बॉलीवुड

तैमूर की अम्मी नहीं बन सकती है सीता, करीना के बॉयकॉट की उठी मांग

बॉलीवुड की जानी मानी और खूबसूरत अदाकारा करीना कपूर खान फिलहाल सोशल मीडिया पर एक ख़ास वजह के चलते ट्रोल की जा रही है. बता दें कि, बॉलीवुड निर्देशक अलौकिक देसाई एक फिल्म बनाने जा रहे हैं ‘सीता.’ इस फिल्म के लिए करीना कपूर को अप्रोच किया गया है और अभिनेत्री ने माता सीता के रोल के लिए 12 करोड़ रुपयों की डिमांड की है. लेकिन इसे लेकर कोई आधिकारिक जानकारी अभी सामने नहीं आई है.

kareena kapoor khan

दूसरी ओर इस खबर के सामने आते ही करीना कपूर खान को बॉयकोट करने की मंग तेजी से सोशल मीडिया पर उठ गई है और यूजर्स ने #BoycottKareenaKhan ट्रेंड करवा दिया है. दरअसल, कई लोगों का यह मानना है कि अगर करीना सीता का रोल करती हैं तो यह हिंदू धर्म और माता सीता का अपमान होगा. जबकि कई लोगों का यह मानना है कि तैमूर को जन्म देने वाली करीना माता सीता नहीं बन सकती. लेकिन आपको बता दें कि, इससे पहले भी कई बॉलीवुड स्टार्स को अपने रोल के चलते लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा है. आइए ऐसे कुछ स्टार्स के बारे में बताते हैं…

सैफ अली खान…

saif ali khan khan

सैफ अली खान जल्द ही फिल्म आदिपुरुष में रवां के रोल में देखने को मिलेंगे. उन्होंने इस पर बात करते हुए कहा था कि, फिल्म में रावण का अच्छा रूप दिखाने की कोशिश की जाएगी. रावण के प्रति ऐसा बयान देने पर सैफ को जमकर खरी खोटी सुनाई गई थी. बाद में उन्होंने अपनी गलती के लिए माफी मांगी थी और सैफ ने भगवान राम को अपना हीरो करार दिया था.

आमिर खान…

aamir khan

आमिर खान की साल 2014 में आई सुपरहिट फिल्म ‘पीके’ पर जमकर विवाद हुआ था. एक सीन में दिखाया जाता है कि, आमिर भगवान शिव की कॉस्ट्यूम पहने हुए एक आदमी के पीछे दौड़ लगा देते हैं. इस सीन को हिंदू धर्म की भावनाओं को आहात करने वाला बताया गया था. सोशल मीडिया पर यूजर्स ने एक्टर पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप लगाए थे और उनका बहिष्कार करने की मांग भी उठी थी.

भूमि पेडनेकर और तापसी पन्नू…

taapsee pannu and bhumi pednekar

इन दोनों अभिनेत्रियों ने साल 2019 की फिल्म सांड की आंख में शूटर दादियों प्रकाश तोमर और चंद्रो तोमर का किरदार अदा किया था. बॉलीवुड की इन जवां अभिनेत्रियों को शूटर दादी के रोल निभाने के लिए जमकर ट्रोल किया गया था. क्योंकि दोनों को प्रोस्थेटिक मेकअप के जरिए बुजुर्ग दिखाया गया था. दोनों को ट्रोल करने वालों की सूची में अभिनेत्री कंगना रनौत भी शामिल थी.

ऋतिक रोशन और भूमि पेडनेकर…

bhumi pednekar

बाला फिल्म में भूमि को और सुपर 30 में ऋतिक के रंग को मेकअप के जरिए डार्क किया गया था. लोगों का मानना था कि, इन फिल्मों में डार्क कॉम्प्लेक्शन के किरदारों के लिए उसी रंग के कलाकारों को कास्ट किया जाना था.

bhumi pednekar

शाहिद कपूर…

साल 2019 में आई फिल्म कबीर सिंह में शाहिद कपूर ने अहम रोल निभाया था. फिल्म तो सुपरहिट रही थी, लेकिन शाहिद के रोल को कई लोगों ने पसंद नहीं किया था. लोगों का मानना था कि शाहिद का वायलेंट आशिक का रोल समाज में बुरा असर डाल सकता है.

shahid kapoor

Back to top button