बॉलीवुड

तलाकशुदा महिला संग बाहुबली के डायरेक्टर ने लिए थे सात फेरे, ऐसे किया था शादी के लिए प्रपोज

बाहुबली जैसी सुपर डुपर हिट फिल्म से इतिहास रचने वाले दक्षिण भारतीय फिल्मों के सफ़ल निर्देशक एस० एस० राजमौली देशभर में एक ख़ास पहचान रखते हैं. उन्होंने बाहुबली के अलावा बाहुबली 2, मघधीरा, ईगा जैसी फिल्मों से फ़िल्मी दुनिया में अपनी एक ख़ास पहचान बनाई है. एस० एस० राजमौली की पेशेवर जिंदगी के बारे में तो हर कोई जानता है, लेकिन उनकी निजी ज़िंदगी को लेकर बहुत कम लोगों को ही जानकारी है. आइए आज आपको इस चर्चित और सफ़ल निर्देशक की निजी जिंदगी के बारे में बताते हैं…

ss rajamouli

एसएस राजमौली का जन्म कर्नाटक के रायचूर में 10 अक्तूबर 1973 में हुआ था. उनकी आयु 47 वर्ष है. उनके पिता का नाम विजयप्रसाद और माता का नाम राजनंदिनी है. बता दें कि, एसएस राजमौली के पिता भी फ़िल्मी दुनिया से संबंध रखते हैं. वे एक फिल्म निर्माता है. एसएस राजमौली का पूरा नाम ‘कौदुरी श्रीशैला श्री राजमौली’ है.

ss rajamouli

राजमौली पहले टीवी शो भी डायरेक्ट कर चुके हैं. अब तक उन्होंने कई फिल्मों का निर्देशन किया है. हालांकि साल 2011 में आई फिल्म ‘सिरुथाई’ से वे सुर्ख़ियों में आए थे. उनकी इस फिल्म का बॉलीवुड में भी रीमेक बना. जिसका नाम था ‘राउडी राठौर’. इस फिल्म में बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार और अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा ने अहम रोल अदा किया था.

ss rajamouli

राजमौली के करियर को शिखर पर पहुंचाने का काम किया था साल 2015 में आई फिल्म ‘बाहुबली’ ने. यह फिल्म भारतीय सिनेमा के इतिहास में अमर हो गई. इस फिल्म ने रातोंरात राजमौली को मशहूर कर दिया था. इसके बाद उन्होंने इसका दूसरा भाग साल 2017 में बनाया. दूसरा भाग भी सुपर डुपर हिट साबित हुआ और राजमौली बड़े निर्देशकों की सूची में शामिल हो गए.

ss rajamouli

रमा राजमौली से की शादी ?

रमा राजमौली तलाकशुदा थी, लेकिन इसके बावजूद एसएस राजमौली ने उनसे शादी की. रमा राजमौली के कजिन MM कीरावनी की वाइफ श्रीवली की छोटी बहन हैं. बता दें कि, राजमौली फिल्मों में सक्रिय होने के चलते रमा को पहले से जानते थे और धीरे-धीरे दोनों के दिल में एक दूसरे के लिए फीलिंग्स आने लगी. राजमौली ने तलाकशुदा रमा को एक दिन प्रपोज कर दिया. रमा ने भी राजमौली के शादी के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया और दोनों ने साल 2001 में सात फेरे ले लिए.

ss rajamouli

बता दें कि, एसएस राजमौली और रमा राजमौली दो बच्चों के माता-पिता हैं. बेटे का नाम एसएस कार्तिकेय है, जो अपने पिता के नक्शेकदम पर चल रहे हैं. जानकारी के मुताबिक़, कार्तिकेय सिनेमाटोग्राफी की फील्ड में काम कर रहे हैं. है. वहीं कपल की बेटी का नाम एसएस मयूखा है. बता दें कि, एसएस राजमौली और रमा राजमौली ने मयूखा को गोद लिया है.

ss rajamouli

ss rajamouli

राजमौली की नेटवर्थ, कार कलेक्शन…

एसएस राजमौली आज करोड़ों रुपये की संपत्ति के मालिक हैं. ‘celebritynetworth.com’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक़, एसएस राजमौली की नेट वर्थ करीब 8 मिलियन डॉलर यानी 58.36 करोड़ रुपए के करीब है. उनके पास हैदराबाद से 200 किमी दूर नलगोंडा के कट्टनगुर गांव में एक 100 एकड़ का फार्महाउस भी है. वहीं कार कलेक्शन की बात करें तो उनके पास रेंज रोवर और BMW जैसी कारें हैं. जिनकी कीमत 1 से 1.5 करोड़ के बीच बताई जाती है.

ss rajamouli

 

Back to top button