अध्यात्म

बड़े काम का है पीतल की बोतल और गंगाजल का ये उपाय, कर्ज से मिलती है मुक्ति, आता है खूब पैसा

हिन्दू धर्म में गंगा नदी (Holy River Ganga)को बेहद पवित्र माना जाता है। उन्हें एक देवी की संज्ञा दी हुई है। मानयताओं के अनुसार देवी गंगा भगवान शिव की जटाओं में से अवतरित हुई थी। कहा जाता है कि गंगा नदी में नहाने से हर पाप धूल जाते हैं। यही वजह है कि लोग कई किलोमीटर दूर से गंगा में स्नान करने आते हैं। गंगा नदी के पानी को गंगाजल (Gangajal) भी कहा जाता है। शास्त्रों में गंगाजल को बहुत पवित्र बताया गया है। इसे छिड़कने के लाभों का भी जिक्र किया गया है।

Gangajal

कहा जाता है कि गंगाजल में बहुत अधिक पॉजिटिव एनर्जी होती है। इसका छिड़काव करने से कई तरह की समस्याओं से निजात पाया जा सकता है। कई लोग मरने के पहले आखिरी समय में गंगाजल पीना पसंद करते हैं। गंगाजल को लेकर कई तरह की मान्यताएं और टोटके प्रचिलत है। ये गंगाजल आपको आर्थिक तंगी और कर्ज से भी मुक्ति दिला सकता है। ऐसे में आज हम आपको गंगाजल से जुड़े कुछ खास टोटके बताने जा रहे हैं।

रुका हुआ पैसा वापस पाने के लिए

Money-11.06.21-1

यदि आपका पैसा कहीं रुका या अटका हुआ है और आप उसे वापस लाना चाहते हैं तो गंगाजल आपकी सहायता कर सकता है। इसके लिए आप शिवलिंग (Shivling) पर बेल के पत्‍ते और गंगाजल अर्पित करें। ऐसा करने से न सिर्फ आपका पुराना रुका पैसा मिल जाएगा बल्कि आपको जॉब और बिजनेस में भी फायदा होगा। ये टिटका आपके घर की संपन्नता लौटाने में बहुत कारगर साबित हो सकता है।

सुख और संपदा पाने के लिए

Happy

यदि आपके जीवन में बहुत दुख हैं और आप सुख की चाह रखते हैं तो ये उपाय काम कर सकता है। दरअसल पुराणों में घर के अंदर एक पात्र में गंगाजल भरकर रखने की सलाह दी गई है। मान्यता है कि इससे घर में सुख, शांति और संपदा आती है।

डरवाने सपने बंद करने के लिए

Nightmares

यदि आप रात को आने वाले डरावने सपनों से परेशान हैं तो सोने से पहले बिस्तर पर गंगाजल छिड़क दें। ऐसा करने से आपको रात में कोई भी डरावना सपना नहीं आएगा।

वास्‍तुदोष दूर करने के लिए

Vastu

घर के वस्तुदोष भी हमारी समस्या बढ़ा देते हैं। इससे आर्थिक और मानसिक नुकसान होता है। ऐसे में घर में यदि गंगाजल का छिड़काव कर दिया जाए तो सभी प्रकार के वास्तु दोष खत्म हो जाते हैं।

सकारात्‍मकत ऊर्जा के लिए

positive-energy

यदि आपके घर हमेशा नेगेटीव माहौल रहता है, लड़ाई झगड़ा होता रहता है तो आप घर में गंगाजल का छिड़काव कर दें। इससे घर की नेगेटीव ऊर्जा समाप्त हो जाएगी और आपको सिर्फ सकारात्‍मक ऊर्जा प्राप्त होगी।

तरक्की और सफलता के लिए

success

घर में सभी की तरक्की और सफलता के लिए किचन में गंगाजल रखना शुरू कर दें। इससे लाभ होगया।

कर्ज से छुटकारा पाने के लिए

Loan

यदि आप अपने कर्ज से जल्द से जल्द छुटकारा पान चाहते हैं तो ये करें। एक पीतल की बोतल लें और उसमें गंगाजल भर दें। अब इसे कमरे की उत्तर पूर्व की दिशा में रख दें। इससे कुछ ही समय में आपका कर्ज चूक जाएगा।

Show More
Back to top button