बॉलीवुड

अजय देवगन ने कराया था काजोल का उनके बॉयफ्रेंड से ब्रेकअप, कारण जानकर यकीन नहीं होगा

काजोल से शादी करने के लिए अजय ने कराया था उनका ब्रेकअप,

बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन आज एक बड़ा नाम बन चुके है. दृश्यम और सिंघम जैसी फिल्मों ने उन्हें बड़े और सफलतम सुपरस्टार की लिस्ट में शामिल कर दिया है. अजय देवगन ने आज से करीब तीस साल पहले फूल और कांटे फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा था. इस फिल्म की सफलता ने उन्हें रातों-रात देश का नया सुपरस्टार बना दिया था. इसके बाद वह फिल्म जिगर में काम करते हुए को स्टार करिश्मा कपूर के प्यार में गिरफ्त हो गए थे. इन दोनों के इशक के चर्चे उस समय आम थे. दोनों पंजाबी और फिल्मी बैकग्राउंड से आते थे तो लोगो को लगा की इनका रिश्ता एक जायज़ मुकाम तक जरूर जाएगा.

ajay and kajol

इसी बीच अजय का ग्राफ बढ़ते गया. अजय सुहाग, सरगम, धनवान, दिलवाले समेत कई फिल्मों में काम कर सफल होते जा रहे थे. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में तो इस बात का भी खुलासा किया गया कि साथ में फिल्मे करते समय अजय रवीना टंडन के भी काफी क्लोज आ गये है. मगर करिश्मा उनकी लाइफ में पहले से ही मोजूद थी इस वजह से उन्होंने रवीना से दूरी बना ली. इसी बीच उन्हें काजोल के साथ फिल्म हलचल ऑफर हुई थी. ये दोनों स्टार्स ही फिल्म में मुख्य भूमिका में थे. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो हलचल की शूटिंग शुरू होने के कुछ दिन बाद अजय को काजोल के रिलेशनशिप के बारे में पता चला था.

ajay and kajol

इस दौरान करिश्मा के साथ भी उनके रिश्ते ख़राब होने लगे थे. वहीं दूसरी और काजोल तब अपने ब्वॉयफ्रेंड कार्तिक मेहता के साथ रिलेशन में रह रही थी. मगर कुछ कारणों से काजोल अपने ब्वॉयफ्रेंड कार्तिक मेहता से डिस्टर्ब भी थी. बताया जाता है कि शूटिंग के दौरान काजोल और अजय के बीच बॉन्डिंग काफी बढ़ती चली गई. इस वजह से दोनों एक दूसरे के साथ अपनी पर्सनल लाइफ भी शेयर करने लगे. इस बीच कार्तिक के साथ रिलेशन को लेकर काजोल कुछ परेशान सी नज़र आने लगीं. उन्हें लगता था कि कार्तिक उनके साथ लॉयल नहीं हैं.

ajay devgan and karishma

ajay and kajol

ऐसे में शूटिंग के दौरान सेट पर काजोल अक्सर उदास रहने लगी. ऐसे में एक दोस्त होने के नाते अजय उन्हें सलाह देकर उनके साथ समय बिताकर उनका मन हल्का करने की कोशिश करते रहे. यहीं अजय की कुछ बाते काजोल के दिल में उतर गई और फिर दोनों के बीच एक नए रिश्ते को शुरू हुई जो दोस्ती नहीं था. यह बात सभी को पता चलने लगी इनके इशक की कहानी जंगल में आग की तरह फैलने लगी.

ajay and kajol

धीरे-धीरे पूरी इंडस्ट्री में ये एक कपल के रूप में मशहूर हो गए. इन दोनों के रिश्ते की बात जब करिश्मा तक पहुंची तो उन्होंने खामोशी से खुद ही अजय से खुद को अलग कर लिया था. एक तरफ जहां काजोल से कार्तिक अलग हुए वहीं दूसरी तरफ करिश्मा से अजय के अलग होने के बाद इन दोनों का प्यार और भी परवान चढ़ने लगा. इन दोनों की फिल्म प्यार तो होना ही था के समय अजय और काजोल ने 1999 फ़रवरी में पारंपरिक मराठी स्टाइल में शादी कर ली. इन दोनों के दो बच्चे बेटी न्यासा और बेटा युग हैं.

Back to top button