सीएम योगी का नया फरमान, पात्र व्यक्ति को बिना आधार कार्ड के भी दिया जायेगा राशन!

यूपी की गद्दी पर इस समय योगी की तूती बोलती है। योगी ने यूपी की सत्ता संभालने के बाद यूपी की हर वर्ग की जनता के विकास के लिया काम करना शुरू कर दिया है। उन्होंने गरीब के साथ-साथ अमीर को भी उनका अधिकार दिलवाने की ठान ली है। इसी कदम में आगे बढ़ते हुए योगी सरकार ने नया फैसला किया है।

जरूरतमंद को मिलेगा राशन :

Up get 24 hour electricity

आदित्यनाथ योगी ने खाद्य और रसद विभाग को यह कड़ा निर्देश दिया है कि पात्र व्यक्ति को आधार कार्ड के आभाव में राशन प्राप्त करने से वंचित ना किया जाए। जो लोग सरकारी राशन पाने के हकदार हैं और जो उस श्रेणी में आते हैं, उनके पास आधार कार्ड नहीं भी हो तो उन्हें राशन दिया जाए।

खाद्य और रसद विभाग की एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए योगी ने रात को नाखुशी जाहिर करते हुए कहा कि अभी तक केवल 4 लाख डुप्लीकेट और अपात्र लोगों के राशन कार्ड को निरस्त किया गया है। उन्होंने कड़ा निर्देश देते हुए कहा कि यह काम और तेजी से किया जाए और जो अपात्र लोग हैं और जिनके पास डुप्लीकेट राशन कार्ड हैं, उसे जल्द से जल्द निरस्त किया जाए।

हर हाल में उपलब्ध करवाया जाए पूरा अनाज:

योगी ने बैठक के दौरान यह भी कहा कि जिन योग्य लोगों को राशन कार्ड बनवाने में दिक्कत हो रही है, उनकी समस्या का समाधान करते हुए जल्द से जल्द उनका राशन कार्ड बनवाया जाए। यह काम तब तक चलता रहे जब तक हर पात्र व्यक्ति का राशन कार्ड बन ना जाए। योगी ने कहा कि राज्य सरकार की इच्छा के अनुरूप खाद्यान्न की चोरी रोकते हुए पात्र व्यक्ति को हर हाल में पूरा अनाज उपलब्ध करवाया जाए।

योगी ने कहा कि इसके लिए आधार कार्ड का उपयोग किया जा सकता है। आपको बता दें इससे पहले सरकारी गल्ले की दुकान पर अनाज चोरी के कई मामले सामने आ चुके हैं। लोगों को प्राप्त होने वाले राशन में कटौती करके, दुकान के मालिक अनाज बेचने का काम करते थे। जिससे गरीब व्यक्ति को उसके हक का राशन नहीं मिल पता था।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.