बॉलीवुड

कभी एक गाने के मिलते थे 500 रु, आज मीका सिंह है प्राइवेट जेट, फार्म और लग्जरी गाड़ियों के मालिक

कभी काम के लिए स्टूडियो जाकर डायरेक्टर्स को अपने गाने सुनाकर उनसे रिजेक्शन झेलने वाले मशहूर गायक मीका सिंह  आज फिल्म इंडस्ट्री के महंगे और सफ़ल गायकों में शुमार है. मीका सिंह ने पंजाबी सिनेमा के साथ ही हिंदी सिनेमा में भी अपनी एक ख़ास पहचान बनाई है. वे अब तक कई हिट गाने दे चुके हैं. फैंस के बीच वे जबरदस्त लोकप्रिय है.

mika singh

बता दें कि, मीका सिंह मशहूर गायक दलेर मेहंदी के छोटे भाई है. पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर में जन्मे मीका सिंह का असली नाम अमरीक सिंह है और माता पिता का नाम बलबीर कौर और अजमेर सिंह है. मीका फिल्म इंडस्ट्री के 10 सबसे महंगे गायकों में से एक हैं. वे अपनी आवाज से अब तक लाखों लोगों को अपना दीवाना बना चुके हैं.

mika singh

mika singh

मीका सिंह लंबे समय से संगीत की दुनिया से जुड़े हुए हैं. वे गिटारिस्ट और म्यूजिक कंपोजर के रूप में भी काम कर चुके हैं. उन्होंने अपने बड़े बहे मीका सिंह के सुपरहिट गाने ‘डर दी रब रब कर दी’ को कंपोज किया है. बता दें कि, मीका को कभी गाना गाने के लिए सिर्फ 500 रुपये मिलते थे, जबकि आज वे करोड़ों रुपये की संपत्ति के मालिक हैं. वे गाने के साथ ही स्टेज प्रोग्राम से भी तगड़ी कमाई करते हैं.

mika singh

बता दें कि, मीका सिंह फिल्म इंडस्ट्री के काफी रईस गायक है. वे पार्टी या शादी, कार्यक्रम में स्टेज प्रोग्राम के 20 से 50 लाख रुपये लेते हैं. बॉलीवुड में बहुत कम ऐसे कलाकार है जो खुद के प्राइवेट जेट में सफर करते है और इसमें मीका सिंह का नाम भी शामिल है. बताया जाता है कि शायद बॉलीवुड सिंगर्स में मीका सिंह के पास ही प्राइवेट जेट है. मीका के पास लेटेस्ट सीरीज की कई लग्ज़री गाड़ियां है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, मीका कुल 450 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं. उनके पास एक बड़ा सा फार्म हॉउस भी है. जिसकी कीमत भी करोड़ों रुपये बताई जाती है.

कई विवादों से रहा नाता…

mika singh

मीका सिंह अपने गानों के साथ ही विवादों को लेकर भी ख़ूब सुर्ख़ियों में रहे हैं. उनका विवादों से पुराना नाता रहा है. फिल्म इंडस्ट्री में हिट होने से पहले साल 2006 में बॉलीवुड की ड्रामा क्वीन राखी सावंत को जबरदस्ती किस करने के कारण वे सुर्ख़ियों में रहे थे.

rakhi and mika singh

मीका ने अपने जन्मदिन की पार्टी रखी थी और इस दौरान उन्होंने राखी को जबरदस्ती किस कर लिया था. राखी ने मीका को सबक सिखाने के लिए कोर्ट का दरवाजा भी खटखटाया था.

mika singh

कुछ सालों पहले मीका सिंह उस समय भी विवादों का हिस्सा रहे थे जब उन्होंने पड़ोसी देश पाकिस्तान में जाकर परफॉर्म किया था. इसे लेकर उनका देश में जबरदस्त विरोध हुआ था. विवाद बढ़ते देख मीका ने FWICE से माफी मांगी थी तब जाकर मामला सुलझा था. मीका सिंह ने अपने एक लाइव शो के दौरान एक डॉक्टर को भी थप्पड़ जड़ दिया था. बताया गया कि, वह शख़्स फीमेल क्राउड के बीच जाकर डांस एन्जॉय कर रहा था और इससे मीका सिंह को बहुत गुस्सा आ गया. उन्होंने गुस्से में आकर शख़्स को थप्पड़ रसीद कर दिया.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Mika Singh (@mikasingh)

Back to top button
?>