अध्यात्म

ऐसे पता लगाएं पिछले जन्म में क्या थे आप?

आज का वर्तमान का युग भले ही बहुत ही मॉडर्न टेक्नोलॉजी भरा हो गया है। परंतु उन सबके बावजूद भी आज के वर्तमान का मनुष्य यही जानना चाहता है। कि वह पिछले जन्म में क्या था। जब वह किसी परेशानी से घिर जाता है। तो हमेशा एक ही बात सोचता है। कि उसको पिछले जन्म के कर्मों की सजा मिल रही है। ज्योतिष भी यही कहते हैं कि लोगों के सुख दुख इस बात पर निर्भर करते हैं कि आपने पिछले जन्म में क्या कर्म किए थे।

पिछले जन्म :

और हम इन सब बातों का पता लगाने के लिए ज्योतिषी के पास जाते हैं। लेकिन आज हम आपके पास ऐसा उपाय लेकर आए हैं जिससे आप अपने आप इस बात का पता लगा सकते हैं। की आप पिछले जन्म में क्या थे।

ज्योतिष शास्त्र यह कहता है कि अगर आपकी कुंडली में गुरु लग्न जो कि पहले घर में बैठा हुआ है। तो आपको समझ लेना चाहिए कि आप पूर्व जन्म में किसी बुद्धिमान व्यक्ति के घर में पैदा हुए थे।

अगर आप अपनी जन्मपत्री देख रहे हैं और उसमें गुरु पांचवे,7 वें या 9वे घर में बैठा हुआ है। तो यह इस बात की तरफ इशारा करता है। कि आप पिछले जनम में धर्मात्मा, ईमानदार और धैर्य रखने वाले मनुष्य रहे होंगे। जिसकी वजह से इस जन्म में भी आप पढ़ाई लिखाई में बहुत ही होशियार होंगे।

अगर आप की जन्मपत्री में राहु पहले 7 वें घर में बैठा है। तो आपकी मृत्यु अस्वभाविक हो सकती है। इस तरह के व्यक्ति बहुत ही चालाक और बुद्धिमान होते हैं। इन सबके बावजूद भी वह आए दिन किसी न किसी परेशानियों से घिरे रहते हैं, और वैवाहिक जीवन भी उनका सुखमय नहीं रहता है।

आप की जन्मपत्री के हिसाब से अगर आप के पहले घर में कर्क राशि है। और उस राशि में चंद्रमा बैठा हुआ है। तो यह इस बात की तरफ इशारा करता है कि आप पिछले जन्म में एक व्यापारी रहे होंगे। जिस वजह से आपका स्वभाव बहुत ही चंचल होगा, और आपके जीवन में छोटे-मोटे उतार-चढ़ाव आते रहेंगे, और यही आपकी जिंदगी को सफल भी बनाएंगे।

अगर आपकी जन्म कुंडली में छठे स्थान में मंगल बैठा हुआ है। तो आप पिछले जन्म में बहुत ही गुस्से वाले इंसान रहे होंगे। जिसकी वजह से आपने काफी लोगों को दुख पहुंचाया होगा और उसके हिसाब से आप को इस जनम में बहुत ही कम खुशियां मिलेंगी। आपका वैवाहिक जीवन भी परेशानियों से भरा रहेगा।

Back to top button