बॉलीवुड

अपने अफेयर के कारण इस अभिनेत्री ने अपने पूरे करियर को ही तबाह कर लिया, आज करती है यह काम

आमिर खान जब से फिल्मों में काम कर रहे है तब से उन्होंने हमें एक से बढ़कर एक फिल्में दी है. आमिर की सबसे यादगार फिल्म में से एक फिल्म है राजा हिदुस्तानी’. राजा हिदुस्तानी आखिर इस फिल्म को कौन भूल सकता है. आमिर की शानदार एक्टिंग के साथ करिश्मा कपूर की खूबसूरती. इस फिल्म की कहानी जितनी शानदार थी उतने ही जबरदस्त थे इस फिल्म के गानें. फिल्म का एक एक सांग सुपरहिट हुआ था. आज भी इस फिल्म के सांग्स बड़ी ही दिलचस्पी के साथ याद किये जाते है. ये सांग्स आज भी नए और फ्रेश लगते है.

pratibha sinha

इस फिल्म का एक सुपरहिट सांग था ‘परदेसी- इस गानें से कई लोगों की यादें जुडी हुई होगी. इस गाने को आमिर खान पर फिल्माया गया था. इस गानें में आमिर खान के साथ एक बेहद ही खूबसूरत एक्ट्रेस बंजारन के रूप में दिखाई दी थी. वह एक्टर्स कोई और नहीं बल्कि गुजरे जमाने की सुपरस्टार माला सिन्हा की बेटी प्रतिभा सिन्हा थीं. आप में से कई लोग प्रतिभा सिन्हा को नहीं जानते होंगे. प्रतिभा सिन्हा का बॉलीवुड करियर बहुत ही उतार-चढाव से भरा रहा है.

pratibha sinha

कुछ मीडिया रिपोर्ट की मानें तो प्रतिभा सिन्हा ने लगभग 12 से ज्यादा बॉलीवुड फिल्मों में अपना अभिनय दिखाया था. मगर उन्हें और उनके काम दोनों को ही किसी ने भी नोटिस नहीं किया था. इसके कारण उनके साथ फ्लॉप एक्ट्रेस का नाम भी जुड़ गया था.

pratibha sinha nadeem saifi

इसी बीच प्रतिभा ने अपने करियर को म्यूजिक डायरेक्टर नदीम सैफी के साथ रिश्ते में रहकर भी काफी बर्बाद किया. रिपोर्ट्स की मानें तो प्रतिभा, नदीम के प्यार में इस कदर पागल थीं कि उन्होंने अपने करियर पर जरा भी ध्यान नहीं दिया.

pratibha sinha

इसी बीच नदीम पर गुलशन कुमार की हत्या का आरोप लगा था. जिसके बाद नदीम भारत छोड़कर भाग गए थे. इसके बाद प्रतिभा के लिए और भी ज्यादा मुश्किल खड़ी हो गई थी. इसके बाद उन्हें इंडस्ट्री में काम मिलना बंद हो गया था. वहीं बाद में नदीम ने भी प्रतिभा से पहचानने से मना कर दिया था. वहीं मीडिया रिपोर्ट की मानें तो माला सिन्हा, नदीम के साथ अपनी बेटी के रिलेशन के काफी ख़िलाफ़ थी. वहीं कहा जाता है कि प्रतिभा ने अपनी मां की एक ना सुनी. इसी वजह से परिणाम ये हुआ कि आज प्रतिभा को बॉलीवुड में कोई नहीं जानता. ख़बरों की मानें तो आज प्रतिभा अपनी माँ माला सिन्हा के साथ ही रहती है. इसके साथ ही उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को भी अलविदा कह दिया है.

pratibha sinha with mother

प्रतिभा ने 1992 में आई फिल्म ‘मेहबूब मेरे मेहबूब’ से करियर की शुरुआत की थी. नदीम के भागे जानें पर नदीम और प्रतिभा कोड वर्ड में बात किया करते थे. प्रतिभा का कोड नेम ‘Ambassador’ और नदीम का ‘Ace’ था. जब मीडिया में इस बात का खुलासा हुआ तो प्रतिभा ने सरेआम नदीम के साथ अपने रिश्ते को स्वीकार किया था. प्रतिभा सिन्हा आखिरी बार 1998 में आई फिल्म ‘मिलिट्री राज’ में नजर आईं थी. इसके बाद से उनकी कोई खबर नहीं है. प्रतिभा ने कल की आवाज, दिल है बेताब, एक था राजा, तू चोर मैं सिपाही, राजा हिंदुस्तानी, गुदगुदी, दीवाना मस्ताना, कोई किसी से कम नहीं, जंजीर और मिलिट्री राज जैसी फिल्मों में अभिनय किया है.

Back to top button