बॉलीवुड

जुम्मा-चुम्मा गर्ल किमी काटकर के साथ इंडस्ट्री ने किया ऐसा काम, एक्ट्रेस को छोड़नी पड़ी इंडस्ट्री

बॉलीवुड (Bollywood) इंडस्ट्री में 90 के दशक में कई एक्ट्रेस आई थी. वह एक ऐसा समय था जब बॉलीवुड में नई-नई और खूबसूरत एक्ट्रेस की भरमार हुआ करती थी. इसी दौरान एक एक्ट्रेस और आई थी जिसका नाम है किमी काटकर (Kimi Katkar). वही एक्ट्रेस जिसे आपने अमिताभ बच्चन के साथ ‘जुम्मा चुम्मा दे दे’ में देखा था. अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर 90 के दशक में एक्ट्रेस का जादू सभी के सर चढ़कर बोलता था. उनकी खूबसूरती और स्‍टाइल का कोई जवाब नहीं था. उस समय हर फिल्म निर्देशक और एक्टर उनके साथ काम करने के लिए बेताब रहता था.

kimi katkar

किमी ने बॉलीवुड में महज़ 20 साल की उम्र में कदम रख दिया था. किमी सबसे पहले वह फ‍िल्‍म पत्‍थर का दिल में सपोर्टिंग रोल में दिखाई दी थीं. लेकिन उन्हें बाद में पहचान मिली फ‍िल्‍म ‘एडवेंचर ऑफ़ टार्जन’ से. इस फ‍िल्‍म के बाद वह देश हर में काफी लोकप्रिय हुईं और टार्जन गर्ल कहलाने लगीं.

kimi katkar

महानायक अमिताभ बच्चन के साथ काम करने का मौका मिला
इसके बाद एक्ट्रेस के करियर को उस समय बड़ी पहचान मिली जब उन्होंने 1991 में आई फिल्म ‘हम’ में बिग बी के अपोजिट काम किया था. इस फिल्म में इन दोनों के ऊपर बना गया गाना ‘जुम्मा चुम्मा दे दे’ आज भी काफी मशहूर है. अपने ज़माने में ये सांग काफी सुपरहिट साबित हुआ था. इस फिल्म के बाद किमी के करियर ने तेज़ी पकड़ ली थी. अमिताभ बच्‍चन संग काम करने के बाद और इस गाने के हिट होने के बाद किमी की डिमांड इंडस्ट्री में काफी बढ़ गई थी. 1985 से लेकर 1992 तक किमी ने लगभग 50 फ‍िल्‍मों में अभिनय किया था. उसके बाद अपने करियर के इस पीक समय पर उन्होंने शादी कर ली. शादी करने के बाद एक्ट्रेस ने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया.

kimi katkar

11 दिसंबर 1965 को जन्‍मी किमी काटकर ने साल 1992 में उस समय के जाने-माने फोटोग्राफर और फिल्म निर्माता शांतनु शौरी से शादी की थी. शादी के बाद हमेशा हमेशा के लिए फ‍िल्मी दुनिया से वह गायब हो गई. 1992 में इस एक्ट्रेस की आखिरी फिल्म जुल्म की हुकूमत रिलीज हुई थी. इस फ‍िल्‍म में वह गोविंदा और धर्मेंद्र जैसे सितारों के साथ नज़र आई थी. बहरहाल ये एक्ट्रेस शादी के बाद एक बेटे की मां बनीं जिसका नाम सिद्धांत रखा गया है. शादी के बाद किमी कुछ समय के लिए अपने पति के साथ ऑस्ट्रेलिया शिफ्ट हो गई थीं, लेकिन बाद में वह दोबारा से भारत आ गईं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, किमी अब गोवा में अपने परिवार के साथ रहती हैं.

kimi katkar

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो किमी हीरो के मुकाबले हीरोइन को कम तवज़्ज़ो दिए जाने से काफी आहत थीं. उन्हें यह भेदभाव पसंद नहीं आता था और उन्होंने इस इंडस्ट्री से दूरी बना ली थी. आज यह एक्ट्रेस पूरी तरह अपने पारिवारिक जीवन में खुश हैं.

kimi katkar

ज्ञात हो कि किमी ने मॉडलिंग की दुनिया से फिल्मों में कदम रखा था. वह 17 साल की उम्र से मॉडलिंग करने लगी थीं. किमी ने 80 से 90 के दशक के हर बड़े एक्टर के साथ काम किया था. गोविंद के साथ उनकी जोड़ी को ऑडियंस ने काफी पसंद किया था. एक्ट्रेस की ताजा तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं जिसमें वह काफी बदली बदली नजर आ रही हैं.

Back to top button