बॉलीवुड

जब पुलिस की वर्दी में इन बॉलीवुड हसीनाओं ने मचाया गदर, दमदार एक्टिंग से जीता फैंस का दिल

फिल्मों में अक्सर अभिनेताओं को पुलिस के रोल निभाते हुए देखा जाता है. पुलिस की वर्दी में एक्टर्स अपने फैंस का दिल जीते लेते हैं. हालांकि ऐसे कई मौके भी आए हैं जब अभिनेत्रियों ने फिल्मों में पुलिस के किरदार निभाकर वाहवाही लूटी है. इन अभिनेत्रियों पर पुलिस की वर्दी खूब जची और फिल्में भी सुपरहिट हुईं. आइए आज ऐसी ही कुछ एक्ट्रेसेस के बारे में जानते हैं…

प्रियंका चोपड़ा…

priyanka chopra

हिंदी सिनेमा से लेकर हॉलीवुड तक की दुनिया में अपने नाम का परचम लहराने वाली अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने फिल्म ‘गंगाजल 2’ में पुलिस इंस्पेक्टर का रोल निभाया था. पुलिस की वर्दी में प्रियंका चोपड़ा को फैंस ने काफी पसंद आया था. खूबसूरत और सफल अदाकारा प्रियंका चोपड़ा द्वारा अभिनीत इस फिल्म का निर्देशन प्रकाश झा ने किया था.

करीना कपूर खान…

kareena kapoor khan

बॉलीवुड की खूबसूरत और सफल एक्ट्रेस करीना कपूर खान भी इस सूची में शामिल है. करीना कपूर खान भी पर्दे पर पुलिस की भूमिका में देखने को मिली है. बीते 20 सालों से हिंदी सिनेमा में काम कर रही करीना पहली बार फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ में एक पुलिस के किरदार में दिखीं. इस हिट फिल्म में इरफान खान, दीपक डोबरियाल और राधिका मदान जैसे कलाकारों ने अहम रोल निभाया था.

तब्बू…

tabu

तब्बू ने दिग्गज़ अभिनेता अजय देवगन की फिल्म ‘दृश्यम’ मे एक पुलिस अफसर का रोल निभाया था. तब्बू को उनके इस रोल में काफी पसंद किया गया था. साल 2013 में आई इस फिल्म में अजय और तब्बू के साथ श्रेया सरन भी अहम भूमिका में थी.

रानी मुखर्जी…

rani mukerji

जब भी हिंदी सिनेमा में पुलिस का रोल निभाने वाली एक्ट्रेसेस की बात होती है तो इस सूची में रानी मुखर्जी का नाम प्रमुखता से शुमार रहता है. फिल्म ‘मर्दानी’ में रानी मुखर्जी ने एक दबंग पुलिस वाली का किरदार निभाकर हर किसी को हैरान कर दिया था. वहीं इसके सीक्वल में भी एक्ट्रेस पुलिस के रोल में देखने को मिली. दोनों ही फिल्मों में रानी की अदाकारी छा गई थी और उनकी दोनों ही फ़िल्में हिट रही थी.

माधुरी दीक्षित…

madhuri dixit

बॉलीवुड की खूबसूरत और दिग्गज़ अदाकारा माधुरी दीक्षित बीते करीब 37 सालों से फिल्म इंडस्ट्री से जुडी हुई है. उन्होंने साल 1993 में आई सुपरहिट फिल्म ‘खलनायक’ में पुलिस अफसर का रोल निभाया था. इस सफल फिल्म का निर्देशन सुभाष घई ने किया था. फिल्म में संजय दत्त और जैकी श्रॉफ जैसे सितारें भी अहम रोल में थे.

हेमा मालिनी…

hema malini

गुजरे जमाने की दिग्गज़ अदाकारा हेमा मालिनी ने फिल्मों में कई तरह के किरदार निभाए हैं. वहीं वे पुलिस का किरदार भी निभा चुकी है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि, हेमा मालिनी ने साल 1983 में आई फिल्म ‘अंधा कानून’ में पुलिस अफसर का रोल निभाया था. इस फिल्म में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन, रीना रॉय, प्रेम चोपड़ा, अमरीश पुरी और डैनी डेन्जोंगपा ने अहम रोल निभाया था.

शेफाली शाह…

shefali shah

जानी मानी अदाकारा शेफाली शाह ने वेब सीरीज ‘दिल्ली क्राइम’ में दमदार डीसीपी वर्तिका चतुर्वेदी का किरदार निभाया था. दिल्ली के चर्चित निर्भया गैंग रेप कांड पर आधारित इस वेब सीरीज में फैंस ने शेफाली शाह को खूब पसंद किया था.

Back to top button