बॉलीवुड

निर्देशक चोरी से बना रहा था धर्मेंद्र की एडल्ट फिल्म, सनी देओल ने उसे उठवाकर उसका ऐसा हाल किया

बॉलीवुड फिल्मों में बहुत कम ही ऐसे एक्टर है जो सदाबहार कहलाते है. जिन्हे देश की जनता आज भी वहीं प्यार करती है. हम बात कर रहे है अभिनेता धर्मेंद्र की. धर्मेंद्र आज फिल्मों से रिटायर हो चुके है. इसके बावजूद भी लोगों में उनकी एक झलक पाने के लिए दीवानगी बनी हुई है. धर्मेंद्र की दीवानगी आज भी किसी यंग सुपरस्टार से कम नहीं है. 60 के दशक में धर्मेंद्र का नाम एक तरफा हुआ करता था. हर कोई डायरेक्टर उन्हें अपनी फिल्म में लेना चाहता था. धर्मेंद्र ने अपने पूरे करियर में कई बेहतरीन फिल्में दी थी.

dharmendra

इतने बड़े सुपरस्टार धर्मेंद्र से भी अनजाने में एक बार एक बहुत बड़ी गलती हो गई थी. गलती करने के बाद भी उनसे वह गलती पकड़ नहीं आई. बाद में उनके बेटे सनी देओल ने उस गलती को पकड़ा और दुरुस्त करवाया. आज हम आपको उस गलती के बारे में बड़ी ही तफ्तीश से बताने वाले है. एक बार धर्मेंद्र को बी ग्रेड फिल्मों के निर्देशक रहे कांति लाल शाह ने अभिनेता से अपनी एक फिल्म ‘आज का गुंडा’ साइन करवा ली. इस फिल्म को लेकर अभिनेता को न तो पूरी स्क्रिप्ट दी गई ना ही उनके रोल को लेकर पूरी जानकारी. अभिनेता ने निर्देशक के विश्वास के भरोसे इस फिल्म का काम भी शुरू कर दिया.

dharmendra

कुछ रिपोर्ट्स की माने तो कांति लाल शाह की इस फिल्म का एक सीन शूट हो रहा था. इसके पहले शाह ने धर्मेंद्र से कहा कि आप अपनी छाती पर तेल लगा लो और मसाज करवा लीजिये, क्योंकि इसके बाद आपको एक घुड़सवारी का सीन शूट करना है. उस सीन में आपकी छाती नंगी रहनी चाहिए. इसके बाद धर्मेंद्र ने ठीक वैसा ही किया जैसा कि निर्देशक करने को कह रहे थे. धर्मेंद्र को जरा भी इल्म नहीं हुआ कि इसके पीछे उनके साथ क्या खेल खेला जा रहा है. इस दौरान जब धर्मेन्द्र अपनी छाती पर तेल लगवा रहे थे तो कांति लाल शाह ने उनके नंगे बदन और उसी हालात की कुछ तस्वीर ले ली. एक्टर को लगा कि ये शूट का ही हिस्सा है. मगर ये सच्चाई बाद में पता चली कि इस शूट का इस्तेमाल अश्लील सीन के लिए किया गया था.

dharmendra

इस फिल्म के बारे में ये भी कहा जाता है कि, इसके निर्देशक ने बॉडी डबल को बुलाकर धर्मेन्द्र वाले शॉट्स के साथ कुछ गंदे सीन शूट किये थे. इसके बाद सेट पर मौजूद किसी व्यक्ति ने ही इस बात की जानकारी उनके बेटे सनी देओल को दे दी. सच्चाई जानकर सनी देओल गुस्से में तमतमा गए. निर्देशक से पूछताछ करने के लिए सनी देओल ने उसे अपने घर पर ही बुला लिया था.

dharmendra

घर बुलाकर सनी ने कांति शाह को खूब डराया पर धमकाया. सनी देओल ने उनसे कहा कि, अगर ये फिल्म कहीं भी रिलीज़ हुई तो उनसे बुरा कोई नहीं होगा. इसके साथ ही सनी ने उसे कानूनी कार्यवाही का भी कहा. इसके बाद बताया जाता है कि, निर्देशक कांति लाल शाह सनी की धमकी से बहुत बुरी तरह डर गए थे. उन्होंने इस फिल्म को रिलीज़ ही नहीं किया. ये फिल्म कभी बाज़ार में आई ही नहीं. धर्मेन्द्र के नाम एक एडल्ट फिल्म जरूर जुड़ गई.

Back to top button