता दें कि मौसमी की शादी सबकुछ ठीक-ठाक चल रहा था कि साल 2019 में उनकी जिंदगी अचानक ही बदल गई.

Moushumi Chatterjee

मौसमी की बेटी पायल एक बीमारी से काफी लम्बे समय से गुजर रही थी. इस घटना के चलते मौसमी सुर्ख़ियों में तो रही हीं साथ ही कहते हैं कि इस तरह अचानक बेटी के चले जाने से मौसमी और गहरा सदमा भी लगा जिससे वो आज तक बाहर नहीं आ पाई हैं. बेटी की मौत के बाद उन्होंने अपने दामाद पर ही आरोप लगाए थे. गौरतलब है कि मौसमी ने रोटी कपड़ा और मकान, बेनाम, सबसे बड़ा रुपया, स्वर्ग नरक, घर एक मंदिर जैसी कई सुपरहिट फिल्में दी थी. फिल्मों के बाद अब मौसमी राजनीति में प्रवेश कर चुकी है. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की सदस्य्ता ली है.

Back to top button