Viralदिलचस्प

दिखावे के लिए बारात में दूल्हा लेकर आया हाथी, फिर हाथी ने दिखाया रौद्र रूप तो मच गया तांडव

शादी चाहें अमीर की हो यह ग़रीब की। हर कोई यह चाहता है कि जीवन के इस दिन को यादगार लम्हों में तब्दील किया जाएं। फ़िर इसके लिए लोग अलग-अलग प्रकार का इंतजाम करते हैं। ताकि शादी का दिन उन्हें जीवन भर याद रहें। ऐसे ही एक वीडियो शादी का वायरल हो रहा। जिसमें दूल्हे ने राजशी ठाट-बाट के साथ बारात ले जाने की सोची, ताकि वाहवाही लूट सकें और शादी का यह दिन यादगार बन सकें।

आप सभी को पता होगा कि राजा-महाराजाओं के समय हाथी-घोड़े का बड़ा महत्व था। शादी-विवाह हो या कोई अन्य कार्यक्रम उसमें राजा-महाराजा हाथी-घोड़े की सवारी से ही जाना पसन्द करते थे। ऐसे ही राजशी ठाट-बाट का प्रदर्शन करने के लिए एक दूल्हा बारात में हाथी लेकर पहुँच गया। हाथी बारात जहां पहुँचनी थी। वह तक पहुँच तो गया, लेकिन उसके बाद हाथी ने ऐसा जबरदस्त तरीक़े से कोहराम मचाया कि शादी के ख़ुशनुमा माहौल में रंग मे भंग पड़ता दिखाई दिया।

anokhi shadi

बता दें कि आतिशबाजी की वज़ह से हाथी एकाएक भड़क गया। जिसके बाद भड़के हाथी ने हड़कंप मचा दिया। हाथी ने बारात में आई गाड़ियाँ पलट कर तोड़ दीं। साथ ही साथ पंडाल को भी तहस-नहस कर दिया। हाथी, आतिशबाजी की वज़ह से इतना भड़क उठा था कि लोगों को जान बचाने के लिए इधर उधर भागना पड़ा। इतना ही नहीं दूल्हे को भी जान बचाने के लिए बग्घी से कूदकर भागना पड़ा। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

बता दें कि मामला यूपी के प्रयागराज के गंगापार सरायइनायत थाना क्षेत्र के अमरसापुर गांव का है। यहाँ एक बारात में आतिशबाजी और रोशनी की चकाचौंध से हाथी भड़क गया और उसने भारी उत्पात मचाते हुए दो कारों को क्षतिग्रस्त कर दिया।

anokhi shadi

इसी मामले में सरायइनायत थाना के एसएचओ (SHO) राकेश चौरसिया ने बताया कि अमरसापुर गांव में शुक्रवार को बारात की शोभा बढ़ाने एक हाथी को भी लाया गया था। बारात के शादी समारोह स्थल के निकट पहुंचते ही हाथी पटाखे की आवाज से भड़क गया और उसने उत्पात मचाना शुरू कर दिया। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिसमें हाथी उत्पात मचाता दिख रहा है और हाथी के उत्पात को देखकर दूल्हा बग्घी से उतरकर वहां से भागता हुआ दिख रहा है।

anokhi shadi

इतना ही नहीं एसएचओ चौरसिया ने बताया कि महावत के काफी प्रयास के बाद हाथी को काबू में कर लिया गया और इसके बाद वह घटनास्थल से चला गया। उन्होंने बताया कि इस संबंध में कार्रवाई के लिए फारेस्ट रेंजर अशोक कुमार को शुक्रवार की रात ही सूचना दे दी गई है।

इसके अलावा उन्होंने बताया कि, “हाथी ने सिर्फ कार को नुकसान पहुंचाया और किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है। इस घटना के संबंध में महावत और बारात के लिए हाथी की बुकिंग कराने वाले व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। ऐसे में कुल-मिलाकर देखें तो झूठी शान के नाम पर दूल्हे के परिवार ने बड़ी मुसीबत मोल ले ली थी, वह तो शुक्र हो की हाथी किसी तरीक़े से काबू में आ गया, वरना शादी के शुभ अवसर पर बड़ी अनहोनी हो सकती थी।

Back to top button