अध्यात्म

शनिदेव की कृपा पाने के लिए करें शनिवार के दिन यह उपाय, दूर होंगे सभी कष्ट

ये उपाय करके शनिदेव को आप कर सकते हैं प्रसन्न, फिर कोई बाधा नहीं आएगी आपके पास

शनिदेव को न्याय का देवता कहा जाता है। इतना ही नहीं ऐसी मान्यताएं है कि हमारे अच्छे या बुरे कर्मों के पीछे शनि का ही हाथ होता है। शनि देव का रंग श्याम वर्ण हैं। हमारे अच्छे या बुरे कर्मों पर शनि का ही नियंत्रण होने से शनि की महत्वता बढ़ जाती है, लेकिन शनिदेव का नाम लेते ही या उनकी छाया मात्र से आम जनमानस में भ्रम पैदा हो जाता है कि अब तो कुछ अनर्थ ही होगा। ऐसे में बता दें कि ज्योतिष के अनुसार शनि एक शांतिप्रिय देवता भी हैं बशर्तें कि उन्हें प्रसन्न करने का हरसम्भव प्रयास हो।

Lord shanidev

शनिवार के दिन भगवान शनि से संबंधी कुछ उपाय करके आप भी हर बाधा से छुटकारा पा सकते हैं। इसके साथ ही धन-धान्य की भी प्राप्ति होगी। ज्योतिष में उन्हें न्यायाधीश कहा जाता है। कर्णफल दाता शनि सभी को कर्मों के हिसाब से फल देने का कार्य करते है। लेकिन अगर वो प्रसन्न हो जाएं तो हर किसी की झोली भी भर सकते हैं। शनिवार का दिन भगवान शनि की पूजा के लिए खास माना जाता है। शनिवार के दिन भगवान शनि से संबंधी कुछ उपाय करके आप भी हर बाधा से छुटकारा पा सकते हैं। इसके साथ ही धन-धान्य की भी प्राप्त कर सकते है। तो आइए जानते है कि ऐसे कौन से उपाय हैं जिन्हे करके शनिवार के दिन न्याय के देवता शनि को कर सकते हैं प्रसन्न ताकि प्राप्त हो मनचाहें फल…

शनिवार के दिन भगवान शनि को प्रसन्न करने के लिए करें ये खास उपाय…

shani maharaj

शनिवार को उन्नीस हाथ लंबा काला धागा लेकर उसकी माला बनाएं। अब इस माला को शनिदेव पर चढ़ाएं और कुछ देर बाद इस काले धागे की माला को गले में धारण करें। अगर आप चाहें तो इसे दाहिने हाथ में भी बांध सकते हैं। इस प्रयोग से भी शनि का प्रकोप कम हो सकता है।

मानसिक विकारों से छुटकारा पाने के लिए प्रत्येक शनिवार के दिन गुड़ और नारियल के तेल में कपूर मिलाकर पीपल के पेड़ के नीचे रख आयें। मानसिक रूप से आपको शांति मिलेगी।

Lord shanidev

शत्रु पर विजय पाने के लिये, कोर्ट-कचहरी में अपनी सफलता सुनिश्चित करने के लिए 11 शनिवार तक पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं और ‘ऊँ शनै शनिश्चरै नमः’ मंत्र का 11 बार जाप करें। इससे आपकी सफलता सुनिश्चित होगी और शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी।

Lord shanidev

अगर आपके ऊपर कर्ज का बोझ बढ़ गया है तो शनिवार के दिन काली गाय को बूंदी के लड्डू खिलाएं और गाय के माथे पर कुमकुम का तिलक लगाकर पूजा करें। आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी।

Lord shanidev

नई नौकरी पाना चाहते हैं तो शनिवार के दिन सायंकाल में पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल के कम से कम नौ दीपक प्रज्वलित करें। इसके बाद पीपल के पेड़ के उतने ही अनुपात में परिक्रमा करें और शनिदेव से नौकरी परिवर्तन की प्रार्थना करें। इस उपाय से आपको अच्छी नौकरी मिलने के योग बनेंगे।

शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए एक बर्तन में सरसों का तेल लें और उसमें अपना चेहरा देखकर इस तेल को दान कर दें। इतना ही नहीं शनिवार के दिन भगवान शनि को सरसों का तेल अर्पित करें। जिससे आपकी कुंडली में लगें शनि दोष का निवारण होगा।

भगवान शनि के प्रकोप को कम करने के लिए शनिवार के दिन शाम के समय पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल के दीपक में थोड़ा सा तिल और एक सिक्का डालकर जला दें और सीधे घर चले आएं। 7-11 दिन करने से आपको शुभ फल मिलेगा।

Lord shanidev

अगर आप अपने घर की सुख-समृद्धि को हमेशा बनाये रखना चाहते हैं, तो आज के दिन आपको सुबह स्नान के बाद साफ-सुथरे कपड़े पहनकर तुलसी के पौधे की पूजा करनी चाहिए और उस में घी का दीपक जलाना चाहिए।

Lord shanidev

पीपल के पेड़ पर जल अर्पित करने के बाद उसकी परिक्रमा करने से भी शनिदेव का आशीर्वाद प्राप्त होता है। ये कुछ ऐसे उपाय हैं जिन्हें करके आप शनिदेव को प्रसन्न कर सकते है और मनोवांछित फल प्राप्ति के बारें में सोच सकते है।

Back to top button